ये कैसा Celebration सैंकड़ों लोगों ने क्यों हवालात में मनाया नया साल… दंग हो जाएंगे | New year celebration in Rajasthan | Patrika News

62

ये कैसा Celebration सैंकड़ों लोगों ने क्यों हवालात में मनाया नया साल… दंग हो जाएंगे | New year celebration in Rajasthan | Patrika News

नए साल में प्रदेश भर के लाखों लोगों ने मंदिरों और अन्य धार्मिक स्थलों से नए साल की शुरुआत की लेकिन

जयपुर

Published: January 03, 2022 11:55:50 am

जयपुर
CORONA को देखते हुए पहले नए साल के पहले ही Chief Minister तक ने प्रदेश भर के लोगों ने नए साल को सही तरीके से इंजाय करने की बात कही थी लेकिन उसके बाद भी लोग है कि मानतें ही नहीं। नए साल में प्रदेश भर के लाखों लोगों ने मंदिरों और अन्य धार्मिक स्थलों से नए साल की शुरुआत की लेकिन इनके अलावा सैंकड़ों लोग ऐसे निकले जिनका नया साल पहले तो हवालात में मना और अगला दिन पुलिस और जज के सामने हाथ जोड़कर खड़े रहने में बीता। पिछले साल की तुलना में इस साल Police ने नशेडि़यों और उत्पात करने वालों के खिलाफ ज्यादा एक्शन लिए हैं।

जयपुर में 200 से ज्यादा पकडे, अलवर, भरतपुर, उदयपुर भी पीछे नहीं
दरअसल इस साल नए साल मनाने के लिए राजस्थान में आसपास के कई राज्यों से पर्यटक आए। इतने Tourist नए साल में पहली बार प्रदेश में आए और इसी कारण पुलिस का भी अतिरिक्त बंदोबस्त किया गया। प्रदेश भर में करीब दस हजार जगहों पर छोटी बड़ी जगहों पर आयोजन हुए। होटलों, बार, डिस्कों में लोग जमकर थिरके। लेकिन उसके बाद सड़कों पर हुडदंग भी मचाया। प्रदेश भर में करीब चैदह सौ से भी ज्यादा लोगों को शराब पीकर उत्पात मचाने और अन्य प्रतिबंधित हरकतें करने के आरोप में पकडा गया। जयपुर में कमिश्नरेट पुलिस ने 219 जगहों पर कार्रवाई की। अलवर शहर और भिवाडी क्षेत्र 31 की रात 326 जगहों पर कार्रवाई की गई। जोधपुर में रात के कुछ घंटों के दौरान ही 198 जगहों पर पुलिस ने रेड की। वहीं भरतपुर में तो दिल्ली से आई एक युवती ने इतना उत्पात मचाया कि उसे थाने में रखना भी भारी पड गया। भरतपुर में 187 और उदयपुर में करीब 225 से भी ज्यादा लोगों ने नियम काननू तोड़े। प्रदेश के अन्य शहरों में भी पुलिस की कार्रवाई जारी रही।

दिल्ली, गुजरात, बिहार, बंगाल, एमपी समेत 11 राज्यो के पर्यटक, इस बार सारे रिकाॅर्ड टूटे
दरअसल कोरोना की तीसरी लहर के चलते अधिकतर राज्यों ने नाइट कफ्र्यू शुरु कर दिया है। इसी कारण राजस्थ्ज्ञान में दिल्ली, यूपी, एमपी, बिहार, गुजरात, कर्नाटक, केरल समेत 11 राज्यों से इतने पर्यटक आए कि पहली बार सारे रिकाॅर्ड टूट गए। 25 दिसम्बर से शुरु हुई पर्यटकों की आवाजाही आज रविवार तक जारी है। नए साल के दौरान पहली बार प्रदेश में दस हजार से भी ज्यादा जगहों पर आयोजन हुए हैं।

पहली बार थानों का 70 फीसदी जाब्ता सड़कों पर
प्रदेश में नए साल के जश्न के दौरान पुलिस बंदोबस्त ओर कोरोना प्रोटोकाॅल दोनो का एक साथ पालन कराने के लिए पहली बार प्रदेश भर में कुल पुलिस फोर्स का 70 फीसदी जाब्ता सड़कों पर लगाया गया। जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, भरतपुर, धौलपुर और ऐसे जिले जहां पर पर्यटकों की संख्या ज्यादा रही वहां तो दस फीसदी और डिप्लाॅयमेंट दिया गया। यही कारण रहा कि प्रदेश में अचानक आए लाखों लोगों को सही तरीके से मैनेज कर लिया गया।

newsletter

अगली खबर

right-arrow



राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News