योगी से मुलाकात कर रामगोपाल यादव क्यों आए निशाने पर? शिवपाल और अपर्णा के बयान के पीछे क्या है सियासत

139
योगी से मुलाकात कर रामगोपाल यादव क्यों आए निशाने पर? शिवपाल और अपर्णा के बयान के पीछे क्या है सियासत

योगी से मुलाकात कर रामगोपाल यादव क्यों आए निशाने पर? शिवपाल और अपर्णा के बयान के पीछे क्या है सियासत

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से प्रो. रामगोपाल यादव की मुलाकात (Yogi Adityanath Ram Gopal Yadav Meeting) की मुलाकात पर यूपी में सियासी उबाल आया है। दोनों की मुलाकात पर रामगोपाल के छोटे भाई शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने और मुलायम परिवार की बहू और भाजपा नेता अपर्णा यादव (Aparna Yadav) ने प्रो. यादव पर निशाना साधा है। आखिर क्यों शिवपाल और अपर्णा दोनों ही रामगोपाल यादव पर जोरदार हमले कर रहे हैं?

दरअसल सीएम योगी आदित्यनाथ से अपने रिश्तेदारों के लिए सिफारिश करने के बाद सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव पर लगातार हमले हो रहे हैं। शिवपाल यादव के बाद अब बीजेपी नेता अपर्णा यादव ने बुधवार को इस मुलाकात को लेकर रामगोपाल पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सीएम योगी के नेतृत्व में कानून का राज है। न्याय व्यवस्था सभी के लिए बराबर है। सपा महासचिव ने सीएम योगी से उन्होंने अपने रिश्तेदारों रामेश्वर यादव और जुगेंद्र यादव पर हो रही कार्रवाई को रोकने की मांग की है।

बहु अपर्णा बोलीं- न्याय सबके लिए बराबर है
अपर्णा यादव ने रामगोपाल यादव के पत्र के हवाले से कहा कि इसे ही आधार मानें तो अब तक जो भी मामले उठाए गए और आरोप लगाए गए, वे कानूनी के दायरे में की गई कार्रवाई थी। अपर्णा ने कहा कि भाजपा जीरो क्राइम पॉलिसी पर यकीन रखती है। पार्टी के मैनिफेस्टो में भी यही लिखा गया है।

अपर्णा ने कहा कि सीएम योगी की सरकार में दंड नियम दोषियों के लिए एक समान है। पीएम मोदी ने भी कहा है कि लोगों को त्वरित न्याय मिले। अपराध पर जीरो टॉलरेंस की नीति हो। निर्दोषों को किसी प्रकार की कार्रवाई का सामना न करना पड़े। सीएम योगी ने इसको प्रदेश में पूरी तरह से लागू किया है। अपराधी चाहे कोई भी बचेगा नहीं, निर्दोष लोगों को फंसाया नहीं जाएगा। भाजपा की इस नीति पर लोगों को भी भरोसा है।

शिवपाल भी बोल चुके हैं हमला
प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और सपा विधायक शिवपाल यादव भी प्रो. रामगोपाल यादव की सीएम योगी से मुलाकात पर हमला कर चुके हैं। उन्होंने सवालिया लहजे में निशाना साधा और पूछा कि न्याय की यह लड़ाई अधूरी क्यों है? समाजवादी पार्टी विधायक आजम खान, नाहिद हसन, शहजिल इस्लाम का जिक्र करते हुए शिवपाल यादव ने करारा हमला बोला।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि आजम खान साहब, नाहिद हसन, शहजिल इस्लाम… और अन्य कार्यकर्ताओं के लिए क्यों नहीं? सपा की न्याय की लड़ाई पर शिवपाल ने करारा तंज कसा है। शिवपाल यादव यूपी चुनाव के रिजल्ट के बाद से सपा में हाशिए पर हैं। ऐसे में प्रो. रामगोपाल पर निशाना साध कर वे पार्टी की नीतियों पर सवाल खड़ा कर रहे हैं।

किस मामले को लेकर सीएम योगी से मिले रामगोपाल
प्रो. रामगोपाल यादव ने सीएम योगी से मुलाकात कर एटा के अलीगंज से पूर्व विधायक रहे रामेश्वर सिंह यादव और उनके परिवार के खिलाफ लगातार हो रही कार्रवाई का मामला उठाया था। उन्होंने पूर्व विधायक पर फर्जी केस दर्ज कराने की बात कही। इस पूरे मामले में सपा महासचिव ने सीएम को ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन में उन्होंने रामेश्वर सिंह यादव और परिवार पर चल रही कार्रवाई मामले की जांच कराने की मांग की। उन्होंने कहा कि फर्जी केसों की स्वतंत्र तरीके से जांच होनी चाहिए। दोषी अधिकारियों के खिलाफ भी उन्होंने कार्रवाई की मांग की। शिवपाल यादव ने इस ज्ञापन को सार्वजनिक कर अल्पसंख्यक विधायकों के मामले में पार्टी की खामोशी को सवालों के घेरे में ला दिया है।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News