वाह! क्या मुस्कान है… ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराज सिंह चौहान की ये तस्वीर बहुत कुछ कह रही

28
वाह! क्या मुस्कान है… ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराज सिंह चौहान की ये तस्वीर बहुत कुछ कह रही

वाह! क्या मुस्कान है… ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराज सिंह चौहान की ये तस्वीर बहुत कुछ कह रही


Muneshwar Kumar | Navbharat Times | Updated: 10 Jan 2023, 8:30 pm

Jyotiraditya Scindia And Shivraj Singh Chouhan: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और सीएम शिवराज सिंह चौहान प्रवासी भारतीय सम्मेलन के लिए इंदौर में हैं। दोनों की एक तस्वीर वायरल है, उसे देखकर आप कहेंगे कि वाह क्या तस्वीर है।

 

वाह! क्या मुस्कान है… ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराज सिंह चौहान की ये तस्वीर बहुत कुछ कह रही
प्रवासी भारतीय सम्मेलन 2023 का समापन हो गया है। इंदौर में राष्ट्रपति के साथ कई केंद्रीय मंत्री मौजूद थे। इस बीच सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है। वायरल तस्वीर में तीन लोग दिख रहे हैं, इसमें सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराज सिंह चौहान शूट बूट में हैं। तस्वीर में जो पोज है, उसके हिसाब से तीनों कहीं जा रहे हैं। जाने के क्रम में किसी बात पर चर्चा हो रही थी, जिसमें दोनों मुस्कुराते दिख रहे हैं।

वाह! क्या मुस्कान है

96889274 -

वहीं, सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल होने के बाद लोग कह रहे हैं कि वाह! क्या मुस्कान है। इस तस्वीर में ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराज सिंह मुस्कुरा रहे हैं। दोनों की मुस्कुराहट ऐसी है कि हर कोई कायल हो जाएगा। हाल के दिनों में ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराज सिंह चौहान की ऐसी तस्वीर बहुत कम ही देखने को मिला है। ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में आने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि अब महाराज और शिवराज की जोड़ी साथ मिलकर काम करेगी।

उड़ते रहती हैं अफवाहें

96889285 -

दरअसल, सियासी गलियारों में ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराज सिंह चौहान के संबंधो को लेकर कई तरह की अफवाहें उड़ते रहती हैं। कई बार कांग्रेस की तरह से यह आरोप लगाया जाता रहा है कि शिवराज सिंह चौहान ‘महाराज’ को निपटाने में लगे हैं। इंदौर से आई यह तस्वीर बहुत कुछ कह रही है। साथ ही एमपी की सियासत में एक बड़ा संदेश दे रहा है।

धर्मेंद्र प्रधान भी दिखे हैं साथ

96889303 -

वहीं, एक तस्वीर बंद कमरे की है। इसमें केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी दिख रहे हैं। धर्मेंद्र प्रधान सीएम शिवराज सिंह चौहान से हाथ मिला रहे हैं और ज्योतिरादित्य सिंधिया के पीठ पर हाथ रखे हैं। इस तस्वीर में तीनों एक साथ खड़े होकर मुस्कुरा रहे हैं। सियासी जानकारों का कहना है कि भले ही देखने में एक सामान्य सी तस्वीर हो सकती है लेकिन इसके जरिए एक मैसेज देने की कोशिश की गई है।

क्यों उठ रहे थे सवाल

96889311 -

दरसअल, पिछले दिनों ग्वालियर स्थित जीवाजी क्लब पर छापेमारी हुई थी। साथ ही सिंधिया खेमे के कुछ मंत्रियों पर गंभीर आरोप लगे थे। इसके बाद एमपी की राजनीति में अटकलें तेज हो गई थीं। यह कहा जा रहा था कि सरकार सिंधिया की घेराबंदी में लगी है। हालांकि इसे लेकर दोनों तरफ से कोई बयानबाजी नहीं हुई थी। वहीं, मनमुटाव की खबरों को बीजेपी हमेशा खारिज करती रही है।

मार्च 2020 में बीजेपी में शामिल हुए थे ज्योतिरादित्य सिंधिया

-2020-

गौरतलब है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया मार्च 2020 में बीजेपी में आए थे। उसके बाद पार्टी ने उन्हें राज्यसभा का टिकट दे दिया था। बीजेपी ज्वाइन करने बाद सिंधिया जब भोपाल पहुंचे थे तो उनका ग्रैंड वेलकम किया गया था। उस दौरान भी शिवराज सिंह चौहान के साथ उनकी जबर ट्यूनिंग देखने को मिली थी।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News