लाडली बहना योजना के आवेदनकर्ताओं से फॉर्म भरने के लिए ले रहे थे 30-40 रुपए

22
लाडली बहना योजना के आवेदनकर्ताओं से फॉर्म भरने के लिए ले रहे थे 30-40 रुपए


लाडली बहना योजना के आवेदनकर्ताओं से फॉर्म भरने के लिए ले रहे थे 30-40 रुपए

टीकमगढ़: लाडली बहना योजना (Ladli Behana Yojana ) के लिए 25 मार्च से आवेदन लिए जाएंगे। इससे पहले ही एमपी के टीकमगढ़ जिले में गड़बड़ी सामने आ गई है। सरकार की तरफ से कहा गया है कि आवेदन के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। वहीं, टीकमगढ़ में फॉर्म भरने के लिए आवेदकों से रुपए लिए जा रहे थे। इसकी शिकायत मिलने के बाद टीकमगढ़ एसडीएम सीपी पटेल ताबड़तोड़ कार्रवाई की है। एमपी ऑनलाइन की दुकानों पर छापेमारी की है। साथ ही कई दुकानों को सील कर दिया है। साथ ही आरोपी संचालकों को पुलिस के हवाले कर दिया है।

दरअसल, एसडीएम सीपी पटेल ने बुधवार की दोपहर टीकमगढ़ ओर बड़ागांव धसान में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। उन्हें सूचना मिली थी कि लाडली बहना योजना के आवेदन के लिए 30 से ₹40 दुकान संचालक ले रहे हैं। सूचना मिलते ही एसडीएम भारी पुलिस बल के साथ टीकमगढ़ शहर के सर्राफा बाजार में पहुंचे। वहां चल रही एक दुकान पर छापेमारी की। साथ ही दुकान को सील कर दिया है। दुकान संचालक को पुलिस के हवाले कर दिया।

वहीं, बड़ा गांव में भी सूचना मिलने पर उन्होंने कार्रवाई की है। साथ ही दुकान को सील कर दिया है। एसडीएम पटेल ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार ऑनलाइन आवेदन करने के लिए ₹15 प्रति आवेदन दुकानदार को दे रही है। इसके बाद भी दुकान संचालक आवेदनकर्ता से 30-40 रुपए ले रहे हैं। शिकायत मिलने पर तुरंत कार्रवाई की गई है।

उन्होंने लोगों से अपील की है कि अगर इस तरह की शिकायत मिलती है तो तुरंत एसडीएम टीकमगढ़ को सूचित करें। आवेदन के बदले पैसे लेने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि लाडली बहना योजना के तहत पात्र महिलाओं को एक हजार रुपए प्रति माह मिलेंगे। जून में महिलाओं के खाते में राशि आएगी। इसके लिए आवेदन 25 मार्च से लिए जाएंगे।
इसे भी पढ़ें
शिवराज सरकार महिलाओं को प्रतिमाह देगी 1000 रुपये, जानें कैसे उठाएं लाभ



Source link