लड़कियों को उचक-उचक कर देखते थे… सीएम नीतीश ने खोला अपने पढाई के दिनों का राज

142
लड़कियों को उचक-उचक कर देखते थे… सीएम नीतीश ने खोला अपने पढाई के दिनों का राज

लड़कियों को उचक-उचक कर देखते थे… सीएम नीतीश ने खोला अपने पढाई के दिनों का राज

पटना:बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( Nitish Kumar ) ने पटना के ज्ञान भवन में आयोजित शिक्षा दिवस समारोह का उद्घाटन किया। शिक्षक दिवस का मौके पर भी सीएम नीतीश ने केंद्र सरकार पर हमला करने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने बिहार के उन लापरवाह शिक्षकों को कड़ी चेतावनी दे डाली, जो वेतन तो लेते हैं, लेकिन बच्चों को पढ़ाते नहीं हैं। इसके अलावे उन्होंने अपने कॉलेज लाइफ के बारे में भी बताया। सीएम नीतीश ने कहा कि कॉलेज के समय में जब कोई लड़की आती दिखती थी, तो हमलोग उचक- उचक कर देखते थे।

मोबाइल के चक्कर में नहीं रहें युवा

दरअसल, सीएम नीतीश मोबाइल में लगे रहने वाले युवाओं को मैसेज दे रहे थे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि मोबाइल पर अच्छी चीजों के लिए समय देना ठीक है। इस पर निर्भर हो जाना बिल्कुल सही बात नहीं है। हमें अपने आसपास के लोगों से मिलना-जुलना और बात करना चाहिए। उन्होंने कहा कि उन्हें खुद ऐसा लगा कि मोबाइल की लत बढ़ रही है, तो इसे छोड़ दिया। उन्होंने अपने कॉलेज के दिनों को याद करते हुए कहा कि हमारे समय में कॉलेज में कोई लड़की आती थी, सभी लोग उचक-उचक कर देखने लगते थे। आज शिक्षा के क्षेत्र में बिहार की लड़कियां, लड़कों की बराबरी कर रही हैं। कई क्षेत्रों में लड़कियां आगे निकल गई हैं।

सीएम नीतीश ने बताई सरकार की उपलब्धि
मुख्यमंत्री ने इस दौरान सरकार की उपलब्धियों का बखान किया। उन्होंने कहा कि बिहार में उनकी सरकार बनने के बाद कैसे शिक्षा क्षेत्र में बदलाव आया। खासकर, बालिका शिक्षा की दिशा में बेहतरीन काम हुआ। उन्होंने कहा कि बालिका शिक्षा का परिणाम प्रजनन दर में काफी सुधार हुआ। उन्होंने कहा कि शिक्षकों की बहाली जल्द होगी। उन्होंने कुछ नये संस्थान खोलने की बात भी कही। उन्होंने इस दौरान अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि लोगों ने मांग किया कि शिक्षकों की और बहाली होनी चाहिए। जल्दी बहाली होगी।

उन्होंने इशारों से अधिकारियों को कह दिया कि इसे देख लीजिए। इस दौरान उन्होंने अभिभावकों से आग्रह किया कि आप लोग बच्चे-बच्चियों को अच्छे से पढ़ाइये। आप लोगों का तनख्वाह भी हम बढ़ाएंगे। लेकिन आप लोग लड़का लड़की को पढ़ाइये। आजकल तो सारा काम नई टेक्नोलॉजी पर हो गया है। स्कूल में जाइये और पढ़ाइये। सब पढ़ाई कागज और मोबाइल पर नहीं होना चाहिए।

शिक्षकों को चेतावनी
इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पूरी तरह मूड में नजर आए। उन्होंने कहा कि जो लोग बच्चों को नहीं पढ़ाएंगे, उन्हें निकाल दिया जाएगा। हमें वैसे शिक्षकों की कोई जरूरत नहीं, जो शिक्षक पढ़ाएंगे उनका तनख्वाह भी बढ़ाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने कह दिया है कि और शिक्षकों की नियुक्ति करें।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News