‘लाइगर’ के मेकर्स पर ED का शिकंजा! फिल्म में काले धन और विदेशी फंडिंग का इस्तेमाल?

118
‘लाइगर’ के मेकर्स पर ED का शिकंजा! फिल्म में काले धन और विदेशी फंडिंग का इस्तेमाल?

‘लाइगर’ के मेकर्स पर ED का शिकंजा! फिल्म में काले धन और विदेशी फंडिंग का इस्तेमाल?

‘अर्जुन रेड्डी’ मूवी से धमाल मचाने वाले साउथ एक्टर विजय देवरकोंडा ने ‘लाइगर’ मूवी से बॉलीवुड में कदम रखा था। ये फिल्म इसी साल 25 अगस्त को थियेटर में रिलीज हुई थी। इसमें अनन्या पांडे और राम्या कृष्णनन भी थीं। फिल्म को पुरी जगन्नाथ ने लिखा-डायरेक्ट किया था और करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन के साथ मिलकर प्रोड्यूस किया गया था। हिंदी और तेलुगू लैंग्वेज में बनी फिल्म को पैन इंडिया मूवी की तरह प्रमोट किया गया था, लेकिन ये उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी। एक्टिंग से लेकर कहानी तक की वजह से स्टार्स और मेकर्स की खूब फजीहत हुई थी। अब इस मूवी से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। इसके मेकर्स मुश्किलों में फंस गए हैं, क्योंकि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने निर्माता और निर्देशक से करीब 12 घंटे तक पूछताछ की है। इसका कारण है- काला धन और विदेशी फंडिंग। जानिए इस पूरे मामले के बारे में।

हिंदुस्तान टाइम्स के सूत्र के मुताबिक, ईडी के अधिकारी उस कंपनी या लोगों के नाम जानना चाहते हैं, जिन्होंने विजय देवरकोंडा की ‘लाइगर’ (Liger Movie) मूवी को फंड दिया है। ईडी के अधिकारियों का मानना है कि फिल्म को बनाने में विदेशी पैसों का इस्तेमाल किया गया है। अगर ऐसा हुआ है तो ये 1999 के विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम एक्ट (फेमा) का उल्लंघन है। इसी वजह से ईडी ने पुरी जगन्नाथ और प्रोड्यूसर चार्मी कौर को निवेशकों की पहचान की पुष्टि कराने के लिए समन किया। उनसे करीब 12 घंटे तक पूछताछ की। ये भी दावा किया जा रहा है कि कई नेताओं ने फिल्म में काले धन का निवेश किया है।

Vijay Deverakonda ने कर दी घोषणा- मैं और मेरी मां करने जा रहे हैं अंगदान, मरने के बाद भी आएंगे दूसरे के काम
विजय और पुरी की दूसरी मूवी ठंडे बस्ते में गई

‘लाइगर’ मूवी की रिलीज से पहले ही विजय देवरकोंडा (Vijay Deverakonda) और पुरी जगन्नाथ ने एक और फिल्म की अनाउंसमेंट की थी, जिसका नाम था – ‘जन गण मन’। जब ‘लाइगर’ फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हो गई तो विजय और पुरी की ये फिल्म ठंडे बस्ते में चली गई।

इस मूवी में नजर आएंगे विजय
‘लाइगर’ फ्लॉप होने के बाद विजय देवरकोंडा के फैंस उनसे कमबैक की रिक्वेस्ट कर रहे थे। एक इवेंट में विजय ने कहा कि वो कहीं नहीं गए हैं। वो यहीं पर ही हैं। यानी विजय इस असफलता से सबक लेकर आगे बढ़ेंगे और अपनी दूसरी फिल्मों पर ध्यान देंगे।

अब इस फिल्म में आएंगे नजर


विजय देवरकोंडा अब सामंथा रुथ प्रभु के साथ Kushi मूवी में नजर आएंगे। इस फिल्म की झलक भी सामने आ चुकी है। इस फिल्म की शूटिंग बीच में तब रुक गई, जब सामंथा बीमार हो गईं और उन्होंने कुछ समय के लिए काम से ब्रेक ले लिया।