राजा उदय प्रताप सिंह ने Loudspeaker बैन पर Yogi की सराहना की,पीठ थपथपाने की जरूरत | Raja Uday Pratap Singh Praises Chief Minister On Loudspeaker Ban | Patrika News

153

राजा उदय प्रताप सिंह ने Loudspeaker बैन पर Yogi की सराहना की,पीठ थपथपाने की जरूरत | Raja Uday Pratap Singh Praises Chief Minister On Loudspeaker Ban | Patrika News

राजा उदय प्रताप सिंह ने बीते दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एक निर्णय की जमकर सराहना की है।धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर को बैन करने के निर्णय को काफी सराहा है।राजा उदय प्रताप सिंह ने इसको लेकर एक ट्वीट भी किया है।उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि लाउडस्पीकर बैन पर योगी की पीठ बार-बार और फिर एक बार थपथपाने की जरूरत है।

राजा उदय प्रताप सिंह ने 2022 यूपी विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद सीएम योगी को लेकर ट्वीट किया था।इस ट्वीट में भाजपा में योगी विरोधियों पर हमला किया था।उदय प्रताप सिंह ने राजनीतिक मसले को लेकर गंभीर ट्वीट किया था और ट्वीट में खासी चौंकाने वाली बात कही थी।उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था कि यूपी विधानसभा चुनाव में योगी आदित्यनाथ विरोधी शक्तियों ने भारतीय जनता पार्टी और जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के बीच गठबंधन नहीं होने दिया। अगर गठबंधन होता तो चुनाव में भाजपा को 300 से ज्यादा सीटें मिलती। लेकिन बीजेपी के उच्च कमान में योगी विरोधी शक्तियों ने ऐसा होने नहीं दिया।उदय प्रताप सिंह के ट्विटर हैंडल से ये ट्वीट 27 मार्च को दिन में 1.32 पर किया गया था।

आपको बता दें कि राजा उदय प्रताप सिंह भदरी रियासत के राजा हैं। उदय प्रताप सिंह ने कभी अपने बेटे रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के लिए अपना रुतबा और हनक का इस्तेमाल नहीं किया।स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजा राय बजरंग बहादुर सिंह 1905 से लेकर 1970 तक प्रतापगढ़ की रियासत भदरी के राजा थे।राजा राय बजरंग बहादुर सिंह के कोई अपनी संतान नहीं थी।तब उन्होंने अपने भतीजे राजा उदय प्रताप सिंह को भदरी रियासत का उत्तराधिकारी नियुक्त किया था।भदरी रियासत के अंतर्गत आने वाले पूरे क्षेत्र में पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने वाले लोगों पर राजा उदय प्रताप सिंह के द्वारा अर्थदंड लगाया जाता है।

इसके साथ ही भदरी रियासत के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र में तेज हार्न बजाने की अनुमति नहीं है। राजा उदय प्रताप सिंह ने भारत के प्रतिष्ठित दून स्कूल के अलावा जापान विश्वविद्यालय से एग्रीकल्चर में ग्रेजुएशन किया है।राजा उदय प्रताप कुंडा के हरनामगंज रेलवे स्टेशन पर प्रतिदिन आने-जाने वाली ट्रेनों के यात्रियों के लिए जलपान और ठंडे पानी की व्यवस्था करने के लिए भी सुर्खियों में रहते हैं।राजा उदय प्रताप सिंह कट्टर हिंदूवादी छवि के लिए पूरे पूर्वांचल में प्रसिद्ध हैं।



उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News