यह छोटा बच्चा है आज कांग्रेस का बड़ा नेता, पार्टी के एक वरिष्ठ नेता की नाक में कर रखा है दम…पहचानों तो जानें

115
यह छोटा बच्चा है आज कांग्रेस का बड़ा नेता, पार्टी के एक वरिष्ठ नेता की नाक में कर रखा है दम…पहचानों तो जानें

यह छोटा बच्चा है आज कांग्रेस का बड़ा नेता, पार्टी के एक वरिष्ठ नेता की नाक में कर रखा है दम…पहचानों तो जानें

जयपुर: सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल है। इस तस्वीर में चार लोग दिख रहे हैं। देखकर ऐसा लग रहा है कि यह किसी एक फैमिली मेंबर की तस्वीर है। तस्वीर में एक लंबे कद के पुरुष, एक अच्छी कद काठी की महिला और उनके आगे दो बच्चे दिख रहे हैं। तस्वीर में एक बच्चा बिल्कुल ही छोटा है, उसे देखकर ऐसा लग रहा है मानो वह ढाई-तीन साल के हैं। इस तस्वीर को लेकर लोग ट्विटर पर तरह-तरह के अनुमान लगा रहे हैं, लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी कि इस तस्वीर दिख रहा छोटा बच्चा आज के समय बड़े कांग्रेसी नेता हैं।

तस्वीर देखकर तो शायद ही कोई बता पाए कि यह बच्चा कौन है। आपको जानकार हैरानी होगी कि दिख रहा बच्चा कांग्रेस के कद्दावर नेता सचिन पायलट के बचपन की तस्वीर है। इस तस्वीर में सचिन पायलट का पूरा परिवार है। सबसे छोटे बच्चे सचिन पायलट हैं, वहीं उनके बगल में खड़ी बच्ची उनकी बहन सारिका पायलट हैं। इसके अलावा इन दोनों पीछे पिता राजेश पायलट और मां रमा पायलट हैं। बताया जा रहा है कि राजेश पायलट के परिवार की यह तब की तस्वीर है जब उन्होंने राजनीति में कदम नहीं रखा था।

राजेश पायलट की दो संतान सचिन और सारिका हैं। सारिका की पहचान एक सफल बिजनेस वीमन के रूप में होती है। सारिका ने विशाल चौधरी से लव मैरिज किया है। सारिका के भी दो बच्चे हैं सुहानी पायलट चौधरी और वीर पायलट चौधरी। सारिका जन्म 17 अप्रैल 1975 को उत्तराखंड के देहरादून शहर में हुआ था। सारिका और विशाल चौधरी ने मिलकर टीवी प्रोडक्शन की तरफ रुख किया और दूरदर्शन के लिए सैनिक और सोनी टीवी के लिए आई लव यू जैसे शो का निर्माण किया।
Rajasthan Politics : भावी मुख्यमंत्री का फैसला आलाकमान के पास सुरक्षित, कुर्सी छोड़ने के मूड में नहीं गहलोतवहीं सचिन पायलट का जन्म 7 सितंबर 1977 को हुआ था। सचिन पायलट 26 साल की उम्र में भारतीय सांसद में शामिल होने वाले सबसे कम उम्र के युवा व्यक्ति थे। 2018 के राजस्थान विधानसभा चुनाव के बाद सचिन पायलट राजस्थान के सबसे कम उम्र के उपमुख्यमंत्री बने। मौजूदा वक्त में सचिन पायलट राजस्थान की राजनीति के प्रमुख चेहरे हैं। उनके समर्थक उन्हें राज्य के मुख्यमंत्री बनाने के प्रयास में जुटे हैं।
navbharat times -Rajasthan Politics : सचिन पायलट को अभिमन्यु की तरह घेरकर मारने की साजिश हुई- राजेन्द्र गुढ़ाइन दिनों राजस्थान के मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक गहलोत के साथ सचिन पायलट के टकराव वाले रिश्ते चल रहे हैं। सचिन पायलट जहां राजस्थान में मुख्यमंत्री की कुर्सी पाना चाहते हैं, लेकिन गहलोत किसी भी कीमत पर उन्हें सीएम बनने से रोकने की कोशिश में जुटे हैं।

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News