लॉरेंस बिश्नोई का गुर्गा रितिक बॉक्सर नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार, यहां पढ़ें पूरी कुंडली

23
लॉरेंस बिश्नोई का गुर्गा रितिक बॉक्सर नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार, यहां पढ़ें पूरी कुंडली

लॉरेंस बिश्नोई का गुर्गा रितिक बॉक्सर नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार, यहां पढ़ें पूरी कुंडली


Ritik Boxer News: राजस्थान पुलिस ने नेपाल बॉर्डर से मोस्ट वांटेड बदमाश रितिक बॉक्सर को दबोचने में कामयाबी हासिल की है। बॉक्सर राजस्थान में लॉरेंस बिश्नोई का करीबी गुर्गा बताया जाता है। हाल ही जयपुर में फायरिंग मामले में जयपुर पुलिस उसके पीछे पड़ी थी। उसपर 1 लाख रुपए का इनाम भी घोषित किया गया था।

 

हाइलाइट्स

  • राजस्थान पुलिस के मोस्ट वांटेड रितिक बॉक्सर को जयपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • क्राइम ब्रांच ने रितिक बॉक्सर को नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार किया
  • बॉक्सर पर राजस्थान पुलिस ने रखा था ₹1 लाख का इनाम
  • यहां पढ़ें लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गे की करतूतों का पूरा काला चिट्ठा
जयपुर:राजस्थान पुलिस के मोस्ट वांटेड रितिक बॉक्सर (Ritik Boxer) को जयपुर पुलिस (Jaipur Police) ने गिरफ्तार कर लिया है। जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की क्राइम ब्रांच ने रितिक बॉक्सर को नेपाल बॉर्डर (Nepal Border) से गिरफ्तार किया है। इस कुख्यात बदमाश ने 28 जनवरी की रात को जयपुर के दुर्गापुरा स्थित जी क्लब पर फायरिंग करवाई थी। क्लब के ऑनर अक्षय गुरनानी से पहले 5 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी गई थी और बाद में 1 करोड़ रुपए तुरंत देने की धमकी दी गई। रुपए नहीं देने पर जान से मारने की धमकी देते हुए हत्या से पहले डेमो देने के लिए क्लब के मुख्य गेट पर ताबड़तोड़ फायरिंग करवाई गई। 1 फरवरी को पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने रितिक बॉक्सर की गिरफ्तारी पर 1 लाख रुपए का इनाम भी घोषित किया था।

फायरिंग के बाद रितिक ने सोशल मीडिया पर ली जिम्मेदारी

जी क्लब पर फायरिंग किये जाने के दौरान घटनास्थल पर एक पर्ची डाली गई जिसमें रितिक बॉक्सर और अनमोल का नाम लिखा था। फायरिंग के तुरंत बाद सोशल मीडिया के फेसबुक पेज पर रितिक बॉक्सर ने रंगदारी मांगने और फायरिंग करने की जिम्मेदारी ली थी। रितिक ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा कि सबका नम्बर आएगा। हालांकि फायरिंग के अगले ही दिन जयपुर पुलिस ने आगरा से तीन बदमाशों और एक नाबालिग को निरुद्ध कर लिया था। इन चारों ने ही फायरिंग की घटना को अंजाम दिया। फायरिंग की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी।

Ashok Gehlot की विधानसभा में घोषणा के बाद राजस्थान में कितने जिले? Chat GPT का जवाब…

गुर्गों के बीच हुई थी पुलिस की मुठभेड़

जी क्लब पर फायरिंग की घटना को अंजाम देने वाले जयप्रकाश, प्रदीप शुक्ला, ऋषभ और एक नाबालिग को जब आगरा से जयपुर लाया जा रहा था तब जयपुर पहुंचने से पहले बदमाशों ने पुलिस पर हमला करके भागने की कोशिश की थी। इस दौरान पुलिस ने भी फायरिंग की। फायरिंग में तीन बदमाशों के पैरों में गोली लगी थी। फिलहाल ये सभी आरोपी जेल में है। फायरिंग करने वाले आरोपियों की पहचान सीसीटीवी फुटेज के जरिए की गई थी।
Navbharat Times -Lawrence Bishnoi गैंग का शूटर जयपुर में धरा गया, Raju Theth के मर्डर के बाद से पीछे पड़ी थी Sikar Police, पढ़ें कितने हथियार मिले

रितिक की बहन सहित कई आरोपियों की हो चुकी गिरफ्तारी

लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य रितिक जयपुर का रहने वाला है। उसका फेसबुक पेज उसकी बहिन हैंडल करती थी। फायरिंग करने के लिए बीकानेर से दो बदमाशों को बुलाया गया जिनमें एक नाबालिग था। फायरिंग से पहले चार बदमाश जयपुर के मानसरोवर स्थित होटल कृष्णा में ठहरे थे। इन बदमाशों ने एक जिम संचालक के जरिए रूम बुक कराया था। इसकी एवज में गैंग के सदस्यों से एक महिला के खाते में रुपए ट्रांसफर करवाए गए। पुलिस ने रितिक की बहिन, जिम संचालक, एक अन्य महिला को भी गिरफ्तार किया था। होटल में रुम देते समय ठहरने वालों की आईडी फाड़ने पर पुलिस ने होटल के मैनेजर और कर्मचारी को भी गिरफ्तार किया था।
Navbharat Times -Rajasthan की जेल से कुख्यात गैंगस्टर ने दिया इंटरव्यू! वायरल हुआ Lawrence Bishnoi का वीडियो, जानिए कैसे मैनेज हुआ यह सब

लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ कर चुकी जयपुर पुलिस

बटिंडा जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से जयपुर पुलिस भी पुछताछ कर चुकी है। कड़ी सुरक्षा के बीच लॉरेंस को बटिंडा जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार करके जयपुर लाया गया था। 14 दिन तक पुलिस रिमांड के दौरान लॉरेंस से जी क्लब पर हुई फायरिंग के मामले में पूछताछ की थी। अब रितिक बॉक्सर की गिरफ्तारी के बाद इस गैंग से जुड़े कई खुलासे होने की संभावना है।
रिपोर्ट – रामस्वरूप लामरोड़

Navbharat Times -

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News