राजस्थान विधानसभा चुनाव जीत के लिए BJP अपनाएगी फिल्म कनेक्शन, 25 जून को कांग्रेस को घेरने की तैयारी

8
राजस्थान विधानसभा चुनाव जीत के लिए BJP अपनाएगी फिल्म कनेक्शन, 25 जून को कांग्रेस को घेरने की तैयारी

राजस्थान विधानसभा चुनाव जीत के लिए BJP अपनाएगी फिल्म कनेक्शन, 25 जून को कांग्रेस को घेरने की तैयारी

जयपुर : चुनावी साल में राजनैतिक पार्टियां दूसरे दलों को घेरने के नए नए तरीके ईजाद करती है। राजस्थान में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस को घेरने के लिए एक डॉक्यूमेंट्री तैयार की है। यह वर्ष 1975 में लगाए गए आपातकाल पर बनाई गई है। 25 जून को आपातकाल की बरसी के दिन बीजेपी इसे रिलीज करेगी। पूरे राजस्थान में इस डॉक्यूमेंट्री का प्रसारण किया जाएगा। इस डॉक्यूमेंट्री के जरिए लोगों को बताया जाएगा कि आपातकाल के दौरान कैसे लोगों को परेशानियां झेलने पड़ी। साथ ही सरकार के विरोध में आवाज बुलंद करने वाले नेताओं को चुन चुन कैसे जेलों में डाल दिया गया था।

कांग्रेस के अत्याचार बताकर बीजेपी से जोड़ने की कोशिश

भारतीय जनता पार्टी की कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा लोग पार्टी से जुड़े। चुनावी साल में प्रदेश में कांग्रेस के प्रति माहौल नहीं बने, इसके लिए हर विधानसभा क्षेत्रों में ब्लॉक स्तर के कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी गई है कि वे अधिक से अधिक लोगों तक इस डॉक्यूमेंट्री को पहुंचाए। कांग्रेस के शासन के दौरान किस तरह से लोगों को जुल्म सहन करने पड़े। चूंकि युवा पीढी को आपातकाल के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। ऐसे में युवाओं को टारगेट करते हुए यह डॉक्यूमेंट्री तैयार की गई है ताकि सोशल मीडिया के जरिए युवा कांग्रेस के अत्याचारों के बारे में जान सके।

Rajasthan Chunav 2023: 11 जून के ‘फैसले’ से पहले रंधावा का दांव! Ashok Gehlot और Sachin PIlot दोनों खेमों में बढ़ी बैचेनी

आपातकाल में राजस्थान के ये नेता गए थे जेल

25 जून 1975 को जब देश में आपातकाल लगाया गया था। उन दिनों पूर्व राष्ट्रपति भैंरोसिंह शेखावत को गिरफ्तार करके जेल में डाल दिया गया था। साथ ही स्वतंत्र पार्टी की सांसद गायत्री देवी, जयपुर राजघराने के पूर्व महाराजा भवानी सिंह, लोकदल के नेता दौलतराम सारण, तत्कालीन जनसंघ के नेता सतीश चंद्र अग्रवाल, जनसंघ के युवा नेता और वर्तमान में बीजेपी सांसद घनश्याम तिवाड़ी, गुलाबचंद कटारिया, कैलाश मेघवाल और सर्वोदयी नेता सिद्धराज ढड्डा सहित कई नेताओं को जेल में रहना पड़ा था।

बीजेपी को क्यों आया यह आइडिया

कांग्रेस की ओर पिछले कई महीनों से केन्द्र की बीजेपी सरकार पर आरोप लगाया जा रहा है कि देश में अघोषित आपातकाल की स्थितियां पैदा हो गई है। कांग्रेस के इसी आरोप से बीजेपी को नया आइडिया मिल गया। इस अघोषित आपातकाल के आरोप का जवाब देते हुए बीजेपी ने कांग्रेस के शासन में लगाए गए आपातकाल की याद दिला दी। यह डॉक्यूमेंट्री दिखाने के साथ बीजेपी उन लोगों से संवाद भी करेगी जिन्होंने आपातकाल के दंश झेले हैं। उनके अनुभव भी लोगों तक पहुंचाए जाएंगे। (रिपोर्ट – रामस्वरूप लामरोड़, जयपुर)

कर्नाटक में हार के बाद क्या कमजोर हुए हैं मोदी ? ग्राउंड रिपोर्ट के जरिए जनता से

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News