​रिवॉल्वर रानी कैसे बनी गैंगस्टर आनंदपाल की गर्लफ्रेंड? पढ़ें लेडी डॉन Anuradha Choudhary की Love Story

43
​रिवॉल्वर रानी कैसे बनी गैंगस्टर आनंदपाल की गर्लफ्रेंड? पढ़ें लेडी डॉन Anuradha Choudhary की Love Story

​रिवॉल्वर रानी कैसे बनी गैंगस्टर आनंदपाल की गर्लफ्रेंड? पढ़ें लेडी डॉन Anuradha Choudhary की Love Story


जयपुर: वेलेंटाइन वीक के दिनों में कई जोड़ों की प्रेम कहानियां लोगों की जुबां पर आ जाती है। ऐसी एक कहानी है गैंगस्टर आनन्दपाल सिंह और लेडी डॉन अनुराधा चौधरी की। ये प्रेम कहानी भी किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है। गैंगस्टर से मिलना, साथ रहना, जेल जाकर बिछुड़ना और फिर गैंगस्टर के खात्मे के बाद दूसरे व्यक्ति से शादी करना अनुराधा चौधरी के जिन्दगी के ऐसे पड़ाव हैं जो किसी रोचक कहानी से कम नहीं है। पढाई में काफी होशियार रही अनुराधा चौधरी ने कॉलेज के दिनों में ही परिवार वालों की मर्जी के खिलाफ जाकर अपने प्रेमी दीपक मिंज से शादी कर दी। दोनों शेयर मार्केट में काम करते हुए अच्छे खासे रुपए कमाने लगे। बाद में रुपयों के लेनदेन में करोड़ों के धोखाधड़ी के आरोप लगे। उन दिनों अनुराधा चौधरी ने अपराध की दुनिया में कदम रखे तो उनके पति दीपक मिंज ने अनुराधा को छोड़ दिया। बाद में अनुराधा चौधरी राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर आनन्दपाल सिंह की गैंग में शामिल हो गई। वह आनन्दपाल सिंह के साथ लीव इन रिलेशनशिप में रहने लगी। अपराध की दुनिया में सक्रिय होने के कारण अनुराधा के खिलाफ भी राजस्थान पुलिस ने हिस्ट्रीशीट खोल दी थी। एक के बाद एक कई मुकदमें अनुराधा के खिलाफ दर्ज हुए। वे कई बार जेल भी गई और कई बार पुलिस को गच्चा देते हुए महीनों तक फरार भी रही। जून 2017 में पुलिस ने आनन्दपाल सिंह का एनकाउंटर कर दिया। उसके बाद अनुराधा चौधरी ने हरियाणा के सोनीपत निवासी काला जठेड़ी के साथ शादी कर ली। काला जठेड़ी भी अपराध की दुनिया में है और वह हिस्ट्रीशटर भी हैं। अपराध की दुनिया में रहने के कारण लॉरेंस बिश्नोई की गैंग से भी अनुराधा चौधरी के संबंध रहे हैं। पंजाबी सिंगर सिद्धु मूसेवाला हत्याकांड में भी पुलिस ने अनुराधा चौधरी से पूछताछ की थी। दिसंबर 2022 में राजस्थान के गैंगस्टर राजू ठेहट हत्याकांड के बाद भी लेडी डॉन अनुराधा चौधरी का नाम एक बार फिर सुर्खियों में आया था।

अनुराधा को दीपक मिंज से प्यार

सीकर जिले में स्थित फतेहपुर के पास गांव अलफासर में जन्मी अनुराधा चौधरी बचपन से ही पढाई में काफी होशियार थी। फतेहपुर के चामड़िया कॉलेज से उसने बीसीए और फिर एमबीए किया। कॉलेज के दिनों में ही अनुराधा को दीपक मिंज से प्यार हो गया। घर वाले अनुराधा और दीपक के रिश्ते के खिलाफ थे लेकिन अनुराधा ने परिवार वालों की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी कर ली।

अपराध की दुनिया से पहले शेयर मार्केट में कारनामे…

अपराध की दुनिया से पहले शेयर मार्केट में कारनामे...

