यूपी में आज से रेहड़ी-पटरी दुकानदारों के लिए विशेष टीकाकरण अभियान, बिना मेरिट जारी होंगे 10वीं-12वीं के रिजल्ट

89

यूपी में आज से रेहड़ी-पटरी दुकानदारों के लिए विशेष टीकाकरण अभियान, बिना मेरिट जारी होंगे 10वीं-12वीं के रिजल्ट

यूपी की अब तक की बड़ी खबरें।

लखनऊ. पत्रिका उत्तर प्रदेश का सभी पाठकों को सुबह सुबह का नमस्कार। आप सभी स्वस्थ्य रहें। खुश रहें। आपका दिन शुभ हो। दिन की शुरुआत से पहले आइए जान लेते हैं यूपी की आज की प्रमुख खबरें।

आज से रेहड़ी-पटरी दुकानदारों के लिए विशेष टीकाकरण अभियान

जनपदों में फेरी लगाकर आजीविका कमाने वाले नागरिकों, ऑटो रिक्शा, टेंपो आदि के ड्राइवर एवं ई-रिक्शा के चालकों के लिए आज से विशेष टीका अभियान। प्रत्येक जनपद में आरटीओ ऑफिस में प्रतिदिन कम से कम 100 कमर्शियल वाहन चालकों इसमें टैक्सी ऑटो रिक्शा एवं ई रिक्शा चालक शामिल होंगे एवं उनके सहयोगीयों के लिए 50-50 क्षमता वाले दो बूथ स्थापित किए जाएंगे। एक 45 वर्ष से अधिक एवं दूसरा 18 से 44 वर्ष तक के नागरिकों के लिए होगा। यह वर्कप्लेस बूथ की तरह से क्रियाशील होगा जिसमें संबंधित कार्यालय से सहयोग लेकर पंजीकृत कमर्शियल चालकों को प्राथमिकता के आधार पर पंजीकृत कर वैक्सिनेशन दिया जाएगा। ड्राइवर बूथ एवं स्ट्रीट वेंडर बूथ पर एईएफआई के प्रबंधन की पर्याप्त व्यवस्था की जाएगी तथा आकस्मिकता की स्थिति के लिए एंबुलेंस को तैयार रखा जाएगा।

UP Board Result 2021: बिना मेरिट जारी होंगे 10वीं-12वीं के परिणाम, CM योगी ने दिए निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना महामारी की वजह से प्रभावित हुई 10वीं और 12वीं के छात्रों की पढ़ाई को लेकर अहम फैसला किया गया है। सीएम योगी ने निर्देश दिया है कि इस बार इन कक्षाओं का रिजल्ट बिना मेरिट के जारी किया जाएगा। सीएम योगी ने रविवार को टीम-9 के साथ वर्चुअल माध्यम से कोविड प्रबंधन की बैठक की। जिसमें उन्होंने निर्देश दिया कि यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं का रिजल्ट तैयार करने के संबंध में गाइडलाइंस जल्द तय कर परीक्षा परिणाम तैयार किया जाए। साथ ही निर्देश दिया कि स्थिति सामान्य होने पर छात्रों को अंक सुधारने का मौका दिया जाए।

UP Weather: मॉनसून ने दी दस्तक, राजधानी लखनऊ समेत इन जिलों में 5 दिनों तक होगी झमाझम बारिश

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में मॉनसून (Monsoon In Uttar Pradesh) के प्रवेश करने का ऐलान कर दिया है। इस बार समय से लगभग एक हफ्ते पहले 13 जून को मॉनसून (Monsoon) की सूबे में आमद हो गई है। बंगाल की खाड़ी (Bay Of Bengal) से चली मॉनसूनी हवाओं ने पूर्वांचल से लेकर रूहेलखंड तक के जिलों में रिमझिम बारिश का सिलसिला शुरू कर दिया है। बंगाल, ओडिशा, झारखंड और बिहार की सीमा को पार करने के बाद पूर्वांचल (Purvanchal) के रास्ते प्रदेश में मॉनसून का आगमन हुआ है। मौसम विभाग के मुताबिक आंधी पानी का यह सिलसिला कम से कम अगले पांच दिनों तक जारी रहने के आसार हैं। इस अवधि में पूरब के कई इलाको में मध्यम से भारी बरसात की संभावना जताई गई है, जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश के आसार हैं।

माफिया मुख्तार अंसारी के प्रतिनिधि की तलाश में पुलिस टीम की छापेमारी, सीजेएम कोर्ट में पेशी आज

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की एंबुलेंस प्रकरण में फरार चल रहे उसके विधायक प्रतिनिधि समेत दो की तलाश में पुलिस टीम मऊ पहुंची। एंबुलेंस प्रकरण में बाराबंकी पुलिस की टीम ने रविवार को विधायक मुख्तार के प्रतिनिधि के कई संभावित ठिकानो पर छापेमारी की। वहीं आज एंबुलेंस मामले में बाहुबली व‍िधायक मुख्तार अंसारी की बाराबंकी सीजेएम कोर्ट में पेशी होगी। एंबुलेंस मामले में बाहुबली व‍िधायक मुख्तार अंसारी की बाराबंकी सीजेएम कोर्ट में आज (14 जून) को पेशी है। मुख्तार अंसारी ऑनलाइन वर्चुअल तौर पर बाराबंकी कोर्ट में पेश होगा।

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए जमीन खरीद में भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप, जन्मभूमि ट्रस्ट पर उठे सवाल

अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा राम मंदिर निर्माण के लिए खरीदी गई जमीन पर सवाल उठाए गए हैं। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री तेज नारायण पांडेय पवन ने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट पर जमीन खरीद में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि जमीन का दो करोड़ रुपये में बैनामा करा लिया गया, फिर भूमि का 10 मिनट के अंदर 18।50 करोड़ रुपये में रजिस्टर्ड एग्रीमेंट कर दिया गया। यह भूमि सदर तहसील क्षेत्र के बाग बिजैसी में स्थित है, जिसका क्षेत्रफल 12 हजार 80 वर्ग मीटर है। पूर्व मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मंदिर के नाम पर किए गए भ्रष्टाचार की सीबीआई जांच कराने की मांग की है।

यह भी पढ़ें: World Blood Donor Day 2021: अपने खून को किसी और की रगों में बहने का मौका जरूर दें, कई जिस्मों में जिंदा रहेंगे आप



उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News