राहुल बोले- बीजेपी के कारण दुर्गा, लक्ष्मी, सरस्वती मां की शक्तियां घटीं

83


राहुल बोले- बीजेपी के कारण दुर्गा, लक्ष्मी, सरस्वती मां की शक्तियां घटीं

नई दिल्ली
Rahul Gandhi News: कांग्रेस नेता राहुल गांधी आजकल जम्मू कश्मीर के दौरे पर हैं। भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय संघ सेवक संघ पर जम्मू कश्मीर की संस्कृति से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि दोनों संगठन राज्य के लोगों के प्रेम और भाईचारे को तोड़ना चाहते हैं।

मां लक्ष्मी की ताकत घटी

राहुल गांधी ने पार्टी ऑफिस बियरर सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, “मां दुर्गा जहां रक्षा करने वाली ताकत का प्रतीक है, वहीं मां लक्ष्मी किसी व्यक्ति के लक्ष्य को पूरा करने के लिए महत्वपूर्ण है। इसी तरह मां सरस्वती ज्ञान की देवी है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों की वजह से देश में मां लक्ष्मी की ताकत कम हो गई है।”

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि उन्होंने नोटबंदी और जीएसटी के जरिए देश की अर्थव्यवस्था को चोट पहुंचाई है और इससे मां लक्ष्मी की ताकत घटी है।

यह भी पढ़ें: Stock Market: T+1 साइकिल से शेयर बाजार में निवेश बढ़ने की उम्मीद क्यों जता रहे विशेषज्ञ

तीनों देवियों का हवाला
राहुल गांधी के साथ आज की मीटिंग में जम्मू के त्रिकूटा नगर में गुलाम नबी आजाद भी मौजूद थे। राहुल गांधी ने दावा किया कि केंद्र सरकार के नए कृषि कानून की वजह से मां दुर्गा की ताकत घटने वाली है। उन्होंने आरोप लगाया कि नए कृषि कानून की वजह से किसान परेशानी महसूस कर रहे हैं और उनके हितों को चोट पहुंच सकती है। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि जब आरएसएस या बीजेपी का कोई व्यक्ति किसी शैक्षिक संस्थान में नियुक्त किया जाता है तो इस वजह से मां सरस्वती की ताकत भी घटती है।

मैं भी कश्मीरी पंडित: राहुल
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा,”जब भी मैं जम्मू-कश्मीर आता हूं, मुझे लगता है कि मैं अपने घर आ गया हूं। मेरे परिवार का जम्मू-कश्मीर से पुराना रिश्ता है।” राहुल गांधी ने ‘जय माता दी’ के जयघोष से पार्टी कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाने की कोशिश की। इसके बाद राहुल ने मीडिया को मित्रों कहकर संबोधित किया, फिर तंज कसते हुए कहा, “मैंने मित्रों शब्द से संबोधित तो कर दिया लेकिन ये मित्रों जैसा काम नहीं करते। ये हमारे मित्रों का काम न करके उनके मित्रों का काम करते हैं।”

यह भी पढ़ें: Income Tax Return Filing: अब आप 31 दिसंबर तक फाइल कर सकेंगे इनकम टैक्स रिटर्न, जानिए CBDT ने क्या कहा

वारेन बफे के इंडिकेटर ने शेयर बाजार में बनाया डर का माहौल



Source link