रवि शास्त्री ने बताया WTC Final के भारतीय स्क्वॉड में क्या कसक रह गई? बोले- शमी और सिराज…

15
रवि शास्त्री ने बताया WTC Final के भारतीय स्क्वॉड में क्या कसक रह गई? बोले- शमी और सिराज…


रवि शास्त्री ने बताया WTC Final के भारतीय स्क्वॉड में क्या कसक रह गई? बोले- शमी और सिराज…

ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सात जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल खेला जाना है। दोनों टीमों की लंदन के द ओवल मैदान पर भिड़ंत होगी। यह डब्ल्यूटीसी का दूसरा फाइनल है। भारतीय टीम लगातार दूसरी बार खिताबी मुकाबला खेलेगी। साल 2021 में जब पहले संस्करण का फाइनल साउथैम्पटन में आयोजित हुआ, तब भारत को न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से हराया था। ऑस्ट्रेलिया से टक्कर से पहले भारतीय स्क्वॉड को लेकर काफी चर्चा हो रही है। फैंस, पूर्व क्रिकेटर्स और एक्सपर्ट जमकर अपनी-अपनी राय रख रहे हैं। इस बीच टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने बताया है कि भारतीय स्क्वॉड में क्या कसक रह गई?

भारत ने फाइनल के लिए जो 15 सदस्यीय स्क्वॉड घोषित किया, उसमें चार तेज गेंदबाज- मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट हैं। वहीं, शार्दुल ठाकुर तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं। हालांकि, शास्त्री का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया की तुलना में भारत का बॉलिंग अटैक स्टेबल नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर इस अटैक में जसप्रीत बुमराह होते तो स्टेबल कहा जाता। शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा, ”अगर शमी और सिराज के साथ बॉलिंग अटैक में बुमराह होते तो मैं कहता कि यह ऑस्ट्रेलिया की तुलना में स्टेबल है।”

WTC Final: रोहित शर्मा VS पैट कमिंस, भारत-ऑस्ट्रेलिया के कप्तान का इंग्लैंड में कैसा है रिकॉर्ड

गौरतलब है कि बुमराह पीठ की चोट के कारण भारतीय टीम से लंबे समय से बाहर हैं। बुमराह ने भारत के लिए आखिरी मैच 25 सितंबर, 2022 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था, जो टी20 था। संभावना जताई जा रही थी कि वह आईपीएल 2023 में खेल सकते हैं लेकिन ऐसा हुआ नहीं। बुमराह चोट की वजह से टी20 विश्व कप 2022 में भी नहीं खेल पाए थे। बुमराह ने पीठ की चोट से निजाते पाने के लिए मार्च में न्यूजीलैंड में सर्जरी कराई। बताया जा रहा है कि बुमराह वनडे विश्व कप 2023 तक पूरी तरह फिट हो सकते हैं, जिसका आयोजन अक्टूबर-नवंबर में भारत में होना है।

बता दें कि भारतीय टीम ने जब साउथैम्पटन में डब्ल्यूटीसी फाइनल गंवाया था, तब हेड कोच शास्त्री थे। उस वक्त  टीम की कमान दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के पास थी। बुमराह इस फाइनल में बेअसर रहे थे। उन्होंने दोनों पारियों में 36.4 ओवर गेंदबाजी की और 92 रन लुटाए। उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला था। भारत के लिए शमी और रवचिंद्रन अश्विन ने चार-चार विकेट चटकाए थे जबकि इशांत शर्मा ने तीन शिकार किए।



Source link