रवि शास्त्री ने चुनी बेस्ट भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट इलेवन, सिर्फ 4 भारतीयों को जगह, ये दिग्गज बाहर

6
रवि शास्त्री ने चुनी बेस्ट भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट इलेवन, सिर्फ 4 भारतीयों को जगह, ये दिग्गज बाहर


रवि शास्त्री ने चुनी बेस्ट भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट इलेवन, सिर्फ 4 भारतीयों को जगह, ये दिग्गज बाहर

ऐप पर पढ़ें

Ravi Shastri Best Combined India-Australia Test XI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से लंदन के द ओवल मैदान पर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस खिताबी मुकाबले से पहले भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने दोनों टीमों के स्क्वॉड में शामिल खिलाड़ियों को लेकर अपनी पसंदीदा संयुक्त इलेवन चुनी है। शास्त्री की बेस्ट भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट इलेवन में सिर्फ चार भारतीय- रोहित शर्मा, विराट कोहली, रविंद्र जडेजा और मोहम्मद शमी हैं। शास्त्री ने टीम का कप्तान रोहित को बनाया है। उन्होंने दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को शामिल नहीं किया, जो इस वक्त शानदार फॉर्म में हैं। शास्त्री ने इस टीम का खुलासा द आईसीसी रिव्यू के लेटेस्ट एपिसोड में किया।

शास्त्री ने ऑस्ट्रेलिया के जिन खिलाड़ियों को चुना है, उनके नाम उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन हैं। शास्त्री ने स्वीकार किया कि दोनों टीमों में वर्ल्ड क्लास प्लेयर हैं, जिसके चलते उन्हें बेस्ट टेस्ट इलेवन चुनने में काफी दुश्वारी हुई। शास्त्री ने कहा, ”मैं रोहित को टीम की कमान दूंगा क्योंकि वह कमिंस से ज्यादा अनुभवी हैं। अगर स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के कप्तान होते तो फिर शायद यह एक अलग कहानी होती।”

उन्होंने कहा, ”कप्तान का इलेवन में रहना निश्चित है तो मैं रोहित के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करना चाहूंगा। उनके साथ उस्मान उतरेंगे। शुभमन गिल उभरते हुए युवा सितारे हैं। वह एक शानदार खिलाड़ी हैं, लेकिन मैं उस्मान की मौजूदा फॉर्म और पिछले अनुभव को तरजीह दूंगा। नंबर तीन पर लाबुशेन हैं, जिनका प्रदर्शन शानदार रहा है। उनका औसत 60 के करीब है। कोहली चौथे नंबर और स्मिथ पांचवें नंबर पर हैं। दोनों ने अब तक कमाल का प्रदर्शन किया है।’

शास्त्री ने छठे स्थान पर ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को रखा। उन्होंने कहा, ”मैं जडेजा को नंबर 6 पर रखूंगा। मेरा मानना है कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक हैं।” सास्त्री ने स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और लियोन में से ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर को चुना। उन्होंने कहा, ”मैंने लियोन को अश्विन से की जगह इसलिए चुना क्योंकि उनका विदेश में रिकॉर्ड अच्छा है।’ शास्त्री ने तेज गेंदबाजी आक्रमण में कमिंस के साथ स्टार्क और शमी को चुना। 

रवि शास्त्री की पसंदीदा संयुक्त भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, रविंद्र जडेजा, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, मोहम्मद शमी।



Source link