रामचरितमानस विवाद थमा नहीं, अब RJD कोटे के दूसरे मंत्री सुरेंद्र यादव बोले- चुनाव से पहले सेना पर हमले करवाती है BJP

10
रामचरितमानस विवाद थमा नहीं, अब RJD कोटे के दूसरे मंत्री सुरेंद्र यादव बोले-  चुनाव से पहले सेना पर हमले करवाती है BJP

रामचरितमानस विवाद थमा नहीं, अब RJD कोटे के दूसरे मंत्री सुरेंद्र यादव बोले- चुनाव से पहले सेना पर हमले करवाती है BJP


गया: पहले नीतीश कैबिनेट में शामिल कृषि मंत्री सुधाकर सिंह इसके बाद शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर यादव और अब सहकारिता मंत्री सुरेंद्र यादव अपने विवादास्पद बयान को लेकर चर्चा में है। बिहार में जब से दूसरी बार नीतीश कुमार के नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार बनी है तभी से गठबंधन में शामिल राजनीतिक दलों के नेताओं के बयानों से सरकार को शर्मिंदगी उठानी पड़ी है।

नीतीश के सहकारिता मंत्री का सेना पर विवादास्पद बयान

बिहार की नीतीश सरकार के मंत्रियों के विवादास्पद बोल लगातार जारी हैं। बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर की ओर से रामचरितमानस पर दिया गया विवादास्पद बयान का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि नीतीश मंत्रिमंडल में शामिल सुरेंद्र यादव ने बीजेपी हमला बोलते बोलते सेना को विवादास्पद बयान दे दिया। नीतीश कुमार के मंत्री सुरेंद्र यादव का कहना है कि हर चुनाव से पहले चुनाव जीतने के लिए भारतीय जनता पार्टी देश की सेना (आर्मी) पर हमला करवाती है। सुरेंद्र यादव ने यह भी दावा किया कि इस बार भी बीजेपी यही करवाने जा रही है। आरजेडी कोटे से बिहार के सहकारिता मंत्री बने सुरेंद्र यादव ने कहा कि जब भी चुनाव आता है तब बीजेपी बड़ा खेल खेलती है। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि भारतीय जनता पार्टी इस बार के चुनाव में भी सेना पर हमला करवा दे या फिर किसी देश पर ही हमला करवा दे।

क्या है सुरेंद्र यादव का राजनीतिक इतिहास

बिहार सरकार में सहकारिता मंत्री सुरेंद्र यादव का नाम लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव के करीबी नेताओं में गिना जाता है। गया के बेलागंज विधानसभा क्षेत्र से वह लगातार पांचवीं बार विधायक बने हैं। आपको बता दें कि दबंग छवि रखने वाले विधायक सुरेंद्र यादव ने गया के बेलागंज से तीन बार राष्ट्रीय जनता दल के टिकट पर और दो बार जनता दल यूनाइटेड की टिकट पर विधानसभा का चुनाव जीत चुके हैं। सुरेंद्र यादव पर दर्जनों आपराधिक मुकदमे भी विभिन्न थानों में दर्ज हैं। आपको यह भी बता दें कि हाल ही सुरेंद्र यादव का एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें कैमरे के सामने वह कार्यकर्ता को अपशब्द कहते नजर आ रहे थे।

सुरेंद्र यादव के बयान पर भड़की बीजेपी

भारतीय सेना को लेकर दिए गए आपत्तिजनक बयान के बाद बीजेपी ने आरजेडी और सुरेंद्र यादव के साथ नीतीश कुमार को भी लपेटे में लिया है। बीजेपी प्रवक्ता निखिल आनंद का कहना है कि वैसे तो तीर निशान जेडीयू का है, लेकिन आरजेडी अपनी ताकत से वही तीर निकालकर नीतीश कुमार पर चला रही है। निखिल आनंद ने कहा कि नीतीश कुमार में हिम्मत नहीं है कि मंत्रिमंडल में शामिल आरजेडी कोटे के मंत्रियों की ओर से लगातार दिए जा रहे विवादास्पद बयान के बावजूद उन्हें मंत्रिमंडल से बाहर कर सकें।

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि नीतीश के मंत्रियों की ओर से लगातार किए जा रहे विवादास्पद बयान से यह साबित हो गया है कि महागठबंधन की सोच क्या है। उन्होंने कहा कि हिंदू विरोधी और देश विरोधी मानसिकता रखने वाले इन मंत्रियों को तत्काल बर्खास्त किए जाने की जरूरत है।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News