राजू श्रीवास्तव के प्रार्थना सभा में वाइफ शिखा फूटकर रोईं, कहा- क्या कहूं मेरी तो जिंदगी ही चली गई

102
राजू श्रीवास्तव के प्रार्थना सभा में वाइफ शिखा फूटकर रोईं, कहा- क्या कहूं मेरी तो जिंदगी ही चली गई

राजू श्रीवास्तव के प्रार्थना सभा में वाइफ शिखा फूटकर रोईं, कहा- क्या कहूं मेरी तो जिंदगी ही चली गई

बॉलीवुड और टीवी जगत के शानदार एक्टर और कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव इस दुनिया में नहीं रहे। 21 सितम्बर को दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। 25 सितम्बर यानी रविवार को मुंबई में राजू श्रीवास्तव के लिए प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया जिसमें इंडस्ट्री के तमाम सितारों और रिश्तेदारों के अलावा राजू श्रीवास्तव की वाइफ शिखा, बेटी अंतरा और बेटा आयुष्मान श्रीवास्तव भी शामिल हुए। इस प्रार्थना सभी में पति राजू श्रीवास्तव के बारे में बोलते ही उनकी वाइफ शिखा कांप गईं और फफक कर सबके सामने ही रो पड़ीं। शिखा श्रीवास्तव ने अपने गुजरे पति को याद करते हुए कहा, ‘क्या कहूं मेरी तो जिंदगी ही चली गई, जहां भी राजू होंगे सबको हंसा रहे होंगे’ और फिर ये कहते हुए वह फूट-फूटकर रो पड़ीं।

शिखा श्रीवास्तव ने कहा- क्या कहूं, बोलने के लिए कुछ नहीं रह गया है
रविवार को राजू श्रीवास्तव के परिवार वालों ने मुंबई के इस्कॉन मंदिर में एक प्रार्थना सभा का आयोजन किया जिसमें उन्हें जानने वाले, इंडस्ट्री के लोग और रिश्तेदार शामिल हुए। प्रार्थना सभा में पहुंचीं राजू श्रीवास्तव की वाइफ को हाथ में माइक थमाया गया ताकि वह अपने पति को श्रद्धांजलि देते हुए उनके बारे में कुछ बातें रखें। इससे पहले कि वह कुछ बोल पातीं, राजू को याद करते हुए हुए वह फफक पड़ीं। मां को रोते देख बेटी अंतरा परेशान हो गईं और पीछे से उन्होंने उन्हें संभालने की कोशिश की। इस दौरान बेटी अंतरा और बेटा आयुष्मान मायूस जरूर रहे लेकिन उन्होंने अपनी हिम्मत मां के लिए बनाए रखी।


शिखा ने रुंधे हुए गले से कहा

जैसे-तैसे शिखा ने रुंधे हुए गले से कहा, ‘क्या कहूं, बोलने के लिए कुछ नहीं रह गया है। मेरी तो जिंदगी चली गई। हमने बहुत प्रार्थना की, डॉक्टर्स ने भी पूरी कोशिश की, सबने बहुत कोशिश की। उन्होंने सबको हंसाया है। ऊपर जाकर वहां भी हंसा रहे होंगे बस। सबको हंसाए, खुश रहें, शांति से रहें।’

राजू श्रीवास्तव की वाइफ ने एक-एक कर सबको शुक्रिया कहा
शिखा ने इस दौरान उन सबको शुक्रिया कहा है जो इस दुख के घड़ी में उनके साथ बने रहे और परिवार को हौंसला देते रहे। उन्होंने कहा, ‘आप सबका शुक्रिया, इनके जितने दोस्त हैं, फैमिली हैं, सबने बहुत सपोर्ट किया है, बहुत बड़ी स्ट्रेंथ हैं हमारी, सबको बहुत-बहुत थैंक यू, थैंक यू सो मच। उनके जितने फैन्स हैं उनका भी शुक्रिया।’


बेटी ने बताया- पापा को कभी होश नहीं आया था
बता दें कि राजू श्रीवास्तव पिछले महीने 10 अगस्त को जिम में वर्कआउट का दौरान गिर पड़े थे, उन्हें कार्डिएट अरेस्ट के बाद फौरन दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। 42 दिनों तक एम्स में उनका इलाज चला और वह आखिर दिन तक वेंटिलेटर पर रहे। हालांकि, बीच-बीच में कभी उनके संभलने और हालात सही होने की खबरें भी सामने आईं जो कि महज अफवाह थी। उनके गुजर जाने के बाद उनकी बेटी अंतरा ने बताया कि इन खबरों में जरा भी सच्चाई नहीं थी क्योंकि वेटिंलेटर पर जाने के बाद उनके पापा को कभी भी होश नहीं आया। 21 सितम्बर को डॉक्टरों ने परिवार वालों को आखिरकार जवाब दे दिया और 22 सितम्बर को उनका अंतिम संस्कार नई दिल्ली के निगमबोध घाट पर किया गया।