राजस्थान में मानसून मेहरबान, कई इलाकों में तेज बारिश, सज्जनगढ़ 109 मिमी वर्षा दर्ज

61
राजस्थान में मानसून मेहरबान, कई इलाकों में तेज बारिश, सज्जनगढ़ 109 मिमी वर्षा दर्ज

राजस्थान में मानसून मेहरबान, कई इलाकों में तेज बारिश, सज्जनगढ़ 109 मिमी वर्षा दर्ज

monsoon in rajasthan 2022: राजस्थान में मानसून धीरे-धीरे जोर पकड़ रहा है जहां बीते 25 घंटों में अनेक इलाकों में भारी बारिश हुई है। वहीं राज्य के कई, विशेषकर उत्तरी, भाग में बृहस्पतिवार से बारिश का दौर शुरू होने का अनुमान है। सज्जनगढ़, बांसवाड़ा में 109 मिमी बारिश दर्ज की गई।

 

हाइलाइट्स

  • राजस्थान में मानसून धीरे-धीरे जोर पकड़ रहा है है
  • 24 घंटों में अनेक इलाकों में भारी बारिश हुई
  • बांसवाड़ा, डूंगरपुर, उदयपुर और झालावाड़ जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश
  • सज्जनगढ़, बांसवाड़ा में 109 मिमी दर्ज
जयपुर: राजस्थान में मानसून (Monsoon In Rajasthan) धीरे-धीरे जोर पकड़ रहा है जहां बीते 25 घंटों में अनेक इलाकों में भारी बारिश हुई है। वहीं राज्य के कई, विशेषकर उत्तरी, भाग में गुरुवार से बारिश का दौर शुरू होने का अनुमान है। मौसम केंद्र, जयपुर (Mausam Kendra, Jaipur) के अनुसार पिछले 24 घंटों में राज्य के बांसवाड़ा, डूंगरपुर, उदयपुर व झालावाड़ जिलों में कहीं-कहीं भारी व एक-दो स्थानों पर अति भारी बारिश दर्ज की गई है। इस दौरान सर्वाधिक बारिश सज्जनगढ़, बांसवाड़ा में 109 मिमी. व बाड़मेर में 51.5 मिमी. दर्ज की गई है।

4 दिन तक भरतपुर, जयपुर, बीकानेर, अजमेर संभाग में अच्छी बारिश

विभाग के मुताबिक बुधवार को भी कोटा, उदयपुर व जोधपुर संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर मध्यम से तेज दर्जे की बारिश का दौर जारी रहेगा। वहीं सात जुलाई से राज्य के उत्तरी भागों में भी बारिश का दौर शुरू होगा। सात से 10 जुलाई के दौरान भरतपुर, जयपुर, बीकानेर, अजमेर संभाग सहित अधिकतर स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश होने की प्रबल संभावना है। इस दौरान राज्य में कहीं-कहीं भारी बारिश और एक-दो स्थानों पर अति भारी बारिश होने की भी संभावना है।
navbharat times -Weather News: गर्मी- उमस से मिलेगी राहत, आज से इन इलाकों में शुरू होगी तेज बारिश
बंगाल की खाड़ी में एक और नया कम दबाव का क्षेत्र रहेगा फायदेमंद

मौसम केंद्र का कहना है कि 12-13 जुलाई से बंगाल की खाड़ी में एक और नया कम दबाव का क्षेत्र बनने से राज्य में बारिश की गतिविधियां आगामी सप्ताह में भी जारी रहने का अनुमान है। वहीं राजधानी जयपुर में लोग दो दिन से बादलों की आवाजाही की बीच भारी उमस से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा हैं।

मुंबई में भारी बारिश के बाद बढ़ी मुश्किल, अगले तीन दिन मौसम विभाग का अलर्ट

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : heavy rain in many areas of rajasthan
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News