यूपी में अब तक 63 अपराधी ढेर,यही रफ्तार रही तो जल्‍द सेंचुरी पूरी हो सकती है, लखनऊ में Rajnath

23
यूपी में अब तक 63 अपराधी ढेर,यही रफ्तार रही तो जल्‍द सेंचुरी पूरी हो सकती है, लखनऊ में Rajnath

यूपी में अब तक 63 अपराधी ढेर,यही रफ्तार रही तो जल्‍द सेंचुरी पूरी हो सकती है, लखनऊ में Rajnath


लखनऊ: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने यूपी की कानून व्‍यवस्‍था की तारीफ करते हुए उम्‍मीद जताई कि यूपी में अपराधियों के सफाए की ‘सेंचुरी’ पूरी होगी। मुख्‍यमंत्री के रूप में योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) को 6 साल पूरे हुए हैं। इस पर राजनाथ ने कहा, सीएम योगी ने भय मुक्त समाज बनाने का कार्य किया है। यह कार्यकाल सुशासन और विकास कार्यों का है।

शनिवार को लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में रक्षामंत्री ने 352 योजनाओं का लोकार्पण किया। इस मौके पर जनता को संबोध‍ित करते हुए उन्‍होंने कहा, विकास की पहली लाइन होती है कानून व्यवस्था। कानून एवं व्यवस्था के मुद्दे पर जिस तरह से योगीजी ने काम किया है उससे आप परिचित हैं। मैं किसी न्यूज पोर्टल पर देख रहा था। शीर्षक लगा था ‘अब तक 63’। पता चला कि पिछले छह वर्षों में उत्तर प्रदेश पुलिस ने 63 दुर्दान्त अपराधियों को समाप्त करने में कामयाबी हासिल की है।’

उन्‍होंने आगे कहा, ‘यदि अपराधी पुलिस के साथ टकराने की कोशिश करते हैं तो ऐसे कदम उठाना स्वाभाविक है। जिस रफ्तार से सफाई का काम हो रहा है उससे लगता है कि सेंचुरी भी पूरी हो सकती है।’

आज 352 परियोजना का लोकार्पण हो रहा है। लखनऊ में जो विकास का कार्य हो रहे है उनका पूरा श्रेय सीएम योगी आदित्य नाथ को देता हूं। तमाम परियोजनाएं भले ही केंद्र से स्वीकृत हुई हों लेकिन राज्य के सीएम ने पूरी रुचि के साथ कार्य किया तभी परियोजनाओं को पूरा किया है।

योगी के मुख्‍यमंत्री के कार्यकाल पर राजनाथ सिंह ने कहा, आज का यह अवसर इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि आज ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में छह वर्ष पूरे कर रहे है। वे प्रदेश के सबसे अधिक समय तक लगातार मुख्यमंत्री बने रहने का डॉ. संपूर्णानंद जी का रिकार्ड पहले ही तोड़ चुके हैं।

अटल जी ने देखा था विकास का यही सपना- सीएम
इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 1450 करोड की परियोजनाओं का लोकार्पण करने पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का स्वागत करता हूं। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने विकास का सपना देखा था। अटल जी ने इन्हीं परियोजनाओं को धरातल पर उठाने के लिए सपना देखा था। जनता को शहीद पथ की सौगात अटल बिहारी वाजपेयी जी ने ही दी थी। वहीं स्मार्ट सिटी लखनऊ को स्मार्ट जैसे सुविधा जनता को मिले इसके लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ आये है। इस कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर समेत भाजपा के तमाम नेता मंत्री मौजूद रहे।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News