लालू-तेजस्वी को खुश करने के लिए सुधाकर सिंह चलने जा रहे बड़ा दांव, नीतीश की बढ़ेगी टेंशन

7
लालू-तेजस्वी को खुश करने के लिए सुधाकर सिंह चलने जा रहे बड़ा दांव, नीतीश की बढ़ेगी टेंशन

लालू-तेजस्वी को खुश करने के लिए सुधाकर सिंह चलने जा रहे बड़ा दांव, नीतीश की बढ़ेगी टेंशन


Reported by केशव सुमन सिंह | Edited by सुधेंद्र प्रताप सिंह | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated: 20 Mar 2023, 7:13 pm

सीएम नीतीश कुमार और डेप्युटी सीएम तेजस्वी यादव के खिलाफ बयानबाजी करने वाले राजद विधायक सुधाकर सिंह लालू यादव को खुश करने के लिए बड़ा कदम उठाने जा रहे हैं। सुधाकर सिंह केंद्रीय जांच एजेंसियों के खिलाफ प्राइवेट बिल को विधानसभा अध्यक्ष के सामने पेश करेंगे। सुधाकर सिंह ने नीतीश कुमार से भी अपील की है।

 

लालू को खुश करने के लिए सुधाकर सिंह केंद्रीय एजेंसियों के खिलाफ प्राइवेट बिल लाएंगे

हाइलाइट्स

  • सीबीआई और ईडी के खिलाफ विधानसभा में लाएंगे प्राइवेट बिल: सुधाकर सिंह
  • जांच एजेंसियों का नाजायज फायदा उठा रही केंद्र सरकार: सुधाकर सिंह
  • CM नीतीश कुमार विधेयक पेश कर कानून बनाने में मदद करें: सुधाकर सिंह
पटना: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के परिवार और आरजेडी नेताओं पर बीते दिनों ईडी-सीबीआई ने छापा मारा था। अब पूर्व कृषि मंत्री और राजद विधायक सुधाकर सिंह ने जांच एजेंसियों ईडी-सीबीआई के खिलाफ प्राइवेट बिल लाने की बात कही है। माना जा रहा है कि सुधाकर सिंह इसके जरिए लालू-तेजस्वी को खुश करना चाहते हैं। लेकिन सुधाकर सिंह अगर बिल पेश करते हैं तो इससे नीतीश कुमार पर भी दबाव बढ़ेगा। राजद विधायक सुधाकर सिंह ने कहा कि वो विधानसभा में जांच एजेंसियों पर लगाम लगाने के लिए प्राइवेट बिल पेश करेंगे। सुधाकर सिंह का कहना है कि केंद्र सरकार कानून का दुरुपयोग कर रही है। राज्य में केंद्रीय जांच एजेंसियां समय समय पर मनमाने तरीके से छापेमारी कर रही है। ये छापेमारी राजनीतिक दुर्भावना से प्रेरित है। इसलिए ईडी-सीबीआई को रोकने के लिए प्राइवेट बिल पेश करेंगे।

जांच एजेंसियों का नाजायज फायदा उठा रही केंद्र: सुधाकर सिंह

सुधाकर सिंह ने कहा बिहार सरकार ने ‘दिल्ली स्पेशल पुलिस इस्टैब्लिशमेंट एक्ट (DSPE Act) के सेक्शन 6 के तहत सीबीआई समेत DSPE एक्ट के अधीन आने वाली अन्य जांच एजेंसियों को जांच करने के लिए आम सहमति दी है। इसका नाजायज फायदा सीबीआई के जरिए उठाया जा रहा है। इसे अब रोकने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इनका इस्तेमाल राजनीतिक द्वेष की भावना से किया जा रहा है। इसलिए अब ये जरूरी हो गया है कि राज्य सरकार की अनुमति के बगैर सीबीआई और ईडी राज्य में प्रवेश ना करे।

DSPE एक्ट की आम सहमति वापस लेने की जरूरत: सुधाकर

आरजेडी विधायक ने लालू प्रसाद यादव सहित परिवार के अन्य लोगों पर लगातार छापेमारी को अनैतिक करार दिया है। उन्होंने कहा कि बिना किसी नए सबूत के सीबीआई और ईडी पुराने मामलों में ही छापेमारी कर सत्ता में बैठी राजद सरकार को डराने की कोशिश कर रही है। इसलिए सभी जांच एजेंसियों को दी गई आम सहमति को वापस लिया जाए।

Bihar Budget 2023: बजट पेश होने से पहले गरजे सुधाकर सिंह, कहा- मैं CM से सवाल पूछता रहूंगा

CBI को रोकने वाले 9 राज्यों में शामिल होगा बिहार?

बताते चलें कि झारखंड, पंजाब, महाराष्ट्र, मेघालय, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, राजस्थान और मिजोरम ऐसे राज्य हैं, जहां प्रवेश के लिए सीबीआई और ईडी को राज्य सरकार से अनुमति लेनी होती है। सुधाकर सिंह ने मांग की है कि इन छापों को रोकने के लिए बिहार को भी कदम उठाना चाहिए। सुधाकर सिंह ने कहा कि लगातार हो रहे छापों की वजह से अन्य राज्य की तरह बिहार को भी आम सहमति को रद्द करने की जरूरत है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करें सहयोग, सुधाकर सिंह की अपील

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए लगातार अनाप-शनाप बोलते रहे हैं। लेकिन उन्होंने आज ये कहा कि ‘मैं उम्मीद करता हूं कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जल्द से जल्द सीबीआई को दी गई बिहार सरकार की आम सहमति खत्म करेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री विधानसभा में इस विधायक पर जल्द से जल्द कानून बनाएंगे। ताकि बिहार में भाजपा के द्वारा केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग बंद हो।’

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News