रीतो रीबा की आवाज सुन दुनिया हुई दीवानी, लेकिन ‘इंडियन आइडल 13’ में नहीं किया गया सिलेक्ट!

124
रीतो रीबा की आवाज सुन दुनिया हुई दीवानी, लेकिन ‘इंडियन आइडल 13’ में नहीं किया गया सिलेक्ट!

रीतो रीबा की आवाज सुन दुनिया हुई दीवानी, लेकिन ‘इंडियन आइडल 13’ में नहीं किया गया सिलेक्ट!

करीब 18 साल पहले एक रिएलिटी शो शुरू हुआ था- ‘इंडियन आइडल’। उस जमाने में इस तरह के शो का एक अलग क्रेज था। इस शो ने उन सिंगर्स को मंच दिया, जो टैलेंटेड तो थे, लेकिन गुमनामी में जी रहे थे। ऐसे स्ट्रगलिंग सिंगर्स को इस रिएलिटी शो ने पहचान बनाने का मौका दिया। ये मौका ऐसे लोगों को करीब 18 साल से मिल रहा है, लेकिन इतने सालों में बहुत कुछ बदला भी। जजेस बदले। कई बार शो के स्क्रिप्टेड होने के भी आरोप लगे। खैर। अब ‘इंडियन आइडल’ का 13वां सीजन सुर्खियां बटोर रहा है। अलग-अलग शहरों में ऑडिशन होने के बाद इस सीजन के टॉप 15 कंटेस्टेंट्स मिल चुके हैं। सोनी टीवी ने हाल ही में इनके नामों पर मुहर लगाई, लेकिन शो विवादों में घिरता नजर आ रहा है। इसकी वजह हैं अरुणाचल प्रदेश के रीतो रीबा। आइये जानते हैं कि आखिर ये पूरा मामला क्या है।

ये हैं ‘इंडियन आइडल 13’ के टॉप 15


सोनी टीवी ने इंस्टाग्राम पर करीब 12 घंटे पहले ‘इंडियन आइडल सीजन 13’ (Indian Idol 13) के टॉप 15 की लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में ऋषि सिंह, शिवम सिंह, बिदिप्ता चक्रवर्ती, सोनाक्षी कर, नवदीप वडाली, सेनजुति दास, चिराग कोतवाल, प्रीतम रॉय, विनीत सिंह, शगुन पाठक, अनुष्का पटरा, देबोष्मिता रॉय, काव्या लिमाय, संचारी सेनगुप्ता और रुपम का नाम शामिल है।

Neha Kakkar: ‘इंडियन आइडल’ के मंच पर पुराने दोस्त से मिलीं नेहा कक्कड़, ऐसा क्या हुआ कि जज करने से किया इनकार?
रीतो रीबा को वापस लाने की मांग

rito riba indian idol 13

रीतो रीबा को शो में वापस लाने की मांग

सोनी टीवी ने जैसे ही ये लिस्ट जारी की, लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। पोस्ट पर सिर्फ और सिर्फ रीतो रीबा (Rito Riba) की चर्चा हो रही है। लोग सवाल पूछ रहे हैं कि आखिर उन्हें सिलेक्ट क्यों नहीं किया गया? एक यूजर ने लिखा, ‘रीतो रीबा इन सभी लोगों से बहुत बेहतर था और वो ऋषि से अच्छा तो मैं गा लूंगी।’ एक और यूजर ने कॉमेंट किया, ‘हमें रीतो रीबा वापस चाहिए।’ कुछ लोगों ने तो शो के स्क्रिप्टेड होने का भी आरोप लगा दिया है। सबका यही कहना है कि रीतो रीबा जैसे टैलेंटेड सिंगर को सिलेक्ट नहीं किया, ये शो एक स्कैम है। लोग रीतो को वापस लाने की मांग कर रहे हैं।

कौन हैं रीतो रीबा?


Who is Rito Riba: जानकारी के मुताबिक, रीतो रीबा अरुणाचल प्रदेश के रहने वाले हैं। वो सिंगर होने के साथ-साथ कंपोजर भी हैं। उन्होंने इंडियन आइडल 13 में जज हिमेश रेशमिया के कहने पर अपना कंपोज किया गाना सुनाया था, जो लोगों को बहुत पसंद आया था। उनकी आवाज की दुनिया कायल हो गई है। यूट्यूब पर उनका अपना चैनल है, जिस पर वो पहले ही कई गाने रिलीज कर चुके हैं। उन्हें 241K लोगों ने सब्सक्राइब किया है। इसके अलावा वो इंस्टाग्राम पर भी एक्टिव हैं।

navbharat times -वीडियो: छत पर ‘मैंने पायल है छनकाई’ पर बवाल डांस करती नजर आई महिला, जिनकी नेहा कक्कड़ भी हुईं दीवानी
रीतो रीबा ने फैंस को कहा शुक्रिया


रीतो रीबा ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर कर उन लोगों का शुक्रिया अदा किया, जिन्होंने उन पर प्यार बरसाया है। उन्होंने लिखा, ‘मेरे पास उस फीलिंग्स को बयां करने के लिए कोई शब्द नहीं है, जो उनके दिमाग में चल रहे हैं। मेरी इंडियन आइडल की जर्नी में मुझे मिले पॉजिटिव सपोर्ट को मैं देख रहा हूं। मुझे नहीं पता कि फ्यूचर क्या होगा, लेकिन मैं ये वादा करता हूं कि मैं शो को अपनी आत्मा और दिल से करूंगा। मुझे सपोर्ट करते रहे।’

इस दिन देख सकते हैं शो के एपिसोड


‘इंडियन आइडल सीजन 13’ के एपिसोड आप शनिवार और रविवार रात 8 बजे सोनी टीवी पर देख सकते हैं। क्या रीतो रीबा को शो में वापस लाया जाएगा, ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा।