यहां चल रही थी Munna Bhai बनाने की Factory, 10 वीं पास मास्टरमाइंड Rajasthan से गिरफ्तार

20
यहां चल रही थी Munna Bhai  बनाने की Factory, 10 वीं पास मास्टरमाइंड Rajasthan से गिरफ्तार

यहां चल रही थी Munna Bhai बनाने की Factory, 10 वीं पास मास्टरमाइंड Rajasthan से गिरफ्तार


अजमेर: उत्तराखंड में डॉक्टर की फर्जी डिग्रियां तैयार करने वाले मास्टरमाइंड को पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने किशनगढ़ से गिरफ्तार किया है। आरोपी पर 25 हजार रुपए का इनाम भी पुलिस की ओर से घोषित किया गया था। वहीं आरोपी बाबा ग्रुप ऑफ कॉलेज का चेयरमैन है और दसवीं पास है।उत्तराखंड एसटीएफ के एडिशनल एसपी चंद्र मोहन सिंह ने बताया कि उत्तराखण्ड में प्रैक्टिस कर रहे बीएएमएस की फर्जी डिग्री वाले आयुर्वेदिक चिकित्सकों के गिरोह का भंडाफोड़ किया था। जिसकी जांच में यह सामने आया कि इस गिरोह का मास्टरमांइड इमलाख है। इस पर देहरादून पुलिस उसकी गिरप्तारी पर 25 हजार रुपए का ईनाम घोषित किया।

36 डॉक्टर किए गए चिन्हित

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल के निर्देशन में एसटीएफ ने आयुर्वेदिक चिकित्सकों के फर्जीवाड़ा में 36 डॉक्टरों को चिन्हित किया। इन चिकित्सकों की फर्जी डिग्रियां राजीव गांधी हेल्थ एण्ड साईंस यूर्निवसिटी कर्नाटका के नाम से बाबा ग्रुप ऑफ कॉलेज मुजफफरनगर के मालिक इमरान और इमलाख ने तैयार की। इस पर देहरादून के नेहरू कॉलोनी थाने में मुकदमा एसटीएफ की ओर से दर्ज कराया गया था। जिसकी जांच देहरादून एसआईटी द्वारा की जा रही है। एसटीएफ ने शुरूवात में दो फर्जी चिकित्सकों प्रीतम सिंह एवं मनीष अली को गिरप्तार किया गया था।

फर्जी- ब्लैंक डिग्रियां और सीलें जब्त

एएसपी चंद्र मोहन सिंह ने बताया कि पूर्व में एसटीएफ की टीम ने बाबा ग्रुप ऑफ कॉलेज मुजफ्फरनगर में दबिश देकर इमरान पुत्र इलियास निवासी शेरपुर मुजफ्फरनगर को कॉलेज से ही गिरफ्तार किया गया, था। इसके कब्जे से एसटीएफ को कई राज्यों की यूनिर्वसिटीज की फर्जी ब्लैंक डिग्रियां, फर्जी मुद्राएं, फर्जी पेपर और कई अन्य कूट रचित दस्तावेज बरामद हुए। जांच के दौरान ही इस गिरोह के मास्टरमाइंड और मुख्य अभियुक्त इम्लाख का नमा पता प्रकाश में आया। आरोपी जोगी बाबा ग्रुप ऑफ कॉलेज का मालिक है।

गर्भनिरोधक गोलियां देकर करवाया गर्भपात, न्याय की गुहार लगा रही दुष्कर्म पीड़िता ने दी आत्मदाह की चेतावनी

यूपी का शिक्षा माफिया है इम्लाख

एएसपी चंद्र मोहन सिंह ने बताया कि इमलाख मुजफ्फरनगर कोतवाली थाने का कुख्यात हिस्ट्रीशीटर है। इसके द्वारा अपने भाई इमरान के साथ बरला थाना क्षेत्र मुजफ्फरनगर में बाबा ग्रुप ऑफ कॉलेज के नाम से मेडिकल डिग्री कॉलेज भी खोला हुआ है जो कि बीफार्मा,बीए, बीएससी, आदि के कोर्स संचालित करता है। उसके खिलाफ फर्जी डिग्री दिलवाने के कई आपराधिक मामले दर्ज हैं, इसे यूपी का सबसे बड़ा शिक्षा माफिया कहा जाता है। मुकदमा दर्ज होने के तुरंत बाद मुख्य अभियुक्त इम्लाख अपना मोबाइल बंद कर मुजफ्फरनगर से फरार हो जाता था।

किशनगढ़ से दबोचा

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया कि 1 फरवरी को एसटीएफ टीम को सूचना प्राप्त हुई की इम्लाख अजमेर में छुप कर रह रहा है एसएसपी एसटीएफ के निर्देश पर एक टीम देहरादून से जयपुर के लिए रवाना हुई। एसटीएफ टीम ने मुखबिर की सूचना एवं टेक्निकल स्पोर्ट से अभियुक्त इम्लाख को किशनगढ़ से गिरफ्तार कर देहरादून ले जाया गया । ईनामी अपराधी इम्लाख के कब्जे से बाबा ग्रुप ऑफ कॉलेज मुजफ्फरनगर से कई युनिर्वसिटीज की जाली दस्तावेज/ फर्जी डिग्री, जाली मोहर सहित अन्य कई दस्तावेज जब्त किए गए हैं।

navbharat times -Ajmer में लड़की के साथ संदिग्ध हालत में दिखा SP का बेटा, थानेदार ने टोका तो बोला- तेरे जैसे बहुत CI देखें हैं

इस टीम का रहा योगदान

आरोपी को दबोचने वाली टीम में एसटीएफ के निरीक्षक अबुल कलाम, उप निरीक्षक यादवेंद्र बाजवा, उपनिरीक्षक दिलबर सिंह नेगी, हेड कांस्टेबल संजय कुमार, हेड कांस्टेबल संदेश यादव, कांस्टेबल महेंद्र नेगी, कॉन्स्टेबल मोहन अस्वाल, पुलिस से उपनिरीक्षक सुनील नेगी, उपनिरीक्षक अमित ममगाईं कर विशेष योगदान रहा।

तेरी बहन को कर लूंगा वश में, तांत्रिक बाबा के ऐसे शब्द सुन तिलमिला गया भाई, कर दी हत्या…

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News