मोदी-योगी मुस्लिम इलाकों की खत्म कर रहे पहचान, वाराणसी नगर निगम चुनाव से पहले AIMIM ने लगाया बड़ा आरोप

131
मोदी-योगी मुस्लिम इलाकों की खत्म कर रहे पहचान, वाराणसी नगर निगम चुनाव से पहले AIMIM ने लगाया बड़ा आरोप

मोदी-योगी मुस्लिम इलाकों की खत्म कर रहे पहचान, वाराणसी नगर निगम चुनाव से पहले AIMIM ने लगाया बड़ा आरोप

वाराणसी: यूपी के वाराणसी नगर निगम चुनाव में इस बार परिसीमन में बदले गए वार्ड के नामों का की चर्चा जोरों पर है। परिसीमन के बाद 4 वार्ड के नाम ऐसे हैं जो कि ऐतिहासिक दस्तावेजों में दर्ज है। आदि विश्वेश्वर, कृतिवाशेष्वर, बिंदुमाधव और ओमकालेश्वर। काशी विश्वनाथ धाम से लगे इन इलाकों के नाम इतिहास में औरंगजेब द्वारा तोड़े गए मंदिरों की श्रृंखला में मिलते हैं। नगर निगम चुनाव के ठीक पहले इन नामों को रखने पर अब लोगों में चर्चा है कि क्या निगम चुनावों के बहाने भाजपा औरंगजेब की कलंक कथा से लोगों को परिचित कराना चाहती है। एक और विपक्ष इसे जनता के असल मुद्दो से भटकाने का प्रयास बता रही है तो वही भाजपा की वर्तमान मेयर इसे अपने मूल की तरफ लौटने का परिचायक बता रही है। वही अब इस मामले में असद्दुदीन ओवेसी की पार्टी एआईएमआईएम ने भी निशाना साधा है।

वार्ड का नाम बदलने को लेकर एनबीटी ऑनलाइन से एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली से बात की। शौकत अली ने कहा की जब से केंद्र की योगी और मोदी सरकार सत्ता में आई है, मुस्लिम बहुल इलाकों या मुस्लिम नाम वाले इलाके की पहचान बदलने की कोशिश की जा रही है। फैजाबाद को अयोध्या कर दिया गया, इलाहाबाद को प्रयागराज कर दिया गया। ये लोग संविधान की शपथ ले कर पीएम और सीएम बने है, लेकिन इनका पूरा प्रयास हिंदुत्व के एजेंडे को आगे बढ़ाने में ही रहता है। निगम के चुनाव पूरी तरह से स्थानीय मुद्दों पर होना चाहिए। ज्ञानवापी और धौरहरा मस्जिद जिस क्षेत्र में आए है, उनका नाम आदिविश्वेश्वर और बिंदु माधव करना कही ना कही इनकी मंशा को दर्शाता है।

मोदी, योगी की वजह से सनातन सभ्यता में लौट रहे लोग

वार्ड के नाम बदले जाने पर विपक्ष के नेताओ ने तंज कसते हुए कहा था कि नाम बदलने से बेहतर होता की वार्ड के हालात बदलते। विपक्ष के नेताओं की इस बात पर अब वाराणसी नगर निगम की मेयर मृदुला जायसवाल ने हमला बोला है। मृदुला जायसवाल ने विपक्ष पर धर्म की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि हम मोदी जी और योगी जी का धन्यवाद करते है, उनके दिशा निर्देशन में काशी के लोग अपने पुराने सनातन सभ्यता और संस्कृति की ओर लौट रहे हैं। लोग जिन नामों को भूल चुके थे, आज सब फिर उन नामों की चर्चा कर रहे हैं। विपक्ष खास वोट बैंक के लिए धर्म आधारित बाते कर रहा है।

औरंगजेब ने तोड़वाए थे वाराणसी में मंदिर

मृदुला जायसवाल ने बताया कि निगम में करीब पांच सौ करोड़ से ऊपर के काम हुए हैं। आचार संहिता लागू होने के पहले अभी 100 और कामों का शिलान्यास करने के प्रयास में हम लोग हैं। आदिविश्वेश्वर, बिंदुमाधब, ओमकालेश्वर, कृतिवाशेष्वर ये सभी मंदिर औरंगजेब ने तोड़वाए थे और ये ऐतिहासिक तथ्य है। इसमें किसी को कोई आपत्ती नहीं होनी चाहिए। हमने बीते पांच साल के कार्यकाल में 500 करोड़ की परियोजनाएं पूरी की है। अभी भी आचार संहिता लगने से पहले सौ से ज्यादा काम का शिलान्यास करने की तैयारी है। विपक्ष को बस धर्म की राजनीति करनी है और वो करती रहेगी।
रिपोर्ट – अभिषेक कुमार झा

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News