राम नवमी और रमजान के फेर में फंसी अजय देवगन की भोला, धीमी है एडवांस बुकिंग की रफ्तार

4
राम नवमी और रमजान के फेर में फंसी अजय देवगन की भोला, धीमी है एडवांस बुकिंग की रफ्तार

राम नवमी और रमजान के फेर में फंसी अजय देवगन की भोला, धीमी है एडवांस बुकिंग की रफ्तार

अजय देवगन की फिल्‍म ‘भोला’ राम नवमी के मौके पर 30 मार्च को रिलीज हो रही है। ‘दृश्‍यम 2’ की शानदार सफलता के बाद अजय देवगन और तब्‍बू की जोड़ी एक बार फिर दर्शकों के दिलों में बसने की हसरत लेकर साथ आ रही है। फिल्‍म के ओपनिंग डे के लिए एडवांस बुकिंग रिलीज से 11 दिन पहले ही शुरू कर दी गई। उम्‍मीद यही कि फिल्‍म को बड़ी से बड़ी ओपनिंग मिले। लेकिन अफसोस कि अभी तक एडवांस बुकिंग की रफ्तार थोड़ी धीमी ही है। हालांकि, अभी रिलीज को दो दिन बाकी हैं ऐसे में हो सकता है कि आख‍िरी दो दिनों एडवांस बुकिंग में तेजी आए, लेकिन फिलहाल जो आंकड़े सामने आए हैं, वह उम्‍मीदों भरे नहीं हैं।

Bholaa Advance Booking: ‘भोला’ तमिल फिल्‍म ‘कैथी’ का रीमेक है, लोकेश कनगराज ने डायरेक्‍ट किया है। इसकी गिनती कॉलीवुड की कल्‍ट फिल्‍मों में होती है। यहां यह बात भी गौर करने वाली है कि अजय देवगन की ‘दृश्‍यम 2’ भी इसी नाम की मलयालम फिल्‍म का रीमेक थी। लेकिन बावजूद इसके फिल्‍म ने बॉक्‍स ऑफिस पर सफलता का नया अध्‍याय लिखा था। हालांकि ‘दृश्‍यम 2’ की एडवांस बुकिंग 6.50 करोड़ रुपये थी। जबकि ‘भोला’ की एडवांस बुकिंग अभी 1 करोड़ रुपये भी नहीं हुई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्‍म ने सोमवार दोपहर देशभर में महज 40 लाख रुपये एडवांस बुकिंग से कमाए। इसमें 3डी वर्जन के टिकट्स भी शामिल हैं। ये आंकड़ा कुछ ऐसा है, जो मेकर्स के लिए निराश करने वाला है।

धीमी एडवांस बुकिंग बदल न दे दर्शकों का मूड!

‘भोला’ को हाई-ऑक्‍टेन एक्‍शन-थ्र‍िलर बनाया गया। रीमेक करते हुए Ajay Devgn और उनकी टीम ने इस फिल्‍म के कैनवास को बहुत बड़ा बनाया है, जो तारीफ के काबिल है। लेकिन यह इसे एक टिपिकल सिंगल स्क्रीन वाली फिल्‍म बना देता है। जबकि आज की तारीख में कमाई का बड़ा हिस्‍सा मल्‍टीप्‍लेक्‍स ऑडियंस से आता है। एक और समस्‍या यह रही है कि एडवांस बुकिंग जल्‍दी शुरू करने और अब अच्‍छे रेस्‍पॉन्‍स नहीं मिलने के कारण रिलीज होते-होते दर्शकों का मूड भी बदल सकता है।

Ajay Devgn Net Worth: एक फिल्म के लिए 60 करोड़ लेते बॉलीवुड के सिंघम, लग्जरी लाइफ जीते हैं अजय देवगन
Navbharat Times -Kaithi on OTT: ओटीटी पर हिंदी में अवेलेबल है ‘कैथी’, इसी साउथ मूवी की रीमेक है अजय देवगन की फिल्म ‘भोला’

ओटीटी पर पहले से मौजूद ‘कैथी’ के कारण बढ़ी परेशानी

Kaithi on OTT: ‘भोला’ की सबसे बड़ी चिंता हमेशा से यह है कि ऑरिजनल तमिल फिल्‍म ‘कैथी’ हिंदी वर्जन में ओटीटी पर पहले से मौजूद है। यह काफी पॉपुलर फिल्‍म रही है, ऐसे में हिंदी के दर्शकों का एक बड़ा वर्ग पहले ही इस फिल्‍म को ओटीटी पर देख चुका है। लिहाजा, थ‍िएटर्स में जाकर इसे अजय देवगन अवतार में देखने के लिए दर्शक घर से निकलेंगे, इसको लेकर संभावनाएं कम हो जाती हैं। कुछ ऐसा ही ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की ‘विक्रम वेधा’ के साथ ही हुआ था। तब भी ओटीटी पर ऑरिजनल फिल्‍म हिंदी वर्जन में पहले से मौजूद थी।

Bholaa Trailer Launch UNCUT: अजय देवगन और तब्‍बू ने ‘भोला’ के ट्रेलर लॉन्‍च इवेंट में मचाया धमाल, देखें वीडियो

रिलीज डे पर अजय की स्‍टारडम का मिलेगा फायदा

सोमवार दोपहर तक देशभर में ‘भोला’ के 1240 टिकट्स ही बिके हैं। ये हालात बताते हैं कि एडवांस बुकिंग में फिल्‍म का हाल ‘सर्कस’, ‘भेड़िया’ और ‘शहजादा’ जैसी फिल्मों की तरह है। हालांकि, अजय देवगन की फैन फॉलोइंग अच्‍छी है और ऐसे में रिलीज के दिन फिल्‍म को इस स्‍टारडम का फायदा भी मिलेगा। राम नवमी कारण देश के कई शहरों और राज्‍यों में छुट्टी भी होगी। ऐसे में यह फिल्‍म ओपनिंग डे पर डबल डिजिट में कमाई जरूर कर लेगी।

Bholaa Film Promotion: ‘भोला’ के प्रमोशन में जुटे तब्बू-अजय, खूब कराया फोटोशूट

ओपनिंग डे पर 15 करोड़ के आसपास कमाई करेगी ‘भोला’

‘भोला’ की रिलीज को जहां एक ओर राम नवमी का फायदा होगा, वहीं रमजान के कारण इसे नुकसान भी होने वाला है। रमजान में रोज़ा रखने वाले दर्शक फिल्‍में नहीं देखते हैं। लेकिन यह भी है कि फिल्‍म की रिलीज के बाद आगे आने वाले 10-12 दिनों में कई छुट्टियां हैं, जिससे इसकी थोड़ी-बहुत भरपाई जरूर हो जाएगी। ओपनिंग डे पर ‘भोला’ अब 13-15 करोड़ रुपये की कमाई करते हुए नजर आ रही है। अजय देवगन की ‘दृश्‍यम 2’ ने ओपनिंग डे पर 14.92 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया था।