रामचरितमानस और श्रीराम के अपमान में भी संस्कार दिखता है?

11
रामचरितमानस और श्रीराम के अपमान में भी संस्कार दिखता है?

रामचरितमानस और श्रीराम के अपमान में भी संस्कार दिखता है?


पटना: बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के ‘चरण वंदना’ पर सियासत तेज है। बीजेपी इसको लेकर तेजस्वी यादव के साथ-साथ शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर को भी घेर रही है। बिहार बीजेपी के नेता निखिल आनंद ने शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर पर जोरदार हमला बोला है। बीजेपी ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री निखिल आनंद ने कहा कि कैबिनेट बैठक में सीएम को जवाब देने वाला दांतनिपोर शिक्षामंत्री बिलबिलाता-पिलपिलाता, चरण वंदना में झुक गया।दरअसल, बुधवार को राजभवन में पटना हाईकोर्ट के नव नियुक्त चीफ जस्टिस का शपथ ग्रहण समारोह था। समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कई मंत्री मौजूद थे। समारोह के दौरान ही शिक्षा मंत्री चंद्रशेकर ने सीएम नीतीश कुमार ने पैर छुए। इसके बाद बिहार बीजेपी के नेता निखिल आनंद ने तीखा हमला बोला। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि बिहार के शिक्षामंत्री को ‘भाट-चारण’ नहीं कहूंगा। ये जातियों के नाम हैं, पूरे समाज का अपमान होगा। कैबिनेट बैठक में सीएम को जवाब देने वाला दांतनिपोर शिक्षामंत्री बिलबिलाता-पिलपिलाता, चरण वंदना में झुक गया। शिक्षामंत्रीजी! हिम्मत है तो रामचरितमानस के बयान को सीएम समक्ष दोहराएं।

दूसरे ट्वीट में निखिल आनंद ने कहा कि बिहार का शिक्षा मंत्री सीएम का सम्मान से पैर छुए या चरण वंदना में दंडवत करें, किसी को क्या फर्क पड़ता है! भय, प्रीत, चालाकी, चापलूसी चेहरे से दिखती है! दबाव में सरेंडर करके संस्कार का ज्ञान मत दीजिए। रामचरितमानस और श्रीराम के अपमान में भी संस्कार दिखता है क्या?
एक अन्य में ट्वीट में निखिल आनंद ने कहा कि थोथी दलील मत दो भाई कि 61 साल के शिक्षामंत्री की 72 साल के सीएम के लिए सम्मान है! निखिल आनंद ने सवालिया लहजे में कहा कि जिस दिन मंत्री पद की शपथ ली थी उस दिन सीएम का पैर छूकर आशीर्वाद लिया था? कैबिनेट की पहली बैठक में गए थे, सीएम का पैर छूकर आशीर्वाद लिया था? कैबिनेट की बदतमीजी के लिए सीएम का पैर छूकर माफी मांगी थी?

शिक्षा मंत्री ने रामचरितमानस पर दिया था विवादित बयान

दरअसल, पिछले कुछ दिनों से सरकारी कार्यक्रम हो या निजी, बिहार के शिक्षा मंत्री हिन्दू धर्म और धर्म ग्रंथों को लगातार कोस रहे हैं। विवादित बयान दे रहे है। ऐसे में बुधवार को जब चंद्रशेखर सार्वजनिक तौर पर सीएम नीतीश का पैर छुए तो वहां मौजूद लोग हैरान रह गए। इससे पहले कभी भी शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर को नीतीश कुमार को सार्वजनिक तौर पर पैर छूते नहीं देखा गया था। हालांकि ये खबर जरूर सामने आयी थी कि रामचरितमानस विवाद को लेकर कैबिनेट की बैठक नीतीश कुमार से बहस कर लिए थे।

(अगर आप राजधानी पटना जिले से जुड़ी ताजा और गुणवत्तापूर्ण खबरें अपने वाट्सऐप पर पढ़ना चाहते हैं तो कृपया यहां क्लिक करें। )

पढ़ें लेटेस्ट की ताजा खबरें लोकप्रिय की हिंदी वेबसाइट नवभारत टाइम्स पर

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News