राजस्थान के 24 जिलों में आज यलो अलर्ट, पढ़ें कब तक बिगड़ा रहेगा मौसम

55
राजस्थान के 24 जिलों में आज यलो अलर्ट, पढ़ें कब तक बिगड़ा रहेगा मौसम

राजस्थान के 24 जिलों में आज यलो अलर्ट, पढ़ें कब तक बिगड़ा रहेगा मौसम

Rajasthan Weather Update Today: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ पिछले कुछ दिनों से चक्रवाती तूफान जैसा कहर ढहा रहा है। मंगलवार को भी आधे से ज्यादा प्रदेश में तूफानी बरिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया। बुधवार के लिए मौसम विभाग की ओर से प्रदेश के 24 जिलों में यलो अलर्ट जारी किया गया है।

 

Jaipur News In Hindi | जयपुर: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ कहर ढहा रहा है। कई शहरों में बेमौसम बारिश और तेज हवाओं ने सामन्य जनजीवन को प्रभावित किया है। ऐसा ही मंगलवार को आए एक और पश्चिमी विक्षोभ से हुआ। प्रदेश के आधे से ज्यादा जिलों में तेज हवाओं और तूफानी बारिश ने कहर बरपाया। जैसलमेर, पाली, बाड़मेर, श्रीगंगानगर, बांसवाड़ा और हाड़ौती के कोटा, बूंदी समेत आस-पास के कई जिलों में बारिश -अंधड़ से लोग परेशान रहे। बारिश में जैसलमेर का ऐतिहासिक गड़ीसर तालाब जो कई बार नहीं भरता वो इस बारिश के बाद लबालब हो गया। पाली, बाड़मेर में भी इस तूफानी बारिश से काफी नुकसान हुआ। सैकड़ों बिजली के पोल गिरने की सूचना है। जैसलमेर में 24 घंटे में 77 मिमी बारिश दर्ज की गई है। जैसलमेर में अब तक 192.2 मिमी बारिश हो चुकी है।

राजस्थान के 24 जिलों में यलो अलर्ट


मौसम केंद्र जयपुर की ओर से प्रदेश के सीकर, अजमेर, झुंझुनूं, चूरू, अलवर, भरतपुर, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, दौसा, टोंक, उदयपुर, बाड़मेर, धौलपुर, जयपुर, करौली, कोटा, सिरोही, हनुमानगढ़, जालोर, नागौर, पाली और श्रीगंगानगर जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है।

तीन जिलों में ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग की ओर से राजस्थान के 24 जिलों में जहां येलो अलर्ट जारी किया गया है वहीं तीन जिलों में ऑरेंज अलर्ट भी है। बुधवार को प्रदेश के जोधपुर, जैसलमेर और बीकानेर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

जून के पहले सप्ताह भी ऐसा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार जून के पहले सप्ताह में भी ऐसा ही मौसम रह सकता है। आंधी और बारिश की गतिविधियां जून के पहले सप्ताह में भी जारी रहने वाली है। उत्तरी और पूर्वी राजस्थान में कुछ जगह आंधी-बारिश का दौर देखा जा सकता है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News