रोशनी शिंदे पिटाई मामला: ठाणे कमिश्नर से महिला आयोग असंतुष्ट, पुलिस को किया तलब

13
रोशनी शिंदे पिटाई मामला: ठाणे कमिश्नर से महिला आयोग असंतुष्ट, पुलिस को किया तलब

रोशनी शिंदे पिटाई मामला: ठाणे कमिश्नर से महिला आयोग असंतुष्ट, पुलिस को किया तलब


मुंबई: शिवसेना कार्यकर्ता रोशनी शिंदे के साथ हुई मारपीट का मामला दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दरबार तक पहुंच गया है। शिवसेना (शिंदे गुट) की सांसद भावना गवली चार पार्टी सांसदों के साथ गृह मंत्री से मुलाकात करने पहुंचीं। शाह के बाहर होने से मुलाकात नहीं हो पाई है, मगर गवली और उनके साथ सांसदों राहुल शेवाले, श्रीरंग बारणे और कृपाल तुमाने ने ज्ञापन सौंपकर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को बदनाम करने वाले विरोधियों (शिवसेना-उद्धव गुट) के खिलाफ जांच की मांग की है। इससे पहले बुधवार रात उद्धव गुट की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने गृह मंत्री शाह से मुलाकात करते हुए ठाणे में एक महिला पर हुए हमले में राज्य के गृह मंत्री (फडणवीस) पर मामले पर कुछ न करने का आरोप लगाया है। उन्होंने शाह से राजनीतिक मतभेदों से ऊपर उठकर महिला के सम्मान को सुरक्षित रखने के लिए कदम उठाने की अपील की है।

ठाणे कमिश्नर से महिला आयोग असंतुष्ट
महाराष्ट्र महिला आयोग ने रोशनी शिंदे हमले मामले में उसे दी गई ठाणे के पुलिस आयुक्त जगजीत सिंह की रिपोर्ट पर असंतोष व्यक्त किया है। जगजीत सिंह ने आयोग को गुरुवार को रिपोर्ट दी थी कि पुलिस ने दो अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया है। आयोग की अध्यक्ष रूपाली चाकणकर ने कहा कि इस मामले में पीड़िता ने खुद हमलावर (महिलाओं) के नाम बताए हैं। सोशल मीडिया पर घूम रहे विडियो में भी हमला करने वाली महिलाएं साफ दिखाई दे रही हैं। आयोग ने सिंह को 11 तारीख को खुद पेश होकर सफाई देने का निर्देश दिया है।

रोशनी शिंदे मामले में महिला आयोग ने पुलिस को किया तलब
बुधवार को ठाणे शहर में महाविकास आघाडी के मोर्चे के बाद पुलिस ने उद्धव ठाकरे शिवसेना की कार्यकर्ता रोशनी शिंदे पर हुए जानलेवा हमले की एनसी दर्ज की है। जख्मी शिंदे का मुंबई के लीलावती अस्पताल में इलाज जारी है। दूसरी तरफ, राज्य महिला आयोग ने शिंदे पर हुए हमले को लेकर ठाणे पुलिस को तलब किया है। ठाणे पुलिस से रोशनी पर हुए हमले की जांच की रिपोर्ट मांगी थी।

महिला आयोग की अध्यक्षा रुपाली चाकणकर की तरफ से 5 अप्रैल 2023 को ठाणे पुलिस आयुक्त को भेजे पत्र में बताया गया है कि रोशनी पर समूह द्वारा किए गए हमले की खबर न्यूज चैनल पर प्रसारित हुई। घटना की गंभीरता को देखते राज्य महिला आयोग ने इसका संज्ञान लिया है। रुपाली ने घटना को लेकर पुलिस की तरफ से गई कार्रवाई की रिपोर्ट के साथ 6 अप्रैल 2023 को दोपहर साढ़े 12 बजे तक महिला आयोग के समक्ष उपस्थित रहने का निर्देश पुलिस को दिया था। इस बारे में पूछे जाने पर पुलिस आयुक्त जयजीत सिंह ने महिला आयोग को कार्रवाई का जवाब भेजे जाने की पुष्टि की है।

क्या था मामला
मुख्यमंत्री को लेकर सोशल मीडिया पर की गई कथित आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर एकनाथ शिंदे समर्थक महिला पदाधिकारियों के समूह ने रोशनी की उसके ऑफिस में घुस कर लात और घूसों से पिटाई की थी। रोशनी के गंभीर जख्मी होने के बावजूद कासरवडवली पुलिस ने घटना की एफआईआर दर्ज नहीं की थी, महज लिखित शिकायत लेकर कोटा पूरा किया था। दूसरे दिन कासरवडवली और नौपाडा पुलिस स्टेशन में जख्मी रोशनी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

मामले में पुलिस की तरफ से अन्याय होता देख महाविकास आघाडी के घटक दल उद्धव शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की तरफ से बुधवार को पुलिस आयुक्त कार्यालय पर विशाल मोर्चा निकाला गया था। मोर्चे और राज्य महिला आयोग के पत्र के बाद पुलिस ने रोशनी मामले की एनसी दर्ज की है।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News