विकास दुबे, धर्म गुरु से लेकर मुर्गी चोर बाबा तक, क्यों फरीदाबाद बन रहा अपराधियों के छुपने का बड़ा ठिकाना

114
विकास दुबे, धर्म गुरु से लेकर मुर्गी चोर बाबा तक, क्यों फरीदाबाद बन रहा अपराधियों के छुपने का बड़ा ठिकाना

विकास दुबे, धर्म गुरु से लेकर मुर्गी चोर बाबा तक, क्यों फरीदाबाद बन रहा अपराधियों के छुपने का बड़ा ठिकाना

फरीदाबाद: फरीदाबाद बदमाशों के छिपने की सुरक्षित जगह बनता जा रहा है। पिछले कुछ मामलों में देखा गया है कि दूसरे राज्यों के वांछित अपने यहां डेरा जमाए बैठे मिले। रविवार को ही तेलंगाना पुलिस ने सेक्टर-31 से एक धर्म गुरु को गिरफ्तार किया। बताया गया कि 100 करोड़ रुपये में टीआरएस के चार विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में उसका नाम आया था। ऐसे ही दिल्ली में मुर्गी चोरी में 31 साल से वॉन्टेड चल रहे एक व्यक्ति को पकड़ा गया। इसके अलावा कानपुर का विकास दुबे भी शहर में शरण ले चुका था। वहीं, एनआईए ने नीरज फरीदपुरिया के घर पर छापेमारी की थी।

तेलंगाना पुलिस की कार्रवाई के बाद से घर पर जड़ा है ताला
तेलंगाना में टीआरएस विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में गिरफ्तार करीब धर्म गुरु रामचंद्र भारती फरीदाबाद में कई सालों से रह रहा है। वह करीब दो साल से सेक्टर-31 स्थित एक मंदिर में पुजारी था। वह उस मंदिर का ट्रस्टी भी है। पिछले साल शादी के बाद उसने सेक्टर-31 में ही घर खरीदा। पांच महीने से उस फ्लैट में पत्नी व ससुर के साथ रहने लगा। रविवार को तेलंगाना पुलिस की कार्रवाई के बाद से पत्नी व ससुर घर में नहीं हैं। पड़ोसियों को भारती के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि भारती के बारे में वह ज्यादा नहीं जानते हैं। रविवार की छापेमारी के बाद उसके बारे में पता चला। उसकी पत्नी सुबह के समय डॉगी को घुमाने के लिए ही निकलती थी। उधर, मंदिर के पदाधिकारियों ने बताया कि वह करीब दो साल से यहां पुजारी है। एक महीने से वह मंदिर नहीं आ रहा है। तेलंगाना की पुलिस ने करीब दो घंटे तक भारती की पत्नी व उसके ससुर से पूछताछ की थी। पुलिस अपने साथ पैन ड्राइव व कंप्यूटर का हार्ड डिस्क लेकर गई। बता दें कि पिछले महीने 26 अक्टूबर को भारती को तेलंगाना की पुलिस ने हैदराबाद के एक फार्महाउस से 100 करोड़ रुपये में टीआरएस के चार विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले गिरफ्तार किया था।

कुख्यात विकास दुबे भी ले चुका है शहर में शरण
कानपुर में एक डीएसपी समेत आठ पुलिसकर्मियों के हत्यारोपी कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे फरीदाबाद में आकर पनाह ली थी। जब तक पुलिस की टीमें उसकी गिरफ्तारी के लिए सक्रिय हुई। इससे पहले वह पुलिस को चकमा देकर यहां से बच निकला था। विकास दुबे न्यू इंदिरा कॉम्प्लेक्स में अपने एक रिश्तेदार के घर आकर रुका था। बाद में उसने एक होटल में कमरा ले लिया था। जिसके बाद वो यहां से निकलकर उज्जैन चला गया था।

एनआईए ने नीरज के घर मारा था छापा
ग्रेटर फरीदाबाद के गांव फरीदपुर निवासी 25 हजार के इनामी बदमाश नीरज फरीदपुरिया के घर पर अक्टूबर में नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी(एनआईए) की टीम करीब दस घंटे तक छापेमारी की। पूरा घर खंगाला। बड़ी संख्या में कागजात अपने साथ ले गई। घर के बेसमेंट की खुदाई कर जांच की थी। नीरज तिहाड़ जेल में बंद कौशल गैंग का गुर्गा है।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News