‘लाइगर’ हुई फ्लॉप तो विजय देवरकोंडा की जेब ढीली, 6 करोड़ देकर एक्टर करेंगे नुकसान की भरपाई

109
‘लाइगर’ हुई फ्लॉप तो विजय देवरकोंडा की जेब ढीली, 6 करोड़ देकर एक्टर करेंगे नुकसान की भरपाई

‘लाइगर’ हुई फ्लॉप तो विजय देवरकोंडा की जेब ढीली, 6 करोड़ देकर एक्टर करेंगे नुकसान की भरपाई

बॉलीवुड पर लगता है इन दिनों शनि, राहू, केतू सब भारी है। मतलब एक भी फिल्म इनकी हिट ही नहीं हो रही है। लोग सोशल मीडिया पर रिलीज के पहले ही एक तो बायकॉट का सुर अलापने लगते हैं। वहीं जब वह रिलीज होती है तो उसके ओटीटी पर आने का इंताजर करने लग जाते हैं। जैसे कि कोई सिनेमाघर जाकर उस मूवी को देखना ही नहीं चाहता है। भारी-भारी बजट में बनी फिल्मों का ऐसा बंटाधार होता है कि खुद एक्टर्स को अपनी जेब से भरपाई करनी पड़ जाती है। पहले आमिर खान ने ‘लाल सिंह चड्ढा’ के फ्लॉप होने पर अपनी फीस छोड़ दी थी। अब विजय देवरकोंडा ने ‘लाइगर’ के पिट जाने पर मोटी रकम चुकाई है।

विजय देवरकोंडा (Vijay Deverakonda) और अनन्या पांडे स्टारर ‘लाइगर’ (Liger) 25 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इसका जोरों-शोरों से प्रमोशन भी किया गया था। एशिया कप 2022 के दौरान एक्टर को स्टेडियम में भी देखा गया था। इतना ही नहीं वह तो कई हिस्सों में हवाई चप्पल पहनकर भी नजर आए थे और सुर्खियों में छाए रहे थे। लेकिन इन सबका कोई फायदा नहीं हुआ। नतीजन फिल्म के डायरेक्टर पुरी जगन्नाथ ने डिस्ट्रीब्यूटर्स को हुए नुकसान की भरपाई करने का फैसला किया था।

Opinion: ई त होना ही था… साउथ से सीख ले बॉलीवुड, तभी आएगी अक़्ल ठिकाने! वरना ले डूबेंगी ये 5 बेहूदगियां
विजय देवरकोंडा ने अगली फिल्म की छोड़ी सैलरी
लेकिन अब फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप होने की वजह से और नुकसान का बोझ घटाने के लिए विजय देवरकोंडा ने 6 करोड़ से ज्यादा की रकम प्रोड्यूसर्स को लौटाने का फैसला किया है। इन्होंने इस फिल्म के लिए 35 करोड़ रुपये बतौर फीस लिए थे। अब वह उसमें से 6 करोड़ से ज्यादा की राशि लौटा देंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विजय अभी ‘जन गण मन’ पर काम कर रहे हैं, जो कि वह भी पैन इंडिया रिलीज होगी। इसके लिए भी हाई बजट बनाया गया था लेकिन अब मेकर्स ने घटा दिया है। क्योंकि पुरी जगन्नाथ और विजय देवरकोंडा दोनों ने ही इस मूवी के लिए अपनी फीस भी छोड़ दी है। जी ये फ्री में काम कर रहे हैं।

navbharat times -क्यों OTT पर रिलीज हो रही हैं फिल्में? धड़ाधड़ फ्लॉप होती फिल्मों को देख प्रोड्यूसर भी डरे- समझिए पूरा गणित
‘लाइगर’ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन
बता दें कि करण जौहर (Karan Johar) के धर्मा प्रोडक्शन और डायरेक्टर पुरी जगन्नाथ के Puri Connects के बैनर तले विजय देवरकोंडा की ‘लाइगर’ को बनाया गया था। ये मूवी एक्टर की बॉलीवुड की पहली फिल्म थी। पैन इंडिया मूवी बनाने के लिए इसमे 175 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे। लेकिन एक हफ्ते में इसने केवल हिंदी में 16.8 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया और कुल मिलाकर 39.08 करोड़ रुपये ही कमा पाई।