मोतिहारी : विधायक प्रतिनिधि के घर से MDM का चावल बरामद, BJP MLA लालबाबू प्रसाद का रखते हैं हिसाब-किताब

116
मोतिहारी : विधायक प्रतिनिधि के घर से MDM का चावल बरामद, BJP MLA लालबाबू प्रसाद का रखते हैं हिसाब-किताब

मोतिहारी : विधायक प्रतिनिधि के घर से MDM का चावल बरामद, BJP MLA लालबाबू प्रसाद का रखते हैं हिसाब-किताब

मोतिहारी : पूर्वी चंपारण में बच्चों के निवाले पर कालाबाजरियों की नजर लगी है। मंगलवार की देर शाम चिरैया के भाजपा विधायक लालबाबू प्रसाद के प्रतिनिधि अभय प्रताप सिंह उर्फ गुड्डू सिंह के घर से एमडीएम (मिड डे मील) का चावल जब्त किया गया। इसका इस्तेमाल प्राइमरी स्कूल में बच्चों को दोपहर का खाना बनाने में किया जाता है। एक वायरल वीडियो के सत्यापन के दौरान इस कालाबाजारी का खुलासा हुआ। दरअसल, वायरल वीडियो सोशल मीडिया से होते हुए पकड़ीदयाल के एसडीओ के पास पहुंचा था। जिसकी जांच के लिए एसडीओ ने पताही थाने से सादे वर्दी में पुलिस को भेजा था। पताही के परसौनी कपूर गांव का मामला है।

विधायक प्रतिनिधि के घर एमडीएम का चावल
पताही थाने की पुलिस जब जांच करने विधायक प्रतिनिधि गुड्डू सिंह के घर पहुंची तो परिजनों की नाराजगी झेलनी पड़ी। आखिरकार पुलिस ने गुड्डू सिंह के घर से 34 बोरा एमडीएम का चावल बरामद किया। जिसके बाद विधायक प्रतिनिधि गुड्डू सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। मंगलवार शाम को एफसीआई के गोदाम से 12 स्कूलों के लिए चावल भेजा गया। 264 बोरा चावल तीन गाड़ी पर लादकर गोदाम से निकला।

मिनी ट्रक (बीआर 06 जीसी 7590) पर 112 बोरे चावल को पताही पश्चिमी पंचायत के एनपीएस बेलवा पोखर विद्यालय, उत्क्रमित मध्य विद्यालय रूपनी पांडेय टोला, एपीएस रूपनी उपाध्याय टोला, प्राथमिक विद्यालय रूपनी मठ और मध्य विद्यालय बेला बैजू में भेजा गया था। वायरल वीडियो में इसी ट्रक से पताही के परसौनी कपूर गांव में चावल उतारने की तस्वीर दिख रही थी। छापेमारी में वायरल वीडियो की पुष्टि हुई और गुड्डू सिंह के घर से एमडीएम का चावल बरामद किया गया। एमडीएम के चावल की कालाबाजारी की प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने चिरैया के भाजपा विधायक लालबाबू प्रसाद के प्रतिनिधि अभय प्रताप सिंह उर्फ गुड्डू सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

नालंदा में रंगेहाथ पकड़े गए चोर
नालंदा के नूरसराय में वारदात के वक्त अपराधी पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पुलिस के मुताबिक संगत पर स्थित व्यवसायी अनुपम कुमार के घर लूट करनेवाले थे। गिरफ्तार बदमाशों में नूरसराय के एक बीघा निवासी विवेकानंद और दीपक कुमार शामिल हैं। सदर डीएसपी शिब्ली नोमानी ने बताया कि रस्सी के सहारे तीन मंजिला मकान पर चढ़ कर लूट की योजना थी। इसी बीच लोगों की इन पर नजर पड़ गई। किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। पुलिस को देख बदमाश छत से कूद कर भागने का प्रयास करने लगे, जिसे जवानों ने घेराबंदी कर पकड़ लिया। इनके पास से एक देसी कट्टा, छह जिंदा कारतूस, करीब 30 फीट रस्सी, लोहे की खंती, दो पेचकश और एक मोबाइल बरामद किया गया।

सीतामढ़ी में हथियार के साथ पांच गिरफ्तार
सीतामढ़ी में बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में जुटे पांच अपराधी पकड़े गए। ये कामयाबी जिले के सहियारा थाना पुलिस को मिली है। एसपी हर किशोर राय ने गिरफ्तार अपराधियों के मंसूबे की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अपराध के पहले ही बदमाशों को एक पिस्तौल और पांच जिंदा कारतूस के साथ दबोच लिया गया। इनमें जलसी गांव के धीरेंद्र कुमार, सीतामढ़ी थाना क्षेत्र के बरियारपुर के लखींद्र कुमार, बथनाहा थाना क्षेत्र के कमलदह के अविनाश कुमार, बैरहा के तूफान सिंह और जितेंद्र कुमार शामिल हैं।

नवादा में चोरी की घटना का खुलासा
नवादा में चोरी की घटना का खुलासा हो गया। हिसुआ नगर क्षेत्र के बड़ही बीघा मुहल्ले में चोरों ने वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस कप्तान गौरव मंगला ने बताया कि इस मामले में पवन कुमार को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के दौरान चोरी की बात को स्वीकार किया है। पुलिस के मुताबिक पवन कुमार ने ही सुरेंद्र कुमार झा के घर में चोरी की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने बहुत सारे सोने के जवरात और 55 हजार भी बरामद किया।

स्टांप वेंडर का बैग लेकर भागे उच्चके
जहानाबाद शहर के अंबेडकर चौक के पास उच्चकों ने वारदात को अंजाम दिया। एक वेंडर से लाखों रुपए के स्टांप और चार लाख रुपए से भरा बैग छिन लिया। घटना के बाद काफी देर तक अफरा-तफरी का माहौल रहा। सूचना पाकर नगर थाना अध्यक्ष निखिल कुमार दलबल के साथ पहुंचे। पीड़ित स्टांप वेंडर रमाकांत शर्मा ने बताया कि दुकान बंद कर करीब 20 लाख रुपए के जमीन के चालान-स्टांप और लगभग 4 लाख रुपए अपने बैग में रखकर साइकिल के हैंडल में टांगे थे। तभी उच्चके आए और बैग लेकर भाग गए। सीसीटीवी के सहारे सबूत जुटाए जा रहे हैं।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News