लुधियाना गैस लीक हादसे में 11 की मौत, चश्मदीदों ने बयां किया भयावह मंजर

2
लुधियाना गैस लीक हादसे में 11 की मौत, चश्मदीदों ने बयां किया भयावह मंजर

लुधियाना गैस लीक हादसे में 11 की मौत, चश्मदीदों ने बयां किया भयावह मंजर

लुधियाना: ‘आरती क्लीनिक वाले मेरे चाचा हैं। उनकी पूरी फैमिली बेहोश है। उनकी बॉडी भेज दी है। दो की बॉडी गर्म है तीन की बॉडी नीली पड़ चुकी है।’ सात बजे से पहले लुधियाना में यह सुबह भी एक आम सुबह जैसी थी। लोग बेतकल्लुफ होकर घरों से निकले थे। ग्यासपुरा इंडस्ट्रियल एरिया में भी लोग सुबह का दूध और जरूरतों की चीजें खरीदने के लिए बाहर थे। इस बात से बिल्कुल बेखबर कि जल्द ही उनके साथ एक भयावह हादसा होने वाला है। इंटस्ट्रियल एरिया की एक इमारत के अंदर गोयल किराना स्टोर है। दुकान में एक मिल्क बूथ भी बना हुआ है। यहां पर भी कई लोग दूध लेने के लिए पहुंचे हुए थे।

सुबह के सवा सात बजने को थे। तभी अचानक गोयल किराना स्टोर पर ग्राहक एक के बाद एक बेहोश होने लगे। गोयल किराना स्टोर के दुकानदार सौरव गोयल भी गश खाकर गिर पड़े। शोर मचने पर सौरव गोयल के परिवार के लोग भी नीचे उतरे लेकिन वह सभी गैस की चपेट में आकर बेहोश हो गए। लुधियाना गैस लीक में सौरव गोयल के परिवार के तीन लोगों ने जान गंवा दी। गोयल किराना स्टोर के ठीक सामने डॉक्टर कविलाश का परिवार रहता था। लेकिन गैस लीक ने पूरे परिवार को असमय लील लिया। डॉक्टर कविलाश के परिवार में उनकी पत्नी के अलावा तीन बच्चे थे।

Ludhiana Gas Leak: नीला पड़ा शरीर, 11 की दर्दनाक मौत… लुधियाना में कहां से लीक हुई गैस? इकट्ठा किए गए सैंपल
गोयल किराना स्टोर से थोड़ी ही दूरी पर एक ढाबा चलाने वाले मुन्नी लाल कहते हैं कि सुबह सात बजे के करीब अजीब तरह की बदबू आने लगी। इससे लोगों का दम घुटने लगा। अफरातफरी के बाद जब हम लोग ढाबे के बाहर निकले तो पता लगा कि दूध वाले बूथ पर कोई गैस लीक हो गई है। इसके बाद जो भी उस बूथ की ओर गया बेहोश गया। मुन्नीलाल ने यह भी कहा कि अमूमन इस इलाके में काफी भीड़ हुआ करती है।

गैस लीक हादसे में एक पीड़ित अंचित कुमार ने कहा कि फैक्ट्री से जहरीली गैस लीक हुई है। अंचित ने हादसे का मंजर बयां करते हुए कहा, ‘आरती क्लीनिक वाले मेरे चाचा हैं। उनकी पूरी फैमिली बेहोश है। उनकी बॉडी भेज दी है। दो की बॉडी गर्म है और तीन की बॉडी नीली पड़ चुकी है। यह फैक्ट्री की तेजाब वाली गैस है।’

Navbharat Times -Ludhiana Gas Leak: लुधियाना की फिजा में किसने फैलाई हाइड्रोजन सल्फाइड, जिससे सड़क पर बिछ गईं लाशें
गैस लीक में किसने गंवाई जान
गोयल किराना स्टोर चलाने वाले सौरव गोयल (35), सौरव की पत्नी प्रीति (31), मां कमलेश गोयल (50), नवनीत कुमार (39), नीतू देवी (39), डॉक्टर कविलाश (40), पत्नी वर्षा (35), बेटी कल्पना (16), बेटा अभय (12), आर्यन नारायण (10)। एक मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई थी। अभी हाइड्रोजन सल्फाइड की चपेट में आकर मौत की वजह सामने आ रही है।

लुधियाना के पुलिस कमिश्नर मनदीप सिंह सिद्धू ने इस पूरी घटना पर मीडिया को बताया, ’11 लोगों की मौत हो गई है, जिसमें एक ही परिवार के 5 लोग शामिल हैं। चार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत गंभीर है। हमने इस सिलसिले में केस दर्ज कर लिया है। मौके पर जिस गैस की चपेट में लोग आए हैं, उसकी सैंपलिंग की जाएगी।’

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News