राहुल गांधी को इतिहास की कम जानकारी, सावरकर पर दिए बयान का केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने किया पलटवार

140
राहुल गांधी को इतिहास की कम जानकारी, सावरकर पर दिए बयान का केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने किया पलटवार

राहुल गांधी को इतिहास की कम जानकारी, सावरकर पर दिए बयान का केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने किया पलटवार

भीलवाड़ा : कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी की ओर से सावरकर पर दिए गए बयानों पर राजनीति जारी है। इसका जुड़ा बड़ा बयान भीलवाड़ा में केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने भी दिया। मेघवाल ने राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि जिन्हें इतिहास की जानकारी नहीं है, वह दे रहे वीर सावरकर पर ऐसा बयान। केंद्रीय मंत्री के इस बयान के बाद राजस्थान के राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने भी आग बबूला हो गए।

भीलवाड़ा में मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को भारत जोड़ो यात्रा क्यों निकालनी पड़ी, क्योंकि राज्यों और देश में समरसता बिगड़ी है, स्वाधीनता सेनानियों के पद चिन्हों पर आज की युवा पीढ़ी चले, तो मैं समझता हूं कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की जरूरत ही ना पड़े, लेकिन कुछ राजनीतिक दलों की छोटी मानसिकता की वजह से यह जरूरत पड़ी है।

वीर सावरकर ने स्वाधीनता संग्राम का आंदोलन बताया था: अर्जुनराम मेघवाल
भीलवाड़ा जिले के शाहपुरा में क्रांतिकारी केसर सिंह बाहरठ के 150 वी जन्म जयंती के समारोह में हिस्सा लेने आए केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने राहुल गांधी के सावरकर पर दिए गए बयान पर मीडिया के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि वीर सावरकर के बारे में हो सकता है कि राहुल गांधी को ज्यादा जानकारी ना हो। 1857 का जिसे अंग्रेज विद्रोह कहते थे, इतिहासकार भी विद्रोह कहते थे। वीर सावरकर वह नाम है जिन्होंने उसे स्वाधीनता संग्राम का आंदोलन बताया था। अब ऐसे वीर को ऐसा कहना मुझे लगता है कि इसकी वजह उन्हें इतिहास की जानकारी कम होना ही है।

राजस्थान में लड़कियों को जबरन देह व्यापार में धकेले जाने के पर्याप्त साक्ष्य, जांच के लिए SIT गठित करे केंद्र: महिला आयोग

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल से उलट गहलोत कैबिनेट में राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने कहा कि राज्यों और देश में जिस तरह से सामाजिक समरसता बिगड़ी है आज राहुल गांधी को भारत जोड़ो यात्रा क्यों निकाल नहीं पड़ रही है। अगर स्वाधीनता सेनानी बाहरठ के पद चिन्हों पर जनता चले, आज की नई युवा पीढ़ी इस पर चले, तो मैं समझता हूं कि भारत जोड़ो यात्रा की जरूरत नहीं पड़ेगी। लेकिन कुछ राजनीति के रूप में लेने की वजह से छोटी मानसिकता के कारण इस वजह से अब महापुरुषों को भूलते जा रहे हैं, उन्हीं चीजों को याद दिलाने के लिए भारत जोड़ो यात्रा हो रही है।

भीलवाड़ा के स्वतंत्रता सेनानी की स्मृति में हुआ था कार्यक्रम
बता दें कि भीलवाड़ा के शाहपुरा के एक ही परिवार के तीन प्रमुख स्वाधीनता सेनानी केसर सिंह बाहरठ ,प्रताप सिंह बाहरठ और जोरावर सिंह बाहरठ की स्मृति में हुए कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल पहुंचे थे। यहां उनके पैतृक गांव देवखेड़ा में मंत्री मेघवाल ने 10 करोड रुपए की लागत से मेरा गांव मेरी धरोहर योजना में कार्य करवाने की घोषणा की। वही मख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर इनकी स्मृति में 4 करोड रुपए की लागत से पैनारोमा बनाने की स्वीकृति दी है।

राजस्थान में अब रोबोट बुझाएगा आग! ट्रायल रहा सफल… जानिए कैसे करेगा काम

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News