रामनवमी पर पटना में कई रास्ते बंद, चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर; देखें आज का ट्रैफिक प्लान

23
रामनवमी पर पटना में कई रास्ते बंद, चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर; देखें आज का ट्रैफिक प्लान

रामनवमी पर पटना में कई रास्ते बंद, चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर; देखें आज का ट्रैफिक प्लान


ऐप पर पढ़ें

Ram Navami: बिहार की राजधानी पटना में रामनवमी पर उमड़ने वाली श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए कई रास्तों पर वाहनों के परिचालन पर रोक लगा दी है। बुधवार रात 8 बजे से से ही डाकबंगला चौराहे से पटना जंक्शन वाहनों के जाने पर रोक लगा दी गई। यह 30 मार्च यानी गुरुवार की रात 11 बजे तक प्रभावी रहेगी। रामनवमी को लेकर शहर में सुरक्षा के तगड़े इंतजाम हैं। सभी इलाकों में अतिरिक्त बलों की तैनाती करने के साथ ही थानों को अलर्ट कर दिया गया है। संवेदनशील इलाकों में पुलिस नजर रख रही है। सेंट्रल रैफ और स्टेट रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों की ड्यूटी अलग-अलग जगहों पर लगाई गई है। 

पटना शहर समेत पूरे जिले में बड़ी संख्या में दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। सार्वजनिक स्थलों पर भीड़ नियंत्रण और विधि-व्यवस्था के लिए लगभग 351 स्थानों पर 587 से अधिक दंडाधिकारियों को प्रतिनियुक्त किया गया है। इनके साथ पुलिस पदाधिकारियों और जवानों की भी तैनाती की गई है। वीडियोग्राफी एवं सीसीटीवी की समुचित व्यवस्था की गई है। बुधवार को जिलाधिकारी और एसएसपी के नेतृत्व में वीर कुंवर सिंह पार्क में रामनवमी को लेकर संयुक्त ब्रीफिंग की गई।

ये रहेगा ट्रैफिक प्लान-

डाक बंगला से लेकर पटना जंक्शन तक दोपहर में वाहन नहीं चलेंगे। निजी वाहन डाकबंगला से भट्टाचार्या या गांधी मैदान की ओर डायवर्ट कर दिए गए हैं। वहीं, वीरचंद पटेल पथ से अदालतगंज रोड में वाहनों को जाने की अनुमति नहीं होगी। बुद्ध मार्ग में हिन्दुस्तान समाचार पत्र के कार्यालय से आगे फ्लाईओवर के नीचे होते वाहनों के परिचालन पर भी रोक रहेगी। आर ब्लॉक चौराहा से जीपीओ की ओर वाहनों की आवाजाही नहीं होगी। मेट्रो निर्माण कार्य को देखते हुए जेपी गोलंबर से डाकबंगला चौराहा होते हुए जाने वाला जुलूस स्वामीनंदन तिराहा से एसपी वर्मा रोड और न्यू डाकबंगला रोड होते हुए जाएंगे। महावीर मंदिर जाने वाले दर्शनार्थी वीर कुंवर सिंह पार्क के पश्चिमी गेट से प्रवेश कर पार्क से जीपीओ गोलंबर होते हुए जाएंगे।

रामनवमी के जुलूसों में पुलिस की पैनी नजर

रामनवमी के दिन निकलने वाले जुलूसों में भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। जिस इलाके से जुलूस निकलेगा, वहां के स्थानीय थानेदार की जिम्मेदारी उसे पटना जंक्शन स्थित हनुमान मंदिर तक पहुंचाने की होगी। वहीं, पटना जंक्शन स्थित हनुमान मंदिर की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। एक दिन पहले हनुमान मंदिर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। एसएसपी राजीव कुमार मिश्रा ने बताया कि पर्याप्त संख्या में पुलिस बल को अलग-अलग जगहों पर तैनात रखा गया है। हनुमान मंदिर के अंदर प्रवेश से पहले भी तलाशी ली जाएगी। स्टेशन के पास दो जगहों पर पुलिस पोस्ट खोले गए हैं। श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी न हो, इसका पूरा ख्याल पुलिस रखेगी।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News