लखनऊ हवाईअड्डे पर रोके जाने के बाद छत्तीसगढ़ लौटे बघेल

81

लखनऊ हवाईअड्डे पर रोके जाने के बाद छत्तीसगढ़ लौटे बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल(bhupesh baghel) मंगलवार शाम को रायपुर लौट आए| बघेल ने हवाई अड्डे पर फर्श पर बैठकर कहा था कि वह प्रियंका गांधी से मिले बिना वापस नहीं जाएंगे| लौटने से पहले, बघेल ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया और कहा कि यह अभूतपूर्व था कि एक मुख्यमंत्री(cm) को एक शहर का दौरा करने से रोका गया।

लखनऊ. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल: छत्तीसगढ़(chhatisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मंगलवार शाम को रायपुर लौट आए, क्योंकि उन्हें कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा(priyanka gandhi vadra) से मिलने के लिए लखनऊ हवाई अड्डे से बाहर नहीं आने दिया गया, जिन्हें हिरासत में लेने के बाद गिरफ्तार किया गया है। लौटने से पहले, बघेल ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस(virtual press conference) को संबोधित किया और कहा कि यह अभूतपूर्व था कि एक मुख्यमंत्री को एक शहर का दौरा करने से रोका गया।

उन्होंने कहा, ‘मैंने उनसे कहा कि मैं लखीमपुर नहीं जा रहा हूं, लेकिन अपने नेता से मिलने सीतापुर जाऊंगा। फिर भी उन्होंने मुझे अनुमति नहीं दी है। निश्चित रूप से लोकतंत्र ऐसा नहीं चलता है।’

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें बताया गया था कि धारा 144 लागू है और इसलिए, उन्हें बाहर जाने की अनुमति नहीं दी जा सकती है।

बघेल ने पूछा, ‘अगर धारा 144 लागू है, तो प्रधानमंत्री आज लखनऊ में एक कार्यक्रम कैसे आयोजित कर रहे हैं?’ बघेल उत्तर प्रदेश के लिए कांग्रेस पर्यवेक्षक भी हैं।

यह भी पढ़ें- महंत नरेंद्र गिरी केस: लोगों से पूछताछ की गिनती बढ़ती जा रही है, पर महंत की मौत अब भी राज़ बनी हुई है

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी और पी.एल. पुनिया, जो उन्हें लेने के लिए हवाई अड्डे पर गए थे, उनको प्रवेश से वंचित कर दिया गया था।

इससे पहले, बघेल ने हवाई अड्डे पर फर्श पर बैठकर कहा था कि वह प्रियंका गांधी से मिले बिना वापस नहीं जाएंगे, जिन्हें सोमवार तड़के हिरासत में लिया गया था, क्योंकि वह लखीमपुर खीरी जा रही थीं, जहां एक किसान की हिंसा में नौ लोगों की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी हिंसा की जांच करेंगे सेवानिवृत्त हाई कोर्ट जज, यूपी सरकार ने पीड़ितों के परिवारों को 45 लाख रुपये का मुआवजा देने की कही बात












उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News