योगी पर ‘अधर्म’ और ‘ठग’ वाले राहुल गांधी के बयान पर BJP गरम, भूपेंद्र चौधरी की आपत्ति, जगदंबिका पाल का बड़ा हमला

7
योगी पर ‘अधर्म’ और ‘ठग’ वाले राहुल गांधी के बयान पर BJP गरम, भूपेंद्र चौधरी की आपत्ति, जगदंबिका पाल का बड़ा हमला

योगी पर ‘अधर्म’ और ‘ठग’ वाले राहुल गांधी के बयान पर BJP गरम, भूपेंद्र चौधरी की आपत्ति, जगदंबिका पाल का बड़ा हमला


लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर बयान देकर राहुल गांधी भारतीय जनता पार्टी के निशाने पर आ गए हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने राहुल गांधी को सपने में रहने वाला नेता करार दिया है। यूपी का विकास नहीं दिखने की बात कही है। वहीं, भाजपा सांसद जगदंबिका पाल ने तो राहुल गांधी को पप्पू कहकर संबोधित कर दिया है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने कहा है कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को अगर हिंदू धर्म समझ आता, तो वह जो करते हैं वह नहीं करते। वह अपने मठ का अपमान कर रहे हैं। वे धार्मिक नेता नहीं, बल्कि एक मामूली ठग हैं। राहुल गांधी के इसी बयान पर हंगामा खड़ा हो गया है। भाजपा के तमाम सीनियर नेता इस बयान के खिलाफ राहुल गांधी पर हमलावर हो गए हैं। सभी ने एक स्वर में राहुल गांधी से माफी मांगने की बात कही है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह ने कहा कि यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कानून का राज स्थापित किया है। विकास के कार्य हो रहे हैं। राहुल गांधी का यह बयान उनकी राजनैतिक अपरिपक्वता को दर्शाता है। राहुल गांधी सपने में हैं। वे यूपी आए नहीं, उन्हें एक्सप्रेसवे और विकास की कोई जानकारी नहीं है। गोरक्षपीठाधीश्वर और सीएम योगी पर राहुल गांधी की टिप्पणी ओछी और निंदनीय है। यह साबित करता है कि उन्हें न इतिहास पता और न ही वर्तमान ज्ञान है। राहुल गांधी को समझना चाहिए कि धर्म में कोई नेतागिरी नहीं होती। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि योगी शासन में किसी भी जाति, वर्ग या संप्रदाय में कोई भेद नहीं है।

गोरक्षपीठ का इतिहास तो जान लें

भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि राहुल गांधी को को गोरक्षपीठ का इतिहास और वर्तमान भी जान लेना चाहिए। साधु- संतों की कोई जाति नहीं होती। गोरक्षपीठ के प्रधान पुजारी उस दलित समाज से हैं, जिन्हें राहुल सिर्फ वोट बैंक समझते हैं। यूपी सरकार ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट और विकास के एजेंडे पर लगातार बिना भेदभाव काम कर रही है। विपक्ष माहौल खराब करने में लगा है। गोरखनाथ मंदिर में बड़ी संख्या उन संतों, योगियों और पुजारियों की है, जो दलित और पिछड़ी जातियों से आते हैं। मंदिर के मीडिया प्रभारी की जिम्मेदारी संभालने वाले भी दलित समुदाय से आते हैं। गोरखनाथ मंदिर में निर्माण और सम्पत्ति की देखरेख करने वाले दो मुस्लिम हैं। किसी को मंदिर से निराश नहीं लौटना पड़ा। भंडारे में भोजन बनाने वाले भी हर जाति से हैं।

डिप्टी सीएम ने की निंदा

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने राहुल गांधी के बयान की निंदा की है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को यह बयान वापस लेना चाहिए। राहुल गांधी भाषा पर सवाल खड़ा करते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यह निंदनीय है। यूपी के श्रम और सेवा योजन मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि आसमान पर थूकने वालों को नही पता कि थूक पलटकर उन्हीं पर गिरेगा। जब 2019 लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान शुरू किया था, तब भी राहुल गांधी ने विरोध किया था। जनता ने उसका जवाब दे दिया था। आज राहुल गांधी फिर से यूपी के मुख्यमंत्री और प्रदेश के प्रति ऐसी भाषा का प्रयोग कर रहे हैं, जनता जनार्दन सब देखती है। वह सुनती और समझती है।

डुमरियागंज के बीजेपी सांसद जगदम्बिका पाल ने कहा कि राहुल गांधी माफी मांगें। उन्होंने हिंदुओं और गोरखनाथ मठ का अपमान किया है। सांसद ने कहा कि ऐसे बयानों की वजह से ही शायद राहुल गांधी को पप्पू भी कहा जाता होगा। उन्होंने इन बयानों के माध्यम से बता दिया कि वो पप्पू ही हैं।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News