रमजान में मुस्लिम कर्मचारियों को सहूलियत पर बोले सुशील मोदी- ये तुगलकी फरमान, वापस ले नीतीश सरकार

5
रमजान में मुस्लिम कर्मचारियों को सहूलियत पर बोले सुशील मोदी- ये तुगलकी फरमान, वापस ले नीतीश सरकार

रमजान में मुस्लिम कर्मचारियों को सहूलियत पर बोले सुशील मोदी- ये तुगलकी फरमान, वापस ले नीतीश सरकार


बिहार में महागठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रहे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रमजान के मौके पर पहले सरकारी दफ्तरों में काम करने वाले मुस्लिमों को 1 घंटे देरी से आने और 1 घंटे पहले जाने की छूट देने के साथ बच्चों के स्कूलों के समय भी बदल दिए। इस पर सुशील कुमार मोदी ने कटाक्ष किया।

 

सुशील कुमार मोदी ने नीतीश कुमार पर हमला बोला है
नीलकमल, पटना: क्या 2024 के लोकसभा चुनाव और 2025 में होने वाली बिहार विधानसभा चुनाव में मुसलमानों का वोट हासिल करने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तुष्टीकरण की राजनीति कर रहे हैं ? क्या मुसलमानों को खुश करने के लिए रमजान के महीने में मुस्लिम सरकारी कर्मचारियों को देरी से आने और देरी से जाने की छूट के साथ बच्चों के स्कूलों का समय बदला है मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने? दरअसल भारतीय जनता पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर ऐसे आरोप लगाए जा रहे हैं। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि रमजान के महीने में केवल मुस्लिम सरकारी कर्मचारियों, शिक्षकों को एक घंटे पहले ड्यूटी पर आने और जाने की छूट नहीं दी गई है, बल्कि नीतीश कुमार के पुराने आदेश की मनमानी व्याख्या कर मुख्यमंत्री के गृह जिला नालंदा में भी सभी प्रारम्भिक स्कूलों में पढ़ाई की अवधि ही आधी कर दी है। मोदी ने कहा कि जबकि इन स्कूलों में 90 फीसद छात्र हिंदू हैं।

RJD के दबाव में नीतीश ने लिया फैसला: सुशील मोदी

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि राजद की साम्प्रदायिक राजनीति के दबाव की वजह से स्कूलों में रमजान के लिए समय बदला गया है। उन्होंने कहा कि राजद के दबाव में नीतीश कुमार के गृह जिला नालंदा के अलावा किशनगंज सहित कुछ जिलों के शिक्षा पदाधिकारी तुगलकी फरमान जारी कर उसे बहुसंख्यक हिंदू छात्रों पर थोप रहे हैं। सुशील मोदी ने कहा कि सरकार को ऐसे आदेश को तुरंत वापस लिया जाना चाहिए।

बिहार में अल्पसंख्यकवाद को दी जा रही है हवा : सुशील मोदी

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि वर्ष 2000 में लालू यादव के शासन के दौरान राष्ट्रीय जनता दल ने केवल मुसलिम कर्मचारियों को रमजान के महीने में रियायत देने का विवादास्पद आदेश जारी किया था। सुशील मोदी ने बताया कि लेकिन लालू सरकार का यह आदेश 10 साल में कभी लागू नहीं हुआ। अब नीतीश कुमार की ओर से मार्च 2023 में इसे दोबारा जारी कर धर्मनिरपेक्षता की धज्जी उड़ायी जा रही हैं। वो अल्पसंख्यकवाद को हवा दे रहे हैं।

‘चार लाख में 150 करोड़ की संपत्ति के मालिक’, सुशील मोदी ने तेजस्वी यादव की कुंडली ही खंगाल दी

‘स्कूलों के समय बदले जाने से बच्चों की पढ़ाई पर असर’

सुशील मोदी ने कहा कि नालंदा जिले में रमजान के पूरे महीने तक प्रारम्भिक विद्यालयों की सुबह की पाली का समय मात्र तीन घंटा यानी सुबह 6.30 से 9.30 बजे तक और दूसरी पाली का समय मात्र 4 घंटे यानी 9 बजे से दोपहर 1.30 रहेगा। जबकि स्कूल में पढ़ाई की अवधि सामान्यत: 6-7 घंटे होती है। सुशील मोदी ने कहा कि किशनगंज में सभी सरकारी और निजी स्कूल रमजान के दौरान सुबह 8 बजे से अपराह्न 3 बजे तक खोलने का आदेश जारी किया गया। सुशील मोदी ने यह भी बताया कि सरकार के इस आदेश को निजी स्कूलों को भी मानना अनिवार्य है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

पढ़ें लेटेस्ट की ताजा खबरें लोकप्रिय की हिंदी वेबसाइट नवभारत टाइम्स पर

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News