ये 3 विकेट तय करेंगे चैंपियन कौन, IPL 2023 फाइनल से पहले सचिन की भविष्यवाणी

9
ये 3 विकेट तय करेंगे चैंपियन कौन, IPL 2023 फाइनल से पहले सचिन की भविष्यवाणी


ये 3 विकेट तय करेंगे चैंपियन कौन, IPL 2023 फाइनल से पहले सचिन की भविष्यवाणी

नई दिल्ली: महान सचिन तेंदुलकर ने चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच होने वाले आईपीएल 2023 फाइनल से ठीक पहले एक ट्वीट किया है। उन्होंने इस ट्वीट में शुभमन गिल की तारीफ की है। साथ ही उन्होंने बताया कि आज चैंपियन कौन बन सकता है और कौन से वो 3 विकेट हैं, जो खिताबी विजेता तय करेंगे। उनकी टीम मुंबई इंडियंस को क्वॉलिफायर-2 में गुजरात टाइटंस से हार मिली थी। अब हार्दिक पंड्या और धोनी की टीम के बीच खिताबी मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।उन्होंने लिखा- इस सीजन में शुभमन गिल का प्रदर्शन अविस्मरणीय रहा है। शानदार दो शतकों से गजब का प्रभाव छोड़ा है। एक शतक ने मुंबई इंडियंस की उम्मीदों पर पानी फेर दिया, जबकि दूसरे ने फाइनल में पहुंचाया। यही तो क्रिकेट का नेचर है। शुभमन की बल्लेबाजी के बारे में जिस चीज ने मुझे वास्तव में प्रभावित किया, वह उनका उल्लेखनीय स्वभाव, अटूट शांति, रनों की भूख और विकेटों के बीच दौड़ने की चतुराई थी।

सचिन ने आगे लिखा- हाई स्कोरिंग मुकाबलों में हमेशा निर्णायक पल होते हैं। 12वें ओवर से शुभमन की असाधारण पारी ने गुजरात टाइटंस को प्रेरित किया। यह स्कोर को आगे बढ़ाने और उस पर गहरा प्रभाव डालने की उनकी क्षमता का प्रदर्शन था। इसी तरह मुंबई ने तिलक वर्मा की मोहम्मद शमी के एक ओवर में 24 रनों की तूफानी पारी ने मैच में जान डाल दिया था। सूर्यकुमार जब तक आउट नहीं हुए थे तब तक गेम मुंबई के पक्ष में था।

उन्होंने फाइनल मैच के बारे में बात करते हुए कहा- गुजरात एक मजबूत पक्ष है। गुजरात टाइटंस के शुभमन गिल, हार्दिक पंड्या और डेविड मिलर के ये 3 विकेट आज चेन्नई के लिए काफी महत्वपूर्ण होंगे। चेन्नई के पास बैटिंग में डेप्थ है। धोनी 8वें नंबर पर आते हैं, इसलिए यह किसी एक टीम की ओर से दूसरी टीम को ऑलआउट करने का मामला हो सकता है। यह फाइनल देखना दिलचस्प होने वाला है।

IPL 2023: धोनी का अनुभव या हार्दिक का जोश, फाइनल में कौन पड़ेगा भारी?

उल्लेखनीय है कि शुभमन गिल के एक शतक ने विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया था, जिससे मुंबई इंडियंस ने एलिमिनेटर के लिए क्वॉलिफाइ कर लिया था। इसके बाद जब क्वॉलिफायर-2 में गुजरात और मुंबई के बीच भिड़ंत हुई तो गिल के शतक ने मुंबई का दिल तोड़ दिया।

IPL 2023 Final: गुजरात को उसके ही घर पर धूल चटा पाएंगे चेन्नई के शेर? ऐसे देख सकते हैं मुफ्त में IPL फाइनलnavbharat times -IPL 2023 Final: ‘एकलव्य’ पंड्या आईपीएल फाइनल में धोनी को गुरु-दक्षिणा नहीं देना चाहेंगे, क्यों?navbharat times -CSK vs GT: फाइनल में महेंद्र सिंह धोनी खोलेंगे आखिरी पत्ता, तुरुप का इक्का चेन्नई को बनाएगा चैंपियन



Source link