राजस्थान: बर्थडे पार्टी पर प्रेमिका को दे दी ड्रग्स की ऑवरडोज, किया रेप, युवती की मौत

96
राजस्थान: बर्थडे पार्टी पर प्रेमिका को दे दी ड्रग्स की ऑवरडोज, किया रेप, युवती की मौत

राजस्थान: बर्थडे पार्टी पर प्रेमिका को दे दी ड्रग्स की ऑवरडोज, किया रेप, युवती की मौत

जोधपुर : प्रदेश में लगातार बढ़ रहे बलात्कार के मामलों के बीच जोधपुर से चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक युवक ने अपनी प्रेमिका को जन्मदिन के मौके पर सरप्राइस पार्टी देने के लिए पहले होटल बुलाया। इसके बाद यहां उसे ड्रग्स की ऑवर डोज देकर उसके साथ बलात्कार किया। इसे दौरान युवक ने युवती के साथ अप्राकृतिक संबंध भी स्थापित किए, जिसके चलते युवती की मौत हो गई। सनसनीखेज मामला के सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है, जिससे फिलहाल पुलिस की पूछताछ जारी है।

यह था मामला
गत 6 अगस्त को पुलिस को महात्मा गांधी अस्पताल से यह सूचना मिली कि एक युवती की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई है। इसके बाद पुलिस अस्पताल पहुंची और मृतक युवती का शव पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवाया। पुलिस पूछताछ में यह सामने आया कि जोधपुर के उदय मंदिर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले राज रणछोड़ मंदिर के सामने स्थित एक होटल में एक युवती की तबीयत बिगड़ गई थी। इसके बाद संदिग्ध अवस्था में उसकी मौत हो गई थी।

डीसीपी पूर्व डॉ अमृता दुहान ने बताया कि 22 वर्षीय मृतक युवती की बहन गम्भीर हालत उसे महात्मा गांधी अस्पताल लेकर गई थी। इसके बाद डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। दरअसल युवती का अधिक रक्तस्राव हो जाने के चलते निधन हो गया था ,जिसके बाद डॉक्टरों को जब यह मामला संदिग्ध लगा तो उन्होंने पुलिस को फोन किया।इसके बाद पुलिस के आला अधिकारियों ने मौका मुआयना किया।

Salman Khan News : 23 साल पहले सलमान खान से जब्त की थी पिस्टल और राइफल, अब थाने से गायब!

फूफी का बेटा भाई है आरोपी
पुलिस जांच में यह सामने आया कि मृतका फूफी (बुआ) का बेटा जयपुर निवासी समीर खान और मृतका की शादी पर हो रखी थी, लेकिन किसी मामले में युवक के पकड़े जाने के बाद युवती के परिवार वालों ने इस शादी को कैंसिल कर दिया। लेकिन युवती और युवक दोनों आपसी संबंध में थे। गत 6 तारीख को मृतका का जन्मदिन था और आरोपी जयपुर के झोटवाड़ा के निवारू रोड पर स्थित राठौर नगर निवासी 31 वर्षीय समीन पुत्र अकबर खान जोधपुर आया और मृतका को फोन कर उस होटल बुलाया। यहां पर वे कई बार मिलते थे। यहां उसने संभवत एमडी ड्रग की ओवरडोज मृतका को दी और उसके साथ बलात्कार किया। आरोपी युवक ने इसके साथ अप्राकृतिक तरीके से संबंध बनाए जिसके बाद मृतका की हालत खराब हो गई।

मृतका की बहन को फोन कर हुआ फरार
मृतका की हालत बिगड़ते देख आरोपी युवक ने मृतका की बहन को फोन कर इस बात की जानकारी दी कि उसकी बहन की तबीयत ज्यादा खराब हो गई है और खुद मौके से फरार हो गया। मृतका की बहन जब होटल पहुंची तो उसने देखा कि उसकी बहन अचेत अवस्था में पड़ी है और उसके नस से अत्यधिक रक्तस्राव हो चुका है ,जिसके बाद वह उसे पावटा सेटेलाइट अस्पताल में ले गई , लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद उसे एक निजी अस्पताल ले जाया गया। यहां डॉक्टरों ने जब मना कर दिया तो उसे महात्मा गांधी अस्पताल लेकर आए थे।

navbharat times -छात्रसंघ चुनाव 2022: जोधपुर के महिला केएन कॉलेज के बाहर हंगामा, पुलिस से उलझे छात्र, खदेड़ने के लिए चले डंडे

मकराना के पास पकड़ा गया आरोपी
सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए होटल का रिकॉर्ड चेक किया तो पता चला कि जयपुर निवासी आरोपी युवक मृतका के साथ इस होटल में ठहरा था। पुलिस ने जब रेलवे स्टेशन के सीसीटीवी फुटेज चेक किए तो आरोपी युवक जयपुर जाने वाली ट्रेन में बैठे दिखाई दिया। इसके बाद सीआरपीएफ के अधिकारियों को इस बाबत सूचना दी गई और आरोपी को मकराना रेलवे स्टेशन पर दस्तियाब कर लिया गया। पुलिस ने आरोपी से पूछताछ करने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में होगा खुलासा
डीसीपी अमृता दुहन ने बताया कि मौके पर एफएसएल की टीम को बुलाया गया और साक्ष्य जुटाए गए। मृतका को कौन से ड्रग का सेवन कराया गया । इसकी जानकारी एफएसएल की रिपोर्ट के बाद पता चलेगी। वहीं सूत्रों की माने तो आरोपी युवक ने मृतका को एमडी ड्रग का ऑवरडोज दिया था फिलहाल पुलिस ने बलात्कार तथा हत्या के मामले में प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की है।

रिपोर्ट:ललिता व्यास

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News