योगी आदित्यनाथ का सोशल मीडिया पर जलवा, राहुल गांधी से भी निकले आगे… ट्विटर पर सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले सीएम

122
योगी आदित्यनाथ का सोशल मीडिया पर जलवा, राहुल गांधी से भी निकले आगे… ट्विटर पर सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले सीएम

योगी आदित्यनाथ का सोशल मीडिया पर जलवा, राहुल गांधी से भी निकले आगे… ट्विटर पर सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले सीएम

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ के ट्विटर पर फॉलोअर्स की संख्या 2 करोड़ 25 लाख 55 हजार से अधिक हो गई है। इसके साथ ही वे देश के तमाम मुख्यमंत्रियों से काफी निकल गए हैं। ट्विटर पर फॉलोअर्स के मामले में सीएम योगी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को भी पीछे छोड़ दिया है। राहुल गांधी के ट्विटर पर 2 करोड़ 20 लाख 82 हजार से अधिक फॉलोअर्स हैं। वहीं, अखिलेश यादव के ट्विटर पर फॉलोअर्स की संख्या 1 करोड़ 76 लाख 50 हजार से अधिक है। यूपी की सीनियर नेता, पूर्व सीएम और बसपा अध्यक्ष मायावती के 29 लाख 71 हजार से अधिक है। इस लिहाज से यूपी की राजनीति में सीएम योगी सोशल मीडिया की लड़ाई में भी आगे निकलते दिख रहे हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आधिकारिक ट्विटर हैंडल @myogioffice ने शनिवार को 80 लाख फॉलोअर्स को पार कर लिया, जो फॉलोअर्स के मामले में प्रधानमंत्री कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दूसरे स्थान पर है। सीएम की सोशल मीडिया फॉलोअर्स का विवरण साझा करते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा है कि सीएम के निजी ट्विटर हैंडल @myogiadityanath के 2.25 करोड़ से अधिक फॉलोअर्स हैं। प्रवक्ता ने कहा कि पीएम मोदी के ऑफिस अकाउंट @PMOIndia के 5.14 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के आधिकारिक खाते में केवल 5 लाख अनुयायी हैं।

ओडिशा के मुख्यमंत्री के आधिकारिक खाते में केवल 13 लाख अनुयायी हैं। सीएमओ तेलंगाना 14 लाख, सीएमओ तमिलनाडु 18 लाख, सीएमओ राजस्थान 19 लाख और सीएमओ आंध्र प्रदेश लगभग 9.5 लाख हैं। बीजेपी शासित राज्यों में सीएमओ गुजरात के 10 लाख और सीएमओ महाराष्ट्र के 37 लाख फॉलोअर्स हैं। बिहार के सीएम नीतीश कुमार के खाते में 80 लाख फॉलोअर्स हैं। राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के ट्विटर पर 62 लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं।

सोशल मीडिया के जरिए लोगों से जुड़ रहे योगी
सरकार का दावा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ सोशल मीडिया के जरिए लोगों से जुड़ रहे हैं। अन्य प्लेटफॉर्म पर भी सीएम योगी काफी पॉपुलर रहे हैं। सरकारी प्रवक्ता के अनुसार, कू ऐप पर भी सीएम के 60 लाख फॉलोअर्स हैं। इस ऐप पर अब तक किसी भी व्यक्ति के लिए सबसे ज्यादा है। योगी आदित्यनाथ ने 9 फरवरी, 2021 को ऐप पर अपनी शुरुआत की। अभी 28 राज्यों और 70 से अधिक देशों के लोगों की ओर से उन्हें फॉलो किया जाता है। इसके अलावा उनके फेसबुक पेज MYogiAdityanath के 73 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं, जबकि इंस्टाग्राम पर myogi_adityanath के 37 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

सरकारी प्रवक्ता का दावा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ के फॉलोअर ऑर्गेनिक हैं। लोग स्वयं उनको फॉलो करते हैं। सीएम योगी आमतौर पर हिंदी में संवाद करते हैं, लेकिन कभी-कभी वह अन्य भाषाओं में भी बोलते हैं। उदाहरण के लिए, उन्होंने काशी-तमिल समागम पर तमिल में ट्वीट किया। ट्विटर पर प्रियंका गांधी वाड्रा के 51 लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News