बचपन में ही अनुराधा चौधरी की मां का देहांत हो गया था। पिता सरकारी कर्मचारी थे। पिता ने ही अनुराधा को पाला और उच्च शिक्षा दिलाकर पैरों पर खड़ा होने लाइक बनाया लेकिन अनुराधा ने तो अपना अलग रास्ता खुद की चुन लिया।

शेयर मार्केट में काम करने के दौरान अनुराधा और दीपक अच्छी कमाई करते थे। बाद में लेनदेन में गड़बड़ियों और लाखों रुपए के गबन के आरोप लगे। देनदारियां ज्यादा हुई और लोग रुपए देने के लिए धमकाने लगे तो वह पुलिस के पास गई। अनुराधा के मुताबिक पुलिस ने उनकी कोई मदद नहीं की।

ऐसे हुई आनंदपाल से मुलाकात

ऐसे हुई आनंदपाल से मुलाकात

लाखों रुपए की धोखाधड़ी और देनदारियों की धमकियों के बाद हिस्ट्रीशीटर बलवीर बानूड़ा ने अनुराधा की मुलाकात गैंगस्टर आनन्दपाल सिंह से करवाई। आनन्दपाल ने अनुराधा की काफी मदद की और धमकी देने वाले लोगों से अनुराधा को बचाया।

हेल्प करने पर अनुराधा को आनन्दपाल सिंह से प्यार हो गया

हेल्प करने पर अनुराधा को आनन्दपाल सिंह से प्यार हो गया

पुलिस के बजाय एक गैंगस्टर द्वारा हेल्प करने पर अनुराधा को आनन्दपाल सिंह से प्यार हो गया। अपराध की दुनिया में कदम रखने पर दीपक मिंज ने अनुराधा को छोड़ दिया था। ऐसे में अनुराधा चौधरी गैंगस्टर आनन्दपाल सिंह के साथ लीव इन रिलेशनशिप में रहने लगी।

राजस्थान की महिला हिस्ट्रीशीटर बन गई

राजस्थान की महिला हिस्ट्रीशीटर बन गई

गैंगस्टर के साथ रहने पर अनुराधा चौधरी भी अपहरण और लाखों रुपए की वसूली की वारदातों में शामिल होने लगी। उसके खिलाफ अपहरण, मारपीट, जान से मारने की धमकियां देने सहित कई मुकदमें दर्ज हुए। कुछ ही महीनों में वह राजस्थान की महिला हिस्ट्रीशीटर बन गई।

आनन्दपाल के खात्मे और जेल से छूटने के बाद

आनन्दपाल के खात्मे और जेल से छूटने के बाद

राजस्थान पुलिस ने जून 2017 में गैंगस्टर आनन्दपाल सिंह का एनकाउंटर कर दिया। आनन्दपाल के खात्मे और जेल से छूटने के बाद अनुराधा दिल्ली चली गई जहां पर वह लोरेंस बिश्नोई गैंग के संपर्क में आई।

अनुराधा चौधरी पर 5 हजार रुपए का इनाम घोषित

-5-

दो साल पहले सीकर के एक व्यवसायी के अपहरण के मामले में पुलिस ने राजस्थान पुलिस ने अनुराधा चौधरी पर 5 हजार रुपए का इनाम घोषित किया ता। बाद में पुलिस ने हरियाणा निवासी विक्रम प्रताप ऊर्फ काला जठेड़ी के साथ अनुराधा चौधरी को गिरफ्तार किया। पुलिस पूछताछ के दौरान यह खुलासा हुआ कि अनुराधा चौधरी ने विक्रम प्रताप ऊर्फ काला जठेड़ी से शादी कर ली है।

राजू ठेहट की हत्या के बाद अनुराधा चौधरी मीडिया के सामने आई

राजू ठेहट की हत्या के बाद अनुराधा चौधरी मीडिया के सामने आई

पिछले दिनों गैंगस्टर रहे राजू ठेहट की हत्या के बाद अनुराधा चौधरी मीडिया के सामने आई। इस दौरान अनुराधा ने कहा कि आनन्दपाल सिंह सिर्फ उनके बिजनैस पार्टनर थे लेकिन पुलिस और मीडिया ने गर्लफ्रेंड के रूप में पेश कर दिया। (रिपोर्ट – रामस्वरूप लामरोड़)

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News