‘रंगबाज 3’ में डर की राजनीति करेंगे विनीत सिंह, क्‍या शहाबुद्दीन की जिंदगी पर बेस्‍ड है कहानी?

115


‘रंगबाज 3’ में डर की राजनीति करेंगे विनीत सिंह, क्‍या शहाबुद्दीन की जिंदगी पर बेस्‍ड है कहानी?

गैंगस्टर ड्रामा ‘रंगबाज’ के पहले दो सीजन को मिले जबरदस्त रेस्‍पॉन्‍स के बाद अब इसके सीजन-3 की घोषणा हो गई है। ओटीटी प्‍लेटफॉर्म ZEE5 ने इस हिट शो के तीसरे सीजन के लिए इस बार ‘गैंग्‍स ऑफ वासेपुर’ और ‘मुक्‍केबाज’ फेम विनीत सिंह पर भरोसा जताया है। ‘रंगबाज – डर की राजनीति’ में विनीत कुमार सिंह के साथ आकांक्षा सिंह लीड रोल में होंगे। तीसरे सीजन की कहानी सिद्धार्थ मिश्रा ने लिखी है, जबकि इसे सचिन पाठक और नवदीप सिंह डायरेक्‍ट कर रहे हैं। हालांकि, मेकर्स से इतर कई लोगों का दावा है कि ‘रंगबाज 3’ की कहानी सीवान के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता दिवंगत मोहम्मद शहाबुद्दीन पर बेस्‍ड है।

‘रंगबाज’ के पिछले दो सीजन में सा‍किब सलीम और जिमी शेरगिल ने दर्शकों का दिल जीता था। ऐसे में इस पर Vineet Singh पर बड़ी जिम्‍मेदारी है। सीरीज का पहला पोस्‍टर जारी कर दिया गया है, जिसमें विनीत सिंह मैरून कलर के पठान सूट में कुर्सी पर बैठे हैं। विनीत सिंह के किरदार का नाम हारून शाह अली बेग है, जिसे साहेब के नाम से भी जाना जाता है। कहानी हारून शाह के बिहार के एक छोटे से शहर से उठकर सबसे ताकतवर इंसान बनने की है।

रॉबिन हुड टाइप है हारून का किरदार
मेकर्स बताते हैं कि हारून का किरदार रॉबिन हुड टाइप का है। वह जैसे-जैसे अपने कारनामों के जरिए पावर और पैसा हासिल करता है, आम लोगों की मदद में उसे बांटता जाता है। लेकिन इन सब के बीच उसका एक डर भी है। ‘साहेब’ के किरदार के बड़ा बनने और उसके पतन की कहानी बड़ी ही दिलचस्‍प है।

रंगबाज: डर की राजनीति

6 एपिसोड की सीरीज में राजनीति, अपराध, डर और भ्रष्‍टाचार
‘रंगबाज – डर की राजनीति’ में 6 एपिसोड होंगे। इसमें गीतांजलि कुलकर्णी, सुधन्वा देशपांडे, अशोक पाठक, सोहम मजूमदार और प्रशांत नारायणन भी प्रमुख भूमिकाओं में नजर आएंगे। Zee5 के इंडिया के चीफ बिजनेस अफसर मनीष कालरा कहते हैं, ‘रंगबाज फ्रेंचाइजी की सफलता के बाद, हम दर्शकों के लिए ‘रंगबाज – डर की राजनीति’ का एक और दिलचस्प सीजन लाकर खुश हैं। रंगबाज ड्रामा, राजनीति, भ्रष्टाचार, अपराध और सत्ता के खेल से भरपूर है और दर्शकों को पसंद आने वाली कहानी है।’

अभी रिलीज डेट का ऐलान नहीं
‘रंगबाज-डर की राजनीति’ साहेब के इर्द-गिर्द तो घूमती ही है, साथ ही कहानी में बिहार की राजनीति भी है। इन दोनों को राइटर सिद्धार्थ मिश्रा ने एकसाथ बुना है। दावा किया जा रहा है कि ‘राजनीति’ से प्यार करने वालों के लिए यह ऐसा शो साबित होगा, जिसका हर किसी को इंतजार है। हालांकि, अभी इस शो की रिलीज डेट का ऐलान नहीं किया गया है।



Source link