राजस्थान के मुख्यमंत्री पद को लेकर सचिन पायलट ने टोंक में दिया बयान

20
राजस्थान के मुख्यमंत्री पद को लेकर सचिन पायलट ने टोंक में दिया बयान

राजस्थान के मुख्यमंत्री पद को लेकर सचिन पायलट ने टोंक में दिया बयान


टोंक: राजस्थान के टोंक में सचिन पायलट ने एक बार फिर कांग्रेस पार्टी को नसीहत दी है। पायलट ने कहा कि इस बार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को दोगुनी मेहनत के साथ जनता के बीच में जाना होगा। उनका कहना है कि चुनाव में पार्टी को तभी सफलता मिलेगी। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार राजनीतिक दलों को चंदा देने के लिए इलेक्ट्रॉल बांड लेकर आई है। उन्होंने कहा कि पिछले 9 वर्षों से सत्ता पर काबिज भाजपा ने अपने बहुमत का दुरुपयोग किया है। इस दौरान उन्होंने राजस्थान के मुख्यमंत्री पद को लेकर भी बड़ा बयान दिया।

राजस्थान का मुख्यमंत्री बनने का सपना? पायलट ने दिया बयान

टोंक दौरे के तहत सचिन पायलट से पत्रकारों ने असदुद्दीन ओवैसी की ओर से दिए गए बयान को लेकर सवाल किया। इसपर पायलट ने हंसकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि उनका सपना सीएम बनना नहीं है। बल्कि उनका प्रयास जनता का विकास हो, राज्य आगे बढ़े यही उनका सपना है। आपको बता दें कि गत दिनों टोंक में ओवैसी ने अपने भाषण में कहा था कि उन्हें नहीं लगता कि सचिन पायलट का सपना कभी पूरा होगा।
Tonk के मालपुरा में School Bus का एक्सिडेंट हुआ, बस में सवार 35 बच्चों में एक दर्जन घायल, Jaipur के अस्पताल में भर्ती

90 से 95% चंदा भाजपा को दिया गया

पायलट टोंक में विभिन्न लोकार्पण कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकारी आंकड़ों के अनुसार इलेक्ट्रॉल बांड के माध्यम से हजारों करोड़ों रुपए राजनीतिक दलों को चंदे के रूप में दिए गए हैं। जिनका 90 से 95% भाजपा को दिया गया है। उन्होंने केंद्र सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि भाजपा ने सीबीआई, ईडी इनकम टैक्स जैसी सरकारी जांच एजेंसी के माध्यम से सर्वाधिक विपक्षी दलों के नेताओं के खिलाफ मुकदमे दर्ज करवाएं हैं। उन्होंने कहा कि यह दोनों उदाहरण साफ बताते हैं कि भाजपा ने अपने पद का दुरुपयोग किया है। केंद्र सरकार विपक्षी नेताओं की आवाज को लगातार दबाने का प्रयास कर रही है। जो लोकतंत्र के प्रति कुठाराघात है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल सहित खाद्य पदार्थों की कीमतें आसमान छू रही है, लेकिन इस ओर केंद्र सरकार का कोई ध्यान नहीं है।
Navbharat Times -दिल में ऐसा क्या दर्द! Rajasthan में घास क्यों खा रहीं Pulwama के शहीदों की वीरांगनाएं!

मैं भी चुनावी प्राणी हूं…

पायलट से पत्रकार ने चुनावी तैयारियों को लेकर जब सवाल जवाब किए तो, उन्होंने कहा कि यह सही बात है कि जब चुनाव होते हैं। तब नेता सक्रिय हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि वे भी एक चुनाव प्राणी है। वे भी चुनाव होने के चलते सक्रिय हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि इस चुनावी साल में कांग्रेस को दोगुनी मेहनत कर जनता के बीच में पहुंचना पड़ेगा। क्योंकि राजनीति अब बड़ी प्रतिस्पर्धा वाला मुद्दा बनता जा रहा है। हर दल व नेता अपनी बात चुनाव में रखता है। लेकिन यह तो जनता ही तय करती है कौन सही है। (रिपोर्ट-मनीष बागड़ी, टोंक)

सांसद किरोड़ीलाल मीणा से अभद्र व्यवहार! ट्वीट कर कहा- मुखियाजी को हनुमानजी सद्बुद्धि दें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News