ये कैसी नाइंसाफी है: इन दो खिलाड़ियों ने इस साल T20I में बनाए सबसे ज्यादा रन, मगर फिर भी एशिया कप से बाहर!

63
ये कैसी नाइंसाफी है: इन दो खिलाड़ियों ने इस साल T20I में बनाए सबसे ज्यादा रन, मगर फिर भी एशिया कप से बाहर!


ये कैसी नाइंसाफी है: इन दो खिलाड़ियों ने इस साल T20I में बनाए सबसे ज्यादा रन, मगर फिर भी एशिया कप से बाहर!

एशिया कप 2022 के लिए बीसीसीआई ने 15 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान कर दिया है। इस स्क्वाड में केएल राहुल, विराट कोहली जैसे दिग्गजों की वापसी हुई है। वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो पिछले लंबे समय से टीम का हिस्सा थे, मगर उन्हें स्क्वाड में जगह नहीं दी गई है। इनमें दो बड़े नाम वो हैं जिन्होंने T20I क्रिकेट में इस साल भारत के लिए सबसे अधिक रन बनाए हैं। यहां हम बात कर रहे हैं सलामी बल्लेबाज ईशान किशन और मिडिल ऑर्डर बैट्समैन श्रेयस अय्यर की। साल 2022 में श्रेयस अय्यर का क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में औसत 44.90 का रहा है, वहीं ईशान किशन ने 430 रन ठोंके हैं। इसके बावजूद इन दोनों खिलाड़ियों को एशिया कप स्क्वाड में जगह नहीं मिली है।

‘ये रोना-धोना तो बहुत पुराना है’, भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने उड़ाई अपनी टीम की धज्जियां

कैसा रहा है ईशान किशन और श्रेयस अय्यर का प्रदर्शन

इस साल श्रेयस अय्यर T20I में भारत के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। 14 मैचों में दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 44.90 की औसत से 449 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राकरेट 142.99 का रहा है। वहीं बात ईशान किशन की करें तो वह क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में इस साल भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे पायदान पर रहे हैं। किशन ने 14 मैचों में 30.71 की औसत से 430 रन बनाए हैं।

The Hundred: जो मोइन अली, जोस बटलर और लियाम लिविंगस्टोन जैसे दिग्गज खिलाड़ी ना कर पाए वो काम 20 साल के विल समीद ने कर दिखाया!

इस साल T20I में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबा-

श्रेयस अय्यर- 449

ईशान किशन- 430

सूर्यकुमार यादव- 428

रोहित शर्मा- 290

हार्दिक पांड्या- 281 

ईशान किशन और श्रेयस अय्यर के टी20 करियर पर लगा ब्रेक

एशिया कप 2022 के स्क्वाड में जगह ना मिल पाने के बाद दोनों खिलाड़ियों के टी20 करियर पर ब्रेक लग गया है। दरअसल, माना जा रहा है कि एशिया कप का स्क्वाड से ही आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की तस्वीर साफ हो जाएगी। अब भारतीय टीम जाहेगी कि इन 15 खिलाड़ियों के साथ ही टीम वर्ल्ड कप से पहले अपने सभी टी20 मुकाबले खेलें। बता दें, श्रेयस अय्यर को एशिया कप 2022 में बतौर बैकअप खिलाड़ी चुना गया है, वहीं हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह चोटिल होने की वजह से बाहर हैं।



Source link