यूपी का लाल, यश दयाल… टीम इंडिया में आया एक और लेफ्ट आर्म पेसर, IPL चैंपियन भी बन चुके

274
यूपी का लाल, यश दयाल… टीम इंडिया में आया एक और लेफ्ट आर्म पेसर, IPL चैंपियन भी बन चुके


यूपी का लाल, यश दयाल… टीम इंडिया में आया एक और लेफ्ट आर्म पेसर, IPL चैंपियन भी बन चुके

नई दिल्ली: भारत को इस साल के आखिरी में बांग्लादेश का दौरा करना है। दिसंबर में वहां तीन वनडे और दो टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। तेज गेंदबाज यश दयाल इस टूर पर नए चेहरे हैं, जिन्हें पहली बार भारतीय स्क्वॉड में जगह मिली है। ऑस्ट्रेलिया में जारी टी-20 वर्ल्ड कप के ठीक बाद भारत 18 नवंबर से न्यूजीलैंड टूर का आगाज करेगा, इसके बाद बांग्लादेश जाएगा। रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल आराम के बाद टीम से जुड़ेंगे। चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने 31 अक्टूबर की शाम न्यूजीलैंड और बांग्लादेश दौरे के लिए टीम का ऐलान किया।

गुजरात टाइंटस को बनाया था चैंपियन

बीसीसीआई ने वर्कलोड मैनेजमेंट को आधार बनाते हुए मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप में खेल रहे कई खिलाड़ियों को आराम दिया है और नए चेहरों पर भरोसा जताया है। 24 साल के यश दयाल ने इसी साल आईपीएल में डेब्यू करते हुए अपनी टीम गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। 9 मैच में 11 विकेट चटकाते हुए खुद के ऊपर नीलामी में लगी 3 करोड़ 20 लाख रुपये की भारी-भरकम राशि को सही ठहराया था।

ऊंचे कद के लेफ्ट आर्म पेसर हैं यश

लेफ्ट आर्म पेसर यश दयाल उत्तरप्रदेश के प्रयागराज से आते हैं। टीम इंडिया में चयन होने से पहले अबतक वह 17 प्रथम श्रेणी मुकाबले तो 14 लिस्ट-ए मैच खेल चुके हैं। सितंबर 2018 से अपने करियर का आगाज करने वाले यश एक हिट द डेक हार्ड बॉलर हैं। ऊंचा कद उन्हें पिच से एक्स्ट्रा बाउंस भी दिलाता है। गुजरात टाइटंस में बाएं हाथ के पेसर यश दयाल को अपने दौर के दिग्गज लेफ्ट आर्म पेसर आशीष नेहरा के रूप में एक शानदार कोच और मेंटॉर मिला था।

खुद पिता भी रह चुके हैं तेज गेंदबाज

यश दयाल को परिवार से ही क्रिकेट का माहौल मिला। पिता चंद्रपाल खुद एक तेज गेंदबाज थे, जो विज्जी ट्रॉफी में खेलते थे। हालांकि, पिता ने कभी भी अपने बेटे को क्रिकेटर बनने के लिए दबाव नहीं डाला। इस साल की शुरुआत में, अहमदाबाद में वेस्टइंडीज एकदिवसीय श्रृंखला से पहले भारतीय खेमे में एक कोविड पॉजिटिव केस आने के बाद बीसीसीआई ने उन्हें बैकअप के रूप में बुलाया था।

बांग्लदेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर , मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, यश दयाल

बांग्लदेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर , मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव।

Prithvi Shaw: हताश होकर भगवान की शरण में पृथ्वी साव, टीम इंडिया में नहीं मिली जगह तो साईं बाबा को किया यादnavbharat times -T20 World Cup के बीच केएल राहुल के लिए आई बुरी खबर, न्यूजीलैंड दौरे से हुए बाहर



Source link