राजस्थान: अशोक गहलोत के जाने के बाद मंच पर पहुंचे सचिन पायलट… साथ नहीं दिखा कोई मंत्री-विधायक

33
राजस्थान: अशोक गहलोत के जाने के बाद मंच पर पहुंचे सचिन पायलट… साथ नहीं दिखा कोई मंत्री-विधायक

राजस्थान: अशोक गहलोत के जाने के बाद मंच पर पहुंचे सचिन पायलट… साथ नहीं दिखा कोई मंत्री-विधायक

भरतपुर: भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी के बयान भी सामने आए और मुख्यमंत्री पद को लेकर चल रही कलह के बीच आलाकमान ने अशोक गहलोत और सचिन पायलट के हाथ मिलवा लिए थे। लेकिन इन दोनों नेताओं के बीच दूरी कम होने का नाम नहीं ले रही है। भरतपुर में शुक्रवार को अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच मतभेद साफ नजर आए। दरअसल किसान सभा में जब तक सीएम गहलोत मंच पर रहे, तब तक कांग्रेस के विधायक मंत्री सभी सभास्थल पर मौजूद रहे। जैसे ही सीएम गहलोत चले गए ठीक उसके बाद सचिन पायलट सभास्थल पर पहुंच गए। पायलट के आते ही मंत्री विधायक चले गए। जनसभा में दोनों नेता शामिल हुए लेकिन एक घंटे के अंतराल पर। इससे सवाल उठने लगे हैं कि क्या दोनों नेता एक दूसरे के साथ नहीं बैठना चाहते थे।

किसान सभा में आए थे सीएम गहलोत और पायलट

दरअसल चौधरी चरण सिंह की जयंती के मौके पर कॉलेज ग्राउंड में किसान सभा का कार्यक्रम रखा गया था। कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए सीएम अशोक गहलोत, प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, मंत्री विश्वेंद्र सिंह, मंत्री सुभाष गर्ग, मंत्री भजन लाल जाटव, पूर्व राज्यपाल सतपाल मलिक, आरएलडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी मौजूद रहे। लेकिन सीएम गहलोत और सचिन पायलट का आमना सामना नहीं हो पाया। जब सचिन पायलट मंच पर पहुंचे तब तक विधायक मंत्री भी चले गए।

क्या कहा सीएम गहलोत ने

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि इससे पहले जब मैं मुख्यमंत्री बना था, तब चंबल का पानी भरतपुर के लिए आया था। अभी भी कुछ गांव में पानी जाना बाकी है। जल जीवन मिशन से भी पानी लोगों तक पहुंचेगा। भरतपुर संभागीय मुख्यालय है, इसका मतलब हम सब समझते हैं। इसके लिए जब भी हमारी कलम चली तो प्रयास किया गया कि यहां पानी हो, बिजली की बात हो, शिक्षा की बात हो, स्वास्थ्य सेवाओं की बात हो, इसके अलावा सरकार की सोच आपके सामने है।

सीएम गहलोत ने कहा कि कोरोना में सरकार ने कोई कमी नहीं रखी, देश दुनिया में राजस्थान का नाम हुआ। इस तरह से हम लोगों ने कोरोना का मुकाबला किया। लोगों की जान बचाई, फ्री इलाज किया। मैंने कहा था कि कोई भूखा नहीं सोएगा। सतपाल मलिक ने गवर्नर होते हुए भी केंद्र सरकार की खिंचाई करने में कोई कमी नहीं रखी, ऐसा बहुत कम होता है। इन्होंने हमेशा किसानों की बात की, अभी कई नेता आएंगे, जयंत चौधरी आएंगे और भी नेता आएंगे, आपको सभी को सुनना है। राजस्थान तेज गति से विकास कर रहा है, नौकरी देने में कमी नहीं कर रहे। 1 लाख 35 नौकरी दे चुके हैं, हम चाहेंगे कि भरतपुर में भी मेला लगे और युवाओं को रोजगार मिले।

क्या कहा सचिन पायलट ने

सचिन पायलट ने कहा कि चौधरी चरण सिंह ने अपने जीवन काल में ऐसे वर्ग के लिए संघर्ष किया। जो वर्ग आज भी वंचित है जिस वर्ग को सभी की सहायता की जरूरत है। किसान वर्ग जो जमीन में मेहनत कर अनाज पैदा करता है, उसकी सहायता सहयोग करने के लिए सभी को सामने आना होगा। यह बात कल भी सच थी, आज भी सच है और आगे भी सच होगी, जो लोग मंच पर बैठे हैं, उन्हें, जनता का जो पेट पालते हैं, उनके लिए खड़े होने का समय आ गया है। जयंत चौधरी और मैं संसद में साथ रहे। केंद्र सरकार ने तीन कानून लागू किये थे। हजारों लाखों किसानों ने दिल्ली की घेराबंदी की, जयंत चौधरी पूरे पश्चिम उत्तर प्रदेश इस मुहिम में साथ दिया। और अंत में केंद्र सरकार को सिर झुका कर माफी मांग कर तीन काले कानून वापस लेने पड़े।

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News