‘राम की मंशा खराब थी, विभीषण की वजह से जीते’, बयान बर बवाल के बाद बीजेपी नेता बोले- जुबान फिसल गई

206


‘राम की मंशा खराब थी, विभीषण की वजह से जीते’, बयान बर बवाल के बाद बीजेपी नेता बोले- जुबान फिसल गई

महाराष्ट्र के सतारा जिले के मान से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक जयकुमार गोरे ने हिंदुओं के देवता भगवान राम को लेकर कुछ ऐसा कह दिया है जिसपर विवाद शुरू हो गया है। भाजपा विधायक ने अपने विधानसभा क्षेत्र में एक संबोधन के दौरान कहा कि भगवान राम की मंशा खराब थी और वो रावण के खिलाफ युद्ध रावण के भाई विभिषण की वजह से ही जीत सके थे। हालांकि, यह बयान देने के कुछ ही पलों के बाद जयकुमार गोर ने अपनी ही कही बात को सुधारते हुए कहा कि उनका मतलब था कि रावण की मंशा खराब थी। इस मामले पर बीजेपी ने कहा यह सिर्फ जुबान फिसलने का मसला है और विधायक ने तुरंत उसी वक्त अपनी कही बात को सही भी किया था। 

जयकुमार गोरे ने कांग्रेस छोड़ने के बाद साल 2019 में बीजेपी ज्वाइन किया था। मंगलवार को एक पब्लिक मीटिंग में जयकुमार गोरे ने भगवान राम को लेकर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा, हार के बाद रावण ने राम से पूछा कि जब इतनी बड़ी सेना उसके साथ थी और सबकुछ उसके पास था तो फिर आखिर उसे हार का सामना क्यों करना पड़ा? इसपर राम ने कहा कि वो इसलिए जीत सके क्योंकि विभिषण उनकी तरफ थे। राम की मंशा खराब थी। लेकिन मीटिंग में मौजूद लोगों ने जब विधायक को उनकी गलती का एहसास कराया तब वो बोले…मेरा मतलब रावण की मंशा खराब थी। 

अपने विधानसभा क्षेत्र में जयकुमार गोरे के सबसे बड़े राजनीतिक प्रतिद्वंदी उनके भाई शेखर हैं। साल 2019 में दोनों भाइयों ने एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ा था। गोरे ने भगवान राम को लेकर कही गई अपनी बात को अपने परिवार से भी जोड़ा। उन्होंने कहा, मेरे भाई को मैंने नहीं खड़ा किया, लेकिन मेरी मंशा गलत नहीं थी।’ आपको बता दें कि विधायक जयकुमार गोरे पर यौन उत्पीड़न का केस भी चल रहा है। 

इधर जयकुमार गोरे के बयान को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी को घेरा है। कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने कहा कि इससे पता चलता है कि भगवान राम के प्रति बीजेपी की मंशा कितनी खराब है। हिंदुत्व के नाम पर हो रही मॉब लिंचिंग को पार्टी सपोर्ट कर रही है। यह भगवान राम के छवि की लिंचिंग है, जिन्हें हम सम्मान और न्याय की मूर्ति मानते हैं। कांग्रेस नेता ने आगे कहा, ‘हम यह पूछना चाहते हैं कि बीजेपी गोरे के इस बयान पर क्या कार्रवाई करेगी। भगवान राम को हम पूजते हैं और बीजेपी इस नाम का इस्तेमाल राजनीति के लिए कर रही है।’

इधर इस मुद्दे पर बीजेपी के नेता आशीष सेलार ने कहा कि विधायक की जुबान फिसल गई थी। लेकिन बोलने में हुई गलती को उन्होंने तुरंत महसूस किया था और फिर इसे सुधारा भी था। उनके बयान को जानबूझ कर सोशल मीडिया पर डाल कर विपक्ष इसे मुद्दा बनाना चाहता है। 

संबंधित खबरें



Source link