लोकल पुलिस को नहीं लगी भनक, 1 महीने रेकी, फिर 150 पुलिसवालों की 50000 में एंट्री देने वाले नाइट क्लब में रेड

20
लोकल पुलिस को नहीं लगी भनक, 1 महीने रेकी, फिर 150 पुलिसवालों की 50000 में एंट्री देने वाले नाइट क्लब में रेड

लोकल पुलिस को नहीं लगी भनक, 1 महीने रेकी, फिर 150 पुलिसवालों की 50000 में एंट्री देने वाले नाइट क्लब में रेड


गुरुग्राम: उद्योग विहार एरिया के कासा डेंजा क्लब में आने वाले ग्राहकों को ड्रग्स मुहैया कराई जा रही थी। सूचना के आधार पर गुरुग्राम पुलिस ने शुक्रवार रात को यहां रेड कर चरस, हेरोइन, कोकिन आदि प्रतिबंधित नशीले पदार्थ व नशीली दवाएं बरामद की हैं। 3 एसीपी की मौजूदगी में करीब 5 घंटे चली रेड के दौरान क्लब में आए 288 लोगों के ब्लड सैंपल हेल्थ विभाग की टीम को बुलाकर लिए गए। इस दौरान करीब 150 पुलिसकर्मी इस पूरी कार्रवाई में शामिल रहे। रेड की तैयारी पिछले एक महीने से चल रही थी। लगातार रेकी की गई और खास बात रही की स्थानीय पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगने दी गई।

गुरुग्राम पुलिस को सूचना मिली थी कि उद्योग विहार एरिया के कासा डेंजा क्लब (Casa Danza Club Raid) में ग्राहकों को ड्रग्स मुहैया कराई जाती है। यहां खुलेआम ग्राहक ड्रग्स का सेवन करते हैं। पुलिस कमिश्नर कला रामचंद्रन के निर्देश पर टीम ने रेड की तैयारी शुरू की। एसीपी क्राइम प्रीतपाल सिंह, एसीपी उद्योग मनोज कुमार, एसीपी ईस्ट डॉ. कविता की मौजूदगी में चार क्राइम ब्रांच की टीमें यहां पहुंचीं। सेक्टर-17, सेक्टर-31, सेक्टर-40 व सिकंदरपुर क्राइम ब्रांच की टीमें यहां पहुंचीं।

300 युवक-युवतियां मौजूद थे

टीम ने देखा कि यहां करीब 300 युवक-युवतियां मौजूद थे। 50 महिला पुलिसकर्मियों को भी यहां कार्रवाई के दौरान तैनात रखा गया। उद्योग विहार थाना की टीम को भी सूचना देकर बुलाया गया। देर रात करीब पौने 2 बजे से टीम ने यहां कार्रवाई शुरू की। टीम ने यहां मौजूद 288 युवक-युवतियों के ब्लड सैंपल लेकर उनके नाम-पते नोट किए गए। इन ब्लड सैंपल को जांच के लिए फरेंसिक लैब भेजा जाएगा ताकि ये कंफर्म हो सके कि कितने युवक-युवतियों ने ड्रग्स का सेवन किया हुआ था। शनिवार सुबह 7 बजे तक टीम की ये कार्रवाई चली।

उद्योग विहार थाने में एनडीपीएस एक्ट की धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है। क्लब के संचालक अभिषेक राणा, कुनारक सिक्का, अरविंद यादव, मैनेजर वीर, देवेश व मानसी के खिलाफ ये एफआईआर दर्ज हुई है। फरेंसिक लैब से रिपोर्ट आने के बाद मामले में आगामी कार्रवाई की जाएगी।

मनोज कुमार, एसीपी उद्योग

ये नशीला पदार्थ बरामद हुआ

यहां सर्च के दौरान पुलिस टीम ने प्रतिबंधित नशीली दवाएं जिनमें 10.67 ग्राम चरस, 6.30 ग्राम हेरोइन, 6.30 ग्राम कोकीन, 3.67 ग्राम एमडीएमए, 2.20 ग्राम गांजा, 03 टबलेट (ऑरेंज रंग), 03 टबलेट (पिंक रंग) व 03 टबलेट (ग्रीन रंग) बरामद हुईं।

उद्योग विहार के कासा डेंजा क्लब में ग्राहकों के ड्रग्स लेने की सूचना करीब एक महीने पहले से पुलिस को मिल गई थी, लेकिन रेड से पहले पर्याप्त सबूत इकट्ठा करने के लिए सीपी कला रामचंद्रन के निर्देश पर बनी स्पेशल टीम ने यहां रेकी करना शुरू किया। पुलिस के आधिकारिक सूत्र ने बताया कि ये टीम कई बार यहां क्लब में रात को आई और एंट्री फीस देकर अंदर जाकर रेकी करती थी। लेकिन न्यू ईयर ईव पर यहां 4 लोगों की एंट्री फीस 50 हजार रुपये बताई गई। इतने रुपये पुलिस टीम के पास नहीं थे। जिसके चलते टीम यहां से बगैर रेकी किए ही लौट गई।

25 दिसंबर से की जा रही थी रेकी

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि 25 दिसंबर से ही इस क्लब में स्पेशल टीम रेकी कर रही थी। इस क्लब में हर दिन एंट्री फीस अलग होती है। वीकएंड के दिनों में शुक्रवार व शनिवार को यहां फीस अधिक होती है। टीम यहां कई बार जाकर रेकी करके आई। कभी 2 हजार रुपये प्रति व्यक्ति तो कभी 4500 रुपये प्रति व्यक्ति एंट्री फीस टीम ने यहां देकर एंट्री की। जिसके बाद कई घंटे तक पुलिसकर्मी यहां शराब पीने का नाटक करते हुए रेकी करते रहे। इस दौरान एक बार पहले भी रेड की तैयारी की गई थी, लेकिन तब समय पर फोर्स इकट्ठा नहीं हो पाई थी। जबकि यहां क्लब में करीब 450 युवक-युवतियां मौजूद थे।

लोकल पुलिस को पहले नहीं दी गई रेड की सूचना
शुक्रवार रात को क्लब में रेड की कार्रवाई से लोकल पुलिस को पहले दूर रखा गया। टीम को ये शक था कि यदि लोकल पुलिस को पहले सूचना मिल गई तो हो सकता है कि सूचना लीक हो जाए। जिसके चलते देर रात करीब डेढ़ से पौने 2 बजे के बीच टीमों को यहां इकट्ठा किया गया। तीनों एसीपी यहां पहुंच गए। जब कार्रवाई शुरू की गई तो उद्योग विहार थाना पुलिस को मौके पर बुलाया गया। शुरू में कुछ लोगों ने कार्रवाई का विरोध जताया और कई लोग मोबाइल से वीडियो बनाने लगे। लेकिन पुलिस ने उन्हें समझाया और मोबाइल से वीडियो व फोटो भी डिलीट कराए।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News