वसंत कुंज मामलाः दोनों भाइयों की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतज़ार, शवों पर मिले हैं 80 से ज्यादा घाव के निशान

10
वसंत कुंज मामलाः दोनों भाइयों की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतज़ार, शवों पर मिले हैं 80 से ज्यादा घाव के निशान

वसंत कुंज मामलाः दोनों भाइयों की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतज़ार, शवों पर मिले हैं 80 से ज्यादा घाव के निशान

नई दिल्ली: वसंत कुंज में तीन दिनों (10 और 12 मार्च) में दो सगे भाई आनंद (7) और आदित्य (5) की हुई रहस्यमयी मौत मामले में पुलिस अभी तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाई है। पुलिस पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। जो अभी तक नहीं आई है। दोनों सगे भाई आनंद (7) और आदित्य (5) के शवों के सफदरजंग हॉस्पिटल में कराए गए पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट आने में अभी एक-दो दिन का वक्त और लगना बताया गया है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि पोस्टमॉर्टम करने वाली डॉक्टरों की टीम से पता लगा है कि दोनों भाइयों के शवों पर 80 से अधिक घाव के निशान मिले हैं। इनके शरीर का कोई अंग गायब नहीं है। छोटे भाई के शरीर पर अधिक घाव के निशान मिले हैं। आनंद के सिर पर भी चोट मिली है। वह 10 मार्च को जंगलों में एक दीवार के पास मरा हुआ मिला था। शव पर सिर से पैरों तक करीब 30 जगह काटे जाने के निशान थे। देखने से लग रहा था जैसे किसी जानवर ने हमला किया हो। इसी तरह से आनंद के छोटे भाई आदित्य के शव पर भी घाव के निशान मिले हैं। अभी पीएम रिपोर्ट का इंतजार है। रिपोर्ट आने के बाद ही साफ हो पाएगा कि कहीं बच्चों को पहले कोई जहरीला पदार्थ तो नहीं दिया गया था? या फिर गला घोंटकर या मुंह भींचकर बच्चों को मारा गया हो। बाद में इनको ने नौंच लिया हो।

वसंत कुंज में आवारा कुत्तों के हमले से दो भाइयों की मौत, शरीर पर मिले 30 से भी ज्यादा जख्म

जंगलों में देखे गए हैं तेंदूए

भाटी माइंस, रिज और वसंत कुंज के जिन जंगलों में इन दोनों बच्चों की कुत्तों के काटने से मौत बताई जा रही है। इन जंगलों में कुत्तों के अलावा, लक्ड़बग्घा, सियार, नील गाय और तेंदूए भी देखे गए हैं। इन जंगलों में 10 साल से भी अधिक समय तक जानवरों पर रिसर्च करने वाले बोंबे नेचरल हिस्ट्री सोसायटी के असिस्टेंट डायरेक्टर सोहेल मदान ने बताया कि उन्होंने इन जंगलों में तेंदूए और कई अन्य जानवर देखे हैं। लेकिन इतने सालों में कभी भी यह नहीं सुना और देखा कि किसी बच्चे या बड़े का शिकार जंगलों में रहने वाले कुत्तों ने किया हो। मामले में कुछ लोगों ने तंत्र-मंत्र, जादू-टोना करने का भी शक जताया। बताया गया है कि जंगलों में ऐसे मामले सामने आए हैं।

Gurugram Dog Attack: लिफ्ट से बाहर निकलते ही कुत्ते का बच्ची पर अटैक, बेटी को ऐसे बचाते रही मां

छह सीसीटीवी कैमरे

100 मीटर की दूरी पर जहां दोनों भाइयों के शव मिले। वहां आसपास छह सीसीटीवी कैमरे मिले हैं। इनमें से पांच कैमरे फिक्स हैं और मौके से इतना दूर हैं कि इनमें घटना के बारे में कुछ विशेष कैच नहीं हो पाया। जबकि छठा कैमरा मूविंग कैमरा है। घूमते हुए दूसरी बार वह सेम स्पॉट पर आने में करीब पांच मिनट लेता है। पुलिस का कहना है कि उस कैमरे में भी कुछ नहीं मिला। वहीं, दूसरे बच्चे की मौत के बाद जागी एमसीडी ने यहां आवारा कुत्तों को पकड़ने का अभियान शुरू किया। 25 से अधिक कुत्ते पकड़े गए हैं।
Navbharat Times -दिल्ली : वसंत कुंज में खूंखार कुत्तों का आतंक, 2 दिन में दो बच्चों की काटने से हुई मौत

पुलिस को करनी होगी गंभीरता से जांच: परिवार

मामले में पीड़ित परिवार का कहना है कि पुलिस को इस मामले की बेहद गंभीरता से जांच करनी चाहिए। परिजनों का कहना है कि पुलिस ने आसपास के लोगों से ऐसी कोई पड़ताल नहीं की। जिससे लगे कि पुलिस जांच में गंभीरता दिखा रही है। लगता है जैसे पुलिस गरीब परिवार के दो बच्चों की मौत का कारण आवारा कुत्तों को ही समझ बैठी है। साउथ-वेस्ट दिल्ली के अडिश्नल डीसीपी राजीव कुमार का कहना है कि अभी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार है। उन्होंने बताया कि पहले बच्चे की मौत मामले में पुलिस ने अपनी ओर से गंभीरता दिखाते हुए पहले ही हत्या का मामला दर्ज किया था। दूसरे में मौके पर उनके वसंत कुंज साउथ थाने का एसआई मौजूद था। जिसने बच्चे के पास कुत्ते देखे थे। लेकिन फिर भी पुलिस पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News