राजस्थान: छात्र संघ चुनाव में ABVP ने नरेंद्र यादव को बनाया प्रेसिडेंट कैंडिडेट, NSUI की रितु बराला से मुकाबला

121
राजस्थान: छात्र संघ चुनाव में ABVP ने नरेंद्र यादव को बनाया प्रेसिडेंट कैंडिडेट, NSUI की रितु बराला से मुकाबला

राजस्थान: छात्र संघ चुनाव में ABVP ने नरेंद्र यादव को बनाया प्रेसिडेंट कैंडिडेट, NSUI की रितु बराला से मुकाबला

जयपुर : राजस्थान विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव (Rajasthan Univesity Students union Election) में अध्यक्ष पद के लिए एबीवीपी ने नरेंद्र यादव को चुनाव मैदान में उतारा है। राष्ट्रीय मंत्री हुश्यार मीणा ने नरेंद्र मीणा के नाम का ऐलान गुरुवार देर शाम को किया। पिछले सात साल से एनएसयूआई में एक्टिव रहे नरेंद्र यादव (ABVP Candidate Narendra Yadav) का मुकाबला अब एनएसयूआई की प्रत्याशी रितु बराला (Ritu Barala) से होगा। एबीवीपी से मनु दाधीच और राहुल मीणा ने भी टिकट मांगा था लेकिन संगठन ने नरेंद्र यादव पर भरोसा जताया।

पिछले दिनों पानी की टंकी पर चढ़े थे नरेंद्र यादव
छात्रसंघ चुनावों के ऐलान के बाद से नरेन्द्र यादव काफी एक्टिव रहे। विश्वविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया पूरी होने के बाद चुनाव कराए जाने की मांग को लेकर नरेंद्र यादव और दो अन्य छात्र पानी की टंकी पर चढ़ गए थे। इन्होंने छात्रसंघ चुनाव की तारीख आगे बढ़ाने की मांग की लेकिन सरकार ने छात्रसंघ चुनाव कार्यक्रम में बदलाव करने से इनकार कर दिया। नरेंद्र यादव जयपुर के पास चाकसू कस्बे के रहने वाले हैं।

RUSU Election: किसान की बेटी रितु बराला के बारे में जानिए, जिन्हें NSUI ने बनाया अध्यक्ष पद का उम्मीदवार
कॉमर्स कॉलेज में पढ़े हैं नरेंद्र यादव
नरेंद्र यादव ने जब 12वीं कक्षा पास की उसके बाद कॉमर्स कॉलेज में प्रवेश लिया था, तब से वह छात्र राजनीति में सक्रिय हो गए। नरेन्द्र यादव की सक्रियता को देखते हुए एबीवीपी ने उन्हें राजस्थान विश्वविद्यालय इकाई का सहसचिव बनाया। बाद में जिला संयोजक की जिम्मेदारी दी गई। वे राजस्थान विश्वविद्यालय के छात्र प्रतिनिधि भी रहे। अब एबीवीपी की ओर से राजस्थान विश्वविद्यालय के अध्यक्ष पद का उम्मीदवार बनाए जाने के बाद नरेन्द्र यादव ने संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारियों का आभार जताया।

navbharat times -Student Union Election 2022: मंत्री की बेटी निहारिका को नहीं मिला छात्रसंघ चुनाव का टिकिट, रोते हुए कर दिया ये ऐलान
NSUI की रितु बराला से होगा मुकाबला
एबीवीपी के प्रत्याशी नरेन्द्र यादव का मुकाबला एनएसयूआई की कैंडिडेट रितु बराला से होगा। रितु बराला चार साल पहले महारानी कॉलेज की अध्यक्ष रह चुकी हैं और ताइक्वांडों के स्टेट टूर्नामेंट में हिस्सा ले चुकी हैं। रितु को किसी भी रूप में कमजोर नहीं आंका जा सकता क्योंकि राजस्थान विश्वविद्यालय में अपेक्स पदों की जीत में महारानी कॉलेज की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। महारानी कॉलेज राजस्थान विश्वविद्यालय का सबसे बड़ा वोट बैंक है।
रिपोर्ट – रामस्वरूप लामरोड़, जयपुर

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News