लॉरेंस बिश्नोई कहां की जेल में बैठकर दे रहा था TV इंटरव्यू? जयपुर पुलिस कमिश्नर के दावे से गहराई मिस्‍ट्री

17
लॉरेंस बिश्नोई कहां की जेल में बैठकर दे रहा था TV इंटरव्यू? जयपुर पुलिस कमिश्नर के दावे से गहराई मिस्‍ट्री

लॉरेंस बिश्नोई कहां की जेल में बैठकर दे रहा था TV इंटरव्यू? जयपुर पुलिस कमिश्नर के दावे से गहराई मिस्‍ट्री


जयपुर: कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की ओर से एक टीवी चैनल को दिए गए इंटरव्यू (Lawrence Bishoni TV interview) को लेकर बवाल मचा हुआ है। एक तरफ पंजाब पुलिस और बठिंडा जेल प्रशासन लगातार सफाई दे रहे हैं कि लॉरेंस का इंटरव्यू ना तो बठिंडा जेल में हुआ और ना ही पूरे पंजाब की किसी जेल में हुआ। इधर अब जयपुर के पुलिस कमिश्नर ने भी कहा कि लॉरेंस बिश्नोई का इंटरव्यू तब का नहीं है, जब वह राजस्थान में था। इंटरव्यू में उसके बाल और दाढ़ी राजस्थान में रहने के दौरान से ज्यादा लंबी है। ये साबित करता है कि इंटरव्यू यहां नहीं हुआ था।

इससे पहले पंजाब पुलिस के डीजीपी गौरव यादव ने 16 मार्च को लॉरेंस के कई फोटोग्राफ जारी करते हुए कहा कि बठिंडा जेल में इंटरव्यू संभव ही नहीं है। वहां जैमर लगे हैं, मोबाइल नेटवर्क है ही नहीं। उन्होंने यह भी कहा कि विभिन्न जांच एजेंसियां लॉरेंस को पूछताछ के लिए ले जाती हैं। ऐसे में जो इंटरव्यू टीवी पर दिखाया गया है, वह किसी और जेल या हवालात का हो सकता है। 15 फरवरी को जयपुर पुलिस लॉरेंस को बठिंडा जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार करके ले गई थी। 20 दिन बाद 8 मार्च को वापस बठिंडा जेल पहुंचाया गया। ऐसे में राजस्थान की जयपुर पुलिस भी संदेह के घेरे में आ गई थी। हालांकि, अब जयपुर के पुलिस कमिश्नर ने इस पर रिएक्ट किया है।

जयपुर पुलिस कमिश्नर आनन्द श्रीवास्तव ने क्या कहा

पंजाब के डीजीपी गौरव यादव और बठिंडा जेल अधीक्षक एनडी नेगी के दावे के बाद जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने पूरे मामले पर सफाई दी है। आनंद श्रीवास्तव ने कहा कि जो इंटरव्यू टीवी चैनल पर प्रसारित किया गया। वह इंटरव्यू जयपुर पुलिस की कस्डटी के दौरान का नहीं है। टीवी पर दिखाए गए इंटरव्यू में लॉरेंस का हुलिया अलग है और जयपुर पुलिस की कस्टडी के दौरान लॉरेंस का हुलिया अलग था। इससे साफ जाहिर होता है कि यह इंटरव्यू जयपुर का नहीं बल्कि कहीं और लिया गया है। पुलिस कमिश्नर ने दावा किया कि लॉरेंस को बठिंडा से जयपुर लाने और वापस छोड़ने तक की वीडियो रिकॉर्डिंग भी करवाई गई थी। यह वीडियो रिकॉर्डिंग भी टीवी चैनल पर दिखाए गए इंटरव्यू के हुलिए से मेल नहीं खा रहा।
जेल में फोन का सिग्नल नहीं आता… बठिंडा जेल में नहीं हुआ लॉरेंस बिश्नोई का इंटरव्यू, बोले पंजाब के DGP

15 दिन पुलिस थाने और 5 दिन जेल में रहा था लॉरेंस

जयपुर पुलिस 15 फरवरी को बठिंडा जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार करके देर शाम जयपुर लेकर आई। अगले दिन 16 फरवरी को कोर्ट में पेश करके 7 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया। पहली बार की रिमांड अवधि पूरी होने के बाद फिर से कोर्ट में पेश किया गया और एक बार फिर 7 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया। ऐसे में लॉरेंस कुल 15 दिन तक लॉरेंस जयपुर पुलिस की कस्टडी में रहा। इस दौरान कई पुलिस अधिकारियों ने लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ की। दूसरी बार की रिमांड अवधि पूरी होने के बाद 2 मार्च को कोर्ट में पेश करके लॉरेंस को जयपुर सेंट्रल जेल में भेजा गया। बाद में 8 मार्च को जयपुर जेल से निकाल कर बठिंडा जेल में दाखिल कराया गया।
Navbharat Times -लॉरेंस बिश्नोई और जग्गू भगवानपुरिया गैंग क्‍यों भिड़े? सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में साथ आया था नाम

दोनों इंटरव्यू में लॉरेंस का हुलिया अलग

पहला इंटरव्यू 14 मार्च को दिखाया गया। पहले इंटरव्यू में लॉरेंस बिश्नोई दाढी मूंछ काफी बढ़ी हुई थी। साथ ही उसके सिर के बाल भी बढ़े हुए दिखाई दे रहे थे जबकि जयपुर की कस्डटी के दौरान लॉरेंस के सिर के बाल छोटे थे और दाढी मूंछ भी छोटी थी। पुलिस कमिश्नर आनन्द श्रीवास्तव का दावा है कि दूसरा इंटरव्यू 17 मार्च को प्रसारित हुआ था। यह इंटरव्यू भी जयपुर में नहीं दिया गया है। बठिंडा से जयपुर तक लाने और जयपुर से वापस बठिंडा तक पहुंचाने के दौरान भी इंटरव्यू संभव नहीं है क्योंकि सफर के दौरान भारी सुरक्षा जाब्ता तैनात था।

Navbharat Times -Rajasthan की जेल से कुख्यात गैंगस्टर ने दिया इंटरव्यू! वायरल हुआ Lawrence Bishnoi का वीडियो, जानिए कैसे मैनेज हुआ यह सब

बेखौफ होकर इंटरव्यू दिया था लॉरेंस ने

पंजाब पुलिस और राजस्थान पुलिस की सफाई के बाद यह मिस्ट्री और उलझ गई है कि लॉरेंस ने यह इंटरव्यू कहां दिया। इंटरव्यू के दौरान लॉरेंस बिश्नोई काफी सहज दिखाई दे रहा था। यानी उसके चेहरे पर कोई पश्चाताप या डर के भाव नहीं थे। वो लगातार अपनी गैंग से जुड़े की सवालों के जवाब दे रहा था। इस दौरान बार-बार लॉरेंस ने सलमान खान को मारने की बातें कही। उसने कहा कि अभी तक तो वह गुंडा बना ही नहीं है। जब सलमान खान की हत्या करवाएगा, तब गुंडा बनेगा। उसने यह भी कहा कि अगर सलमान खान बिश्नोई समाज के धार्मिक स्थल गुरु जम्भेश्वर धाम मुक्तिधाम में जाकर माफी मांग ले तो उसे माफ किया जा सकता है।

Durlabh Kashyap Gang की कहानी जो सुपारी लेने के लिए सोशल मीडिया पर विज्ञापन देता था

रिपोर्ट – रामस्वरूप लामरोड़, जयपुर

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News