विकास दुबे की नौकरानी समेत नौ लोगों पर पुलिस ने की गैंगेस्टर ऐक्ट में कार्रवाई, कोर्ट में दाखिल की FIR

21
विकास दुबे की नौकरानी समेत नौ लोगों पर पुलिस ने की गैंगेस्टर ऐक्ट में कार्रवाई, कोर्ट में दाखिल की FIR

विकास दुबे की नौकरानी समेत नौ लोगों पर पुलिस ने की गैंगेस्टर ऐक्ट में कार्रवाई, कोर्ट में दाखिल की FIR


बिकरू कांड के बाद विकास दुबे के यहां पुलिस ने छापामारी की थी। उसके घर में उसके पिता और नौकरानी रेखा अग्रिहोत्री मिली थीं। रेखा ने विकास के वृद्ध पिता की सेवा करने की बात स्वीकारी थी। साथ ही रेखा ने घटना के बावत कोई जानकारी होने से इनकार किया था। पुलिस ने जांच के बाद रेखा को मुख्य मामले में आरोपी बनाया।

 

फाइल फोटो
गौरव राठौर, कानपुर देहात: बिकरू कांड के मुख्य आरोपी, विकास दुबे की नौकरानी और साथ ही नौ अन्य लोगों पर पुलिस ने गैंगेस्टर ऐक्ट में बड़ी कार्रवाई की है। बुधवार को पुलिस ने गैंगेस्टर कोर्ट में एफआईआर की प्रति दाखिल की। आरोप है कि उक्त लोग गैंग बनाकर अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे थे। पुलिस ने इससे पहले 30 लोगों पर गैंगेस्टर के तहत कार्रवाई की थी। अब विकास दुबे की नौकरानी रेखा अग्निहोत्री के अलावा क्षमा दुबे, शांति देवी, संजय सिंह परिहार, अभिनव तिवारी, अमन शुक्ला, रामजी उर्फ राधेश्याम और शुभभ पाल समेत विष्णु कश्यप के खिलाफ गैंगेस्टर की ऐक्ट में कार्रवाई की है। विशेष लोक अभियोजन अमर सिंह भदौरिया ने बताया कि चौबेपुर पुलिस ने गुरुवार को एफआईआर की प्रति अपर जिला सत्र न्यायाधीश चतुर्थ गैंगेस्टर की कोर्ट में दाखिल की है।

मुख्य आरोपियों में शामिल हैं नौकरानी रेखा

बिकरू कांड के बाद विकास दुबे के यहां पुलिस ने छापामारी की थी। उसके घर में उसके पिता और नौकरानी रेखा अग्रिहोत्री मिली थीं। रेखा ने विकास के वृद्ध पिता की सेवा करने की बात स्वीकारी थी। उसने घटना के बावत कोई जानकारी होने से इनकार किया था। पुलिस ने जांच के बाद रेखा को मुख्य मामले में आरोपी बनाया। रेखा पर हत्या, साजिश रचने, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम समेत वह सभी धाराएं लगाई गई हैं जो विकास दुबे पर लगाई गई थीं। इसी तरह से रेखा के क्षमा दुबे और शांति को भी पुलिस ने मुख्य अभियुक्तों की सूची में रखा है। तीनों महिलाओं पर पुलिस ने अब गैंगेस्टर ऐक्ट में कार्रवाई की है।

पुलिस का मानना अप्रत्यक्ष रुप से रहे शामिल

गैंगेस्टर की कार्रवाई में शामिल किए गए संजय सिंह परिहार, अभिनव तिवारी, अमन शुक्ला, रामजी उर्फ राधेश्याम, शुभभ पाल, विष्णु कश्यप को पुलिस ने बिकरू कांड में अप्रत्यक्ष रुप से शामिल होने के आरोप में अभियुक्त बनाया है। ये आरोपी भी माती जिला कारागार में बंद हैं। पुलिस का मानना है कि उक्त लोग विकास दुबे के लगातार संपर्क में रहते थे। उसके साथ अपराधिक गतिविधियों में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते थे। साथ ही गैंग बनाकर अवैध तरीके से धन अर्जित करते थे। अब पुलिस ने इन पर भी गैंगेस्टर ऐक्ट लगाया
विकास दुबे की नौकरानी समेत नौ लोगों पर पुलिस ने की गैंगेस्टर ऐक्ट में कार्रवाई ,कोर्ट में दाखिल की FIR
है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Get Kanpur News, Breaking news headlines about Kanpur crime, Kanpur politics and live updates on local Kanpur news. Browse Navbharat Times to get all latest news in Hindi.

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